Wednesday 15 January 2020

Sanjat Dutt और Yash के टकराव का KGF Chapter 2


कन्नड़ फिल्म एक्टर नवीन कुमार गौड़ा उर्फ़ यश ने हिंदी में पहली बार डब अपनी कन्नड़ फिल्म केजीएफ चैप्टर १ से, बॉलीवुड के शहंशाह शाहरुख़ खान की फिल्म जीरो को औंधे मुंह लुढ़का दिया था। कोई कन्नड़ फिल्म पहली बार १०० करोड़ का कारोबार कर पायेगी, किसी को अंदाजा तक नहीं था। इस फिल्म के डब संस्करण को हिंदी फिल्म दर्शकों ने भी काफी पसंद किया। यही कारण है कि चैप्टर १ के बाद केजीएफ़ चैप्टर २ की बेसब्री से प्रतीक्षा की जा रही है।

३४ के यश पोस्टर में रॉकी 
पिछले हफ्ते अभिनेता यश ३४ साल के हो गए। उनके जन्मोत्सव को मनाने की कड़ी में, फिल्म केजीएफ़ चैप्टर २ का दूसरा फर्स्ट लुक पोस्टर जारी किया गया। इस पोस्टर में यश, बीहड़ अंदाज़ में हाथ में हथोडा थामे नज़र आते हैं। उनकी बढ़ी दाढ़ी और लम्बे बाल, उनके क्रोधित होना बयान करती हैं।

मौनी रॉय का आइटम
हिंदी बेल्ट में केजीएफ़ चैप्टर १ की सफलता इस फिल्म के बेधड़क एक्शन और यश के रूक्षावातार की सफलता थी। फिल्म के प्रति हिंदी दर्शकों का आकर्षण बनाने के लिए नागिन अभिनेत्री मौनी रॉय का एक आइटम सोंग रखा गया था। लेकिन, चैप्टर १ की सफलता मौनी रॉय के डांस की वजह से नहीं थी।

केजीएफ पर वर्चस्व की लड़ाई
केजीएफ़ चैप्टर २ की कहानी चैप्टर १ की उस घटना के बाद से शुरू होगी, जिसमे रॉकी (यश) गरुड़ को मार कर सुर्यवर्द्धन के भाई अधीरा का रास्ता साफ़ कर देता है। लेकिन, रॉकी को नहीं मालूम की अब उसे वर्चस्व की लड़ाई, अधीरा से ही लड़नी पड़ेगी।

अधीरा और रामिका सेन महत्वपूर्ण
चैप्टर २ में चैप्टर १ के किरदारों के साथ कुछ नए किरदार जोड़े गए हैं। हिंदी फिल्म दर्शकों के लिहाज़ से, चैप्टर २ के दो किरदार बहुत ख़ास है। यश के विरोधी अधीरा की भूमिका में बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त है। अस्सी के दशक की कोलार गोल्ड फील्ड के कथानक के लिहाज़ से १९८१ की भारतीय प्रधान मंत्री रामिका सेन की भूमिका भी काफी महत्वपूर्ण है। इस भूमिका को अभिनेत्री अनीता राज कर रही है।

No comments:

Post a Comment