Friday 31 January 2020

The Forgotten Army सबसे महँगी सीरीज


अमेज़न प्राइम वीडियो को, भारतीय दर्शकों के बीच ३ साल पूरे हो चुके हैं। अमेज़न ने इस ख़ास अवसर को अपने सीईओ जेफ़ बेज़ोस की मौजूदगी में मनाया।  जेफ ने इस अवसर पर भारत में  इन्वेस्टमेंट के कई ऐलान किये। लेकिन, डिजिटल माध्यम के दर्शकों के लिए ख़ास रहे इस प्लेटफार्म से आने वाले दिनों में स्ट्रीम होने वाले कार्यक्रम।

नेताजी की फॉरगॉटन आर्मी
इस साल और आने वाले दिनों में स्ट्रीम होने वाले कार्यक्रमों में ख़ास है द फॉरगॉटन आर्मी- आजादी के लिए । इस सीरीज का निर्माण, सलमान खान की मशहूर हिट फिल्मों टाइगर जिंदा है और बजरंगी भाईजान के निर्देशक कबीर खान कर रहे हैं । इस सीरीज में नेताजी सुभाषचंद्र बोस की आज़ाद हिन्द फौज के अनजाने सेनानियों की कहानी है । इस सीरीज की कहानी लिखने में कबीर खान को २० साल की कड़ी मेहनत करनी पड़ी। सबसे महँगी वेब सीरीज की शूटिंग थाईलैंड, मलेशिया, सिंगापूर और मुंबई में हुई है ।

१३ अन्य टाइटल
आजादी की ओर की प्रीव्यू के समय, दूसरे टाइटल्स का भी ऐलान किया गया । अमेज़न प्राइम विडियो द्वारा कुल १४ कार्यक्रम स्ट्रीम किये जाने हैं । आजादी की ओर के अलावा स्ट्रीम होने वाले दूसरे कार्यक्रमों में द लास्ट ऑवर, बंदिश बैंडिटस, दिल्ली, पाताल लोक, गोरमिंट, मुंबई डायरीज-२६/११  के अलावा नई स्क्रिप्ट्स के साथ संस ऑफ़ सॉइल- जयपुर पिंक पैंथर और कॉमिक्सतान तमिल होंगे। मिर्ज़ापुर, फॉर मोर शॉट्स प्लीज, इनसाइड एज, ब्रेथ और द फॅमिली मैन के दूसरे सीजन भी शुरू होंगे ।

बॉलीवुड के बड़े नाम
इस लिस्ट से इतना तो साफ़ हैं कि अमेज़न प्राइम के दर्शकों को भिन्न प्रकार के मनोरंजक कार्यक्रम देखने को मिलेंगे । इन कार्यक्रमों के लिए बॉलीवुड के कई नामचीन निर्माता-निर्देशक कमर कसे हुए हैं । कबीर खान के अलावा टाइगर जिंदा है के अली अब्बास ज़फर, निखिल अडवाणी,राज एंड डीके, फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी जैसे नाम इन टाइटलों के साथ जुड़े नज़र आयेंगे । रीमा कागटी, रंगीता और इशिता नंदी, मयंक शर्मा, अमृतपाल सिंह बिंद्रा, अमित कुमार और हिमांशु शर्मा जैसे नाम भी स्ट्रीम होने वाली कहानियों के साथ जुड़े होंगे ।

No comments:

Post a Comment