Friday 10 January 2020

३० जुलाई को रिलीज़ होगी राजामौली की RRR


हिंदी फिल्म दर्शकों के लिए दक्षिण से एक बढ़िया खबर है। बाहुबली द बिगिनिंग और बाहुबली द कांक्लुजन के निर्देशक एसएस राजामौली की पीरियड ड्रामा फिल्म आरआरआर की रिलीज़ की तारीख़ का ऐलान का दिया गया है। यह फिल्म इस साल गर्मियों में ३० जुलाई को प्रदर्शित की जायेगी।

२०१८ में शुरू हुई थी शूटिंग
पिछले दो सालों से लगातार चर्चा में रहने वाली दो स्वतंत्रता संग्राम सेनानी दोस्तों की कहानी को, राजामौली २०१८ से सेलुलॉइड पर उतार रहे हैं। इस फिल्म में, बाहुबली के प्रभास और राजा डग्गुबाती तो नहीं है। लेकिन, दो तेलुगु फिल्म सुपरस्टार एनटीआर जूनियर और राम चरण केंद्रीय भूमिका कर रहे हैं। रामचरण को हिंदी फिल्म दर्शकों ने, २०१३ में प्रदर्शित अपूर्व लाखिया की एक्शन फिल्म ज़ंजीर में देखा था। मगर, एनटीआर जूनियर से हिंदी दर्शकों का पहला परिचय आरआरआर से ही होगा। वैसे इन दोनों अभिनेताओं की तेलुगु फिल्मों के डब संस्करण हिंदी दर्शक देख चुका है।

काल्पनिक स्वंतंत्रता सेनानी
इस फिल्म की कहानी दो काल्पनिक स्वतंत्रता सेनानियों की है, जिन्होंने १९२० के दशक में अंग्रेजो और निजाम के खिलाफ युद्ध छेड़ा था । इस फिल्म में थोडा रोमांस का भी तडका भी है। इस रोमांस को बॉलीवुड फिल्म अभिनेत्री अलिया भट्ट और ब्रिटिश अभिनेत्री एमा रॉबर्ट्स करेंगी। फिल्म में दो स्वतंत्रता सेनानी दोस्तों में एनटीआर जूनियर ने कोमराम भीमा और राम चरण ने अल्लूरी सीताराम राजू की भूमिका की है।

विजयेंद्र प्रसाद है लेखक
आरआरआर में, विदेशी कलाकारों में ओलिविया मॉरिस, रे स्टीवेंसन और एलिसन डूडी की भूमिकाये बेहद ख़ास है। बॉलीवुड फिल्म अभिनेता अजय देवगन का विस्तारित कैमिया है। यह भूमिका बेहद दमदार बताई जा रही है। फिल्म को बाहुबली और बजरंगी भाईजान के लेखक विजयेन्द्र प्रसाद द्वारा ही लिखा गया है। इसलिए फिल्म के कुछ ख़ास होने की उम्मीद करना बेमानी न होगा।

No comments:

Post a Comment