Friday 24 January 2020

दो हफ्ते देर से Bad Boys for Life


सोनी का इरादा बैड बॉयज सीरीज ट्राइलॉजी को एक कड़ी तक विस्तार देने का है। इसलिए, खबर है कि लेखक क्रिस ब्रेम्नर को बडी कॉप सीरीज की चौथी फिल्म लिखने के लिए कह दिया गया है। ब्रेम्नर ने ही, बैड बॉयज फॉर लाइफ को पीटर क्रैग और जोए कैम्हन के साथ लिखा था।


दो पुलिस दोस्त
पुलिस दोस्त फिल्म सीरीज बैड बॉयज की तीसरी फिल्म बैड बॉयज फॉर लाइफ १७ जनवरी को पूरी दुनिया (भारत के अलावा) में प्रदर्शित हो चुकी है। इस फिल्म की एक दिन पहले प्रीव्यू स्क्रीनिंग हुई थी। इस ३१५४ लोकेशन पर हुए प्रीव्यू स्कीनिंग में फिल्म ने ६.३८ मिलियन डॉलर का कारोबार किया था। यह जनवरी में प्रीव्यू हुई फिल्मों के कारोबार के लिहाज़ से कीर्तिमान स्थापित करने वाला था।

दूसरी बडी कॉप मूवीज से अच्छा
बैड बॉयज फॉर लाइफ का यह प्रदर्शन बडी कोप मूवीज राइड अलांग और राइड अलांग २ से क्रमशः १.०६ मिलियन और १.२६ मिलियन डॉलर अधिक है। इस फिल्म ने जॉन विक चैप्टर ३ का ५.९ मिलियन डॉलर के कारोबार को भी १ मिलियन डॉलर से पछाड़ दिया है। इसे देखते हुए बैड बॉयज सीरीज की इस तीसरी फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर बढ़िया कारोबार करने की उम्मीद की जा रही है।

फिल्म की कहानी
बैड बॉयज फॉर लाइफ की कहानी मियामी के दो पुलिस दोस्तों मार्कस बर्नेट और माइक लोवरी की है, जो मेक्सिको के नशीली दवाओं का व्यापार करने वाले गिरोह का खत्म करने के प्रयास में है। इन दोनों प्रमुख भूमिकाओं को मार्टिन लॉरेंस और विल स्मिथ ने किया है। पहली बैड बॉयज १९९५ में रिलीज़ हुई थी। २००३ में इस फिल्म का सीक्वल बैड बॉयज २ प्रदर्शित हुआ। अब १७ साल बाद ट्रीक्वेल फिल्म और इसकी जोड़ी को जैसी सफलता मिली है, वह अपने आप में अभूतपूर्व है।

भारत में सफल बैड बॉयज
बैड बॉयज सीरीज की पहली दो फिल्मों को भारत में भी अच्छी सफलता मिली है। विल स्मिथ ने, ख़ास तौर पर भारतीय दर्शकों में अपनी पकड़ बना रखी है। इसीलिए, विल स्मिथ का फिल्म स्टूडेंट ऑफ़ द इयर २ में कैमियो कराया गया था। विल की पिछले साल रिलीज़ फिल्म अलादीन में उनकी जिनी की भूमिका को काफी पसंद किया गया। इसके बावजूद बैड बॉयज फॉर लाइफ, भारत में पूरी दुनिया में १७ जनवरी को रिलीज़ होने के दो हफ्ते बाद यानि ३१ जनवरी को प्रदर्शित की जा रही है।   

No comments:

Post a Comment