Wednesday 22 January 2020

नई Avengers 5 में दो विलेन !


अवेंजर्स एन्डगेम में, दुनिया के कुछ सर्वशक्तिमान सुपरहीरोज के विनाश के बावजूद अवेंजर्स की अगली कड़ी अवेंजर्स ५ बनाई जाएगी। हालाँकि, अभी अवेंजर्स ५ के लिए वक़्त काफी है। लेकिन सुगबुगाहट शुरू हो चुकी है। मार्वेल सिनेमेटिक यूनिवर्स का इरादा कुछ नए सुपरहीरो को, दुनिया को मुसीबत और खतरे से बचाने की ज़िम्मेदारी सौंपने का है। यह सुपरहीरो किरदार कौन कौन होंगे, अभी इसका खुलासा नहीं किया गया है।

दो होंगे खतरनाक दुश्मन  
लेकिन, मार्वल का इरादा दुनिया के दुश्मनों में कुछ खतरनाक चरित्र शामिल करने का है। चूंकिअवेंजर्स नए होंगे, इसलिए अब उनके दुश्मन भी पारम्परिक नहीं होंगे। मार्वल का इरादा ताकतवर अवेंजर्स की ताकत का अंदाज़ा देने के लिए दो ताकतवर विलेन लेने का है।  इस समय, काँग द कॉन्करर और मास्टर्स ऑफ़ ईविल के नामों पर विचार चल रहा है।

काँग द कॉन्करर कौन ?
कांग अभी तक कॉमिक बुक से निकल कर परदे पर नहीं आया है । यह १९६४ में कॉमिक बुक द अवेंजर्स में यह पहली बार नज़र आया था । इसका नाम नथानिएल रिचर्ड्स है। वह कैलेंडर ईयर ३००० में जन्मा है। युवा रिचर्ड्स को दबंग परेशान करते हैं । एक दबंग उसका गला रेत देते है। वह एक साल तक अस्पताल में भर्ती रहता है।  स्वस्थ हो कर विज्ञान पढ़ता है और अपने पुरखों के इतिहास के टेप देखता है। २५ साल की उम्र में उसे अपने पुरखों का किला और टाइम मशीन मिल जाती है। इस विलेन को अवेंजर्स ५ में थनोस की जगह मिल सकती है।

कांग के साथ जन्मा मास्टर्स ऑफ़ ईविल

मास्टर्स ऑफ़ ईविल भी काँग के साथ जन्मा है। यह ब्लैक नाइट, मेलटर और रेडियोएक्टिव मैन से मिल कर बना है। इस करैक्टर को अवेंजर्स ५ में शामिल होने के लिए डॉक्टर डूम बाधा पैदा कर सकता है। काँग द कॉन्करर और मास्टर्स ऑफ़ ईविल की रचना स्टेन ली ने की थी। वास्तव में अवेंजर्स ५ के सुपरहीरो कौन होंगे, इस पर विलेन का होना निर्भर करेगा। वैसे मार्वल का इरादा नए अवेंजर्स को सीरीज में पेश करने का है। पर इस सीरीज की पहली कड़ी २०२३ में ही रिलीज़ हो पाएगी।


  

No comments:

Post a Comment