Saturday 25 January 2020

Sanjay Leela Bhansali की फिल्म पद्मावत के दो साल



यह मानों कल की ही बात लगती है जब बहुप्रतिभाशाली निर्देशक संजय लीला भंसाली की आइकोनिक फिल्म 'पद्मावत' सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई थी। सिर्फ इस फिल्म की कहानी ने ही सिल्वर स्क्रीन पर अपना जादू नही चलाया, बल्कि संजय लीला भंसाली के दृष्टिकोण और फिल्म के म्यूज़िक ने हर किसी पर अपना जादू बिखेरा।

पद्मावत में स्टोरी से लेकर, दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर की दमदार परफॉरमेंस, फिल्म के म्यूज़िक और इमोशंस ने हर सिनेमा प्रेमी को इस फिल्म के द्वारा एक अद्भुत और अनोखा एक्सपीरियंस करवाया।

साफ़ तौर पर इस दमदार फिल्म ने दर्शकों के दिल में अपना एक गहरा प्रभाव छोड़ा। इस फिल्म ने एक नहीं बल्कि तीन राष्ट्रीय अवॉर्ड अपने नाम किए। पद्मावत को बेस्ट म्यूजिक डायरेक्शन, बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर और बेस्ट कोरियोग्राफी के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित किया।

इस फिल्म ने भारत और विदेशों में बॉक्स-ऑफिस पर एक बहुत ही अच्छा रिकॉर्ड कायम किया। यह फिल्म संजय लीला भंसाली की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी।

यह कोई आश्चर्य की बात नही हैं कि आज के समय में भी इस ब्लॉकबस्टर पैकेज फिल्म को सबसे प्रतिष्ठित फिल्म के रूप में याद किया जाता है।

No comments:

Post a Comment