Wednesday 15 January 2020

Sanjay Gadhvi की थ्रिलर फिल्म Operation Parindey


भारतीय जेलों के इतिहास में, जेल तोड़ कर कैदियों के भाग निकलने की काफी घटनाये हुई हैं।  लेकिन, इनमे से कुछ काफी सनसनीखेज थी।  इन घटनाओं ने सरकारों को एक पाँव पर खड़े होने के लिए मज़बूर कर दिया ।  ऎसी कुछ घटनाओं में एक घटना में सितम्बर २०१६ में भारत द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक के ठीक बाद पटियाला जेल से खालिस्तान लिबरेशन फाॅर्स के हरमिंदर सिंह मिंटू सहित छह आतंकवादियों के निकल भागे थे।  बाद में मिंटू को दिल्ली के एक रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार लिया गया था।

जी५ ओरिजिनल फिल्म
जेल ब्रेक की इस घटना पर ज़ी५ द्वारा एक ओरिजिनल फीचर फिल्म ऑपरेशन परिंदे बनाई जा रही  है।  इस थ्रिलर फिल्म  का निर्देशन संजय गढ़वी करेंगे। फिल्म  में काई पो चे एक्टर अमित साध पुलिस अधिकारी की भूमिका में होंगे।  दूसरी भूमिकाओं में राहुल देव, अमित गौड़, रुचा इनामदार और आकाश दाहिया को लिया गया है।

धूम फ्रैंचाइज़ी के संजय गढ़वी
संजय गढ़वी ने, यशराज फिल्म्स के लिए सबसे सफल धूम फ्रैंचाइज़ी को जन्म देने वाली धूम और धूम २ जैसी फिल्मों का निर्देशन किया था।  इस फ्रैंचाइज़ी की धूम ३, पहले की दो धूम फिल्मों के थ्रिल के सामने कहीं नहीं टिकती थी।  इसलिए, यह उम्मीद जा सकती है कि संजय गढ़वी जेल ब्रेक की इस सनसनीख़ेज घटना को उतने ही सनसनीखेज तरीके से पेश कर पाएंगे।

हिट फिल्मों के बावजूद
एक्टर अमित साध के लिए यह फिल्म ख़ास है।  हालांकि, अमित साध की फिल्मों की सूची में सुल्तान, गोल्ड और सुपर ३० जैसी सुपरहिट बड़ी फिल्मों के नाम दर्ज है।  लेकिनउनका करियर जैक एंड दिल, राग देश, सरकार ३ और रनिंग शादी की असफलता के बोझ तले दबा नज़र आता है।  उनके खाते में गेहर, तैश और यारा जैसी फ़िल्में दर्ज हैं।  लेकिन, उन्हें उम्मीद ऑपरेशन परिंदे से ही होगी। क्योंकि, इस फिल्म के सर्वेसर्वा अमित साध ही हैं। फिल्म ऑपरेशन परिन्दें का प्रीमियर २८ फरवरी को होगा। 

No comments:

Post a Comment