Wednesday 22 January 2020

जयललिता कंगना के एमजीआर Arvind Swami


कंगना रानौत की, बायोपिक राजनीतिक ड्रामा फिल्म थलेवि पिछले साल से लगातार चर्चा में है।  इस फिल्म में कंगना रनौतफिल्म अभिनेत्री से तमिलनाडु की मुख्य मंत्री बनी जे जयललिता की भूमिका कर रही है। इस फिल्म में कंगना रनौत का थलेवि लुक पिछले साल जारी हुआ था और काफी चर्चित हुआ था।

अरविन्द स्वामी बने एमजीआर
अब इस फिल्म के एक और चरित्र एमजी रामचंद्रन (एमजीआर) का फर्स्ट लुक जारी हुआ है। एमजीआर के जन्मदिन १७ जनवरी के मौके पर, फिल्म थलेवि में रामचंद्रन की भूमिका कर रहे अरविन्द स्वामी ने अपना फर्स्ट लुक जारी किया । इस लुक में अरविन्द स्वामी बिलकुल एमजीआर जैसे नज़र आ रहे हैं। रोजा और बॉम्बे जैसी फिल्मों से चर्चित तमिल एक्टर अरविन्द स्वामी लम्बे समय बाद हिंदी दर्शकों के सामने नज़र आएंगे।

तमिल राजनीति में फिल्म एक्टर
तमिलनाडु की राजनीति में तमिल फिल्म हस्तियों का हमेशा से महत्व रहा है। एमजीआर और लेखक करूणानिधि ने कई फ़िल्में साथ की थी। इन दोनों ने, द्रविड़ मुन्नेत्र कजगम पार्टी के ज़रिये इन दोनों ने तमिलनाडु की राजनीति में फ़िल्मी हस्तियों की पकड़ मजबूत की। एमजीआर ने १९७२ में अपनी पार्टी अन्नाद्रमुक की स्थापना की और १९७७ में मुख्य मंत्री बने।  उनकी मृत्यु के बाद, उनकी सबसे निकटम अभिनेत्री जे जयललिता ने अन्नाद्रमुक की कमान सम्हाली और मुख्य मंत्री बनी।

थलेवि में राजनीतिक हस्तियाँ
हालाँकि, एएल विजय निर्देशित फिल्म थलेवि का कथानक जयललिता पर केंद्रित है। लेकिन, एमजीआर की भूमिका काफी महत्वपूर्ण है। इसलिए, जयललिता की भूमिका मे कंगना रनौत के सामने एमजीआर की भूमिका के लिए अरविन्द स्वामी जैसा सशक्त अभिनेता ज़रूरी था।  इस फिल्म में प्रियमणि ने जयललिता की विश्वस्त शशिकला की भूमिका की है। अर्जुन रेड्डी एक्टर विजय देवरकोंडा एक्टर शोभन बाबू की भूमिका कर रहे हैं। शोभन बाबू और जयललिता एक दूसरे से प्यार करते थे। अभिनेता प्रकाश राज ने करूणानिधि की भूमिका की है।

विजयेन्द्र प्रसाद ने लिखी थलेवि
एएल विजय ने कई सुपरहिट तमिल फ़िल्में निर्देशित की हैं। उनकी निर्देशित फिल्म तूतक तूतक तूतिया हिंदी में भी रिलीज़ हुई थी। इस बायोपिक फिल्म को बाहुबली सीरीज के लेखक केवी विजयेंद्र प्रसाद ने लिखा है। यह फिल्म तमिल, तेलुगु और हिंदी में २६ जून २०२० को प्रदर्शित होगी। 

No comments:

Post a Comment