Wednesday 29 January 2020

इंडियन Kamal Haasan की शत्रु Kajal Aggarwal


दिसंबर २०१८ में, काजल अग्रवाल ने खुद, कमल हासन की फिल्म इंडियन २ में शामिल होने का ऐलान किया था। उस समय, अंदाजा लगाया जा रहा था कि थर्टी प्लस की काजल अग्रवाल, सिक्सटी प्लस के कमल हासन का रोमांस होगी। कमल हासन की यह फिल्म, उनकी १९९६ में रिलीज़ फिल्म इंडियन की सीक्वल फिल्म है। इंडियन एक विजिलांते सेनापति की भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग थी। इस फिल्म में कमल हासन, बाप-बेटा की दोहरी भूमिका कर रहे थे। अब शंकर निर्देशित फिल्म इंडियन २ के बारे में कुछ नये खुलासे हुए है।

अब राजनीति करेगा इंडियन   
इंडियन (१९९६) में सेनापति, भ्रष्ट अधिकारियों, डॉक्टर और पुलिस को मृत्युदंड देता जाता है। फिल्म के क्लाइमेक्स में वह अपने बेटे को भी मौत के घाट उतार देता है। लेकिन, इंडियन २ में सेनापति ने राजनीति का चोला ओढ़ लिया है। वह अब तमिल राजनीति में उतर रहा है। यह रोल, कमल हासन के निजी जीवन की राजनीतिक आकांक्षा के अनुरूप है। शायद ऐसा तमिलनाडु में २०२३ में होने वाले विधान सभा चुनाव के मद्देनज़र हो।

कमल हासन की शत्रु काजल अगरवाल
दूसरा बड़ा खुलासा यह है कि फिल्म में काजल अग्रवाल कमल हासन की रोमांस नहीं, बल्कि उनकी शत्रु की भूमिका में नज़र आएंगी। इंडियन २ में बहुत से खल चरित्र हैं। लेकिन, बताते हैं कि काजल अग्रवाल मुख्य खलनायिका होगी। एक बड़ा खुलासा यह है कि फिल्म ३४ साल की काजल ८५ साल की महिला की भूमिका करेंगी। काजल की भूमिका का विस्तृत विवरण बताया नहीं गया है।

इंडियन २ में इंडियन के दो किरदार
इंडियन २ में, इंडियन के कमल हसन और नेदुमुदि वेणु के पुलिस किरदार के अलावा बाकी सब नए किरदार होंगे। फिल्म में खल चरित्रों की भरमार होगी। इन किरदारों को परदे पर बॉबी सिम्हा,रकुल प्रीत सिंह, सिद्धार्थ, प्रिया भवानी शंकर, अखिलेन्द्र मिश्रा, आदि करेंगे। पिछले साल, कमल हासन के ऑपरेशन के कारण रुक गई, इंडियन २ की शूटिंग फरवरी से फिर शुरू हो जाएगी। फिल्म में २०२१ के शुरू में प्रदर्शित किये जाने की संभावना है। यह फिल्म तमिल और हिंदी में रिलीज़ की जाएगी। 


No comments:

Post a Comment