Friday 31 January 2020

Ameesha Patel की वापसी का जलवा !


अमीषा पटेल की हिंदी फिल्मों में वापसी की खबर है? फिल्म कहो न प्यार है से हिंदी फिल्म डेब्यू करने वाली अमीषा पटेल के खाते में ग़दर एक प्रेम कथा, हमराज़, यह है जलवा, रेस २, आदि बड़ी फ़िल्में दर्ज हैं। लेकिन, अमीषा पटेल का हिंदी फिल्म करियर हिट फिल्मों के बावजूद बहुत लम्बा नहीं टिक सका।

भैयाजी सुपरहिट के बाद
अमीषा पटेल की पिछली रिलीज़ फिल्म भैयाजी सुपरहिट (२०१८) थी। यह फिल्म २०११ में शुरू हुई थी और इसे बनते-रुकते बनने और रिलीज़ होने तक ८ साल बीत गए। सनी देओल और प्रीटी जिंटा के साथ यह एक्शन कॉमेडी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं हो सकी। अब दो साल बाद, अमीषा पटेल की इस फिल्म की चर्चा है।

बोल्ड और ग्रे लैला
अमीषा पटेल की वापसी फिल्म का टाइटल तौबा तेरा जलवा है। नरेश बंसल और मदनलाल खुराना की यह फिल्म एक्शन रोमांस फिल्म है। इस फिल्म में अमीषा पटेल मॉडर्न लैला यानि पाश्चात्य सभ्यता में रंगी हुई, बोल्ड और ग्रे शेड लिए भूमिका कर रही हैं। आकाशादित्य लाम्बा के निर्देशन में फिल्म तौबा तेरा जलवा का पहला शिड्यूल पूरा भी हो चुका है। इस फिल्म में अमीषा पटेल के नायक की भूमिका जतिन खुराना कर रहे हैं।

सिर्फ ५० लाख की ओपनिंग !
रेस २, अमीषा पटेल की आखिरी ऐसी फिल्म थी, जो बड़े पैमाने पर रिलीज़ हुई। उनकी २०१३ में ही  रिलीज़ फिल्म शॉर्टकट रोमियो की रिलीज़ काफी खराब हुई थी। नील नितिन मुकेश के साथ अमीषा की १५ करोड़ मे बनी इस फिल्म को ५० लाख की ओपनिंग मिली तथा कुल २.२५ करोड़ का कारोबार करने के बाद, फिल्म एक हफ्ते में उतार दी गई।

क्या सचमुच होगी वापसी ?
कभी बॉक्स ऑफिस पर राज करने वाली अमीषा पटेल का फिल्म करियर इस समय डांवाडोल है।  भैयाजी सुपरहिट के रिलीज़ होने के दौरान अमीषा पटेल की दो फिल्मों ब्लैक मैजिक और द ग्रेट इंडिया कैसिनो का ऐलान हुआ। कुछ शूटिंग भी हुई। मगर, यह फ़िल्में कभी भी पूरी नहीं हो सकी, रिलीज़ होने की बात दो दूर की कौड़ी है। ऐसे में सवाल पूछा जाना स्वभाविक है कि क्या अमीषा पटेल की वापसी होने जा रही है ?

No comments:

Post a Comment