Sunday, 16 July 2017

जीक्यू के सबसे प्रभावशाली युवा भारतीय : राजकुमार राव, उत्तर प्रदेश की राजनीति पर 'धप्पा', बैंकिंग क्षेत्र की समस्याओं पर द ड्रीम जॉब, इमरान हाश्मी की बादशाओ लुक, बब्बू मान का पहला हिंदी सिंगल बारिश के बहाने, जेपी दत्ता की पलटन में गुरमीत चौधरी भी , सलमान खान के साथ तापसी पन्नू का जुड़वा 2 के लिए शूट

जीक्यू के सबसे प्रभावशाली युवा भारतीय : राजकुमार राव
हिंदी फिल्मों में अपने भिन्न किरदारों को पूरे आत्मविश्वास से करने वाले बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार राव को जीक्यू मैगज़ीन ने २०१७ की सबसे प्रभावशाली युवा भारतीय की लिस्ट में शामिल किया गया है।  इस सूची में शामिल दूसरे नामों में बाहुबली अभिनेता प्रभाष, बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह, बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु, एथलीट नीरज चोपड़ा के नाम उल्लेखनीय हैं। राजकुमार राव की खासियत है कि वह पारम्परिक कहानी वाली फिल्मों या किरदारों को करते हैं।  उनके द्वारा की गई उल्लेखनीय फिल्मो में रागिनी एमएमएस, लव सेक्स और धोखा, गैंग्स ऑफ़ वासेपुर, शाहिद, क्वीन, सिटीलाइट्स, अलीगढ, आदि उल्लेखनीय हैं।  उनकी इस साल थ्रिलर ट्रैप्ड और रोमांटिक कॉमेडी फिल्म बहन होगी तेरी रिलीज़ हो चुकी हैं। फिल्म राब्ता में उन्होंने ४०० साल के बूढ़े के छोटे किरदार  के लिए घंटों प्रोस्थेटिक मेकअप करवा।  उनकी आने वाली फिल्मों में न्यूटन, हंसल मेहता की ओमेट्रा और वेब सीरीज सुभाष चंद्र बोस उल्लेखनीय हैं।  राजकुमार राव कहते हैं, "मैं उस मुकाम पर पहुँचना चाहता हूँ, जहाँ लोग राजकुमार राव के कारण फिल्म देखने आएं।" 
उत्तर प्रदेश की राजनीति पर 'धप्पा'

निर्माता सिद्धार्थ नागर की आगामी  बॉलीवुड फिल्म धप्पा पश्चिमी उत्तर प्रदेश में माफिया माफिया गतिविधियों के आसपास घूमती फिल्म है । इस फिल्म की शूटिंग के लिए मुंबई में मथुरा और और आगरा गार्डन का सेट बनवाया है । वैसे इस फिल्म की लोकेशन शूटिंग उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में की गई है । इस फिल्म के मुख्य कलाकारों में अयूब खान, बृजेंद्र काला, कंवलजीत सिंह, दीपराज राणा, पंकज त्रिपाठी, सुहासिनी मुळे, श्रुति उल्फट, जया भट्टाचार्य, राजू श्रेष्ठ, अविनाश सहजिवानी, मिथलेश चतुर्वेदी के नाम उल्लेखनीय हैं । इस फिल्म से श्रेष्ठ कुमार और सुनैना का डेब्यू हो रहा   है । 
बैंकिंग क्षेत्र की समस्याओं पर द ड्रीम जॉब
पहली बार बैंकिंग क्षेत्र की अंदरूनी समस्याओं पर बनाई गई फिल्म द ड्रीम जॉब २१ जुलाई को सिनेमा घरों में रिलीज हो रही है । रियल रील प्रोडक्शन के बैनर की इस फिल्म के फ़िल्म के लेखक निर्देशक और गीतकार की मुकेश मिश्रा हैं।  उनका बैंकिंग क्षेत्र में काम करने का पांच साल का अनुभव है। बैंकिंग क्षेत्र के अपने इन्हीं अनुभवों को उन्होंने पर्दे पर संगीतमय एवं मनोरंजक फिल्म के रूप में उतारा है। इस फिल्म में भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार और भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने पाश्र्वगायन किया है। 'अपनी जेब हमेशा अनशन पर रहती है यार गीत के लिए मनोज तिवारी के चुनाव पर मुकेश मिश्रा बताते हैं, "यह गाना मनोज तिवारी की आवाज में ही फिट बैठता था। जब उन्होंने गीत को सुना तो व्यस्तता के बावजूद तत्काल इस गाने की हामी भर दी । कुछ घंटे में ही गाना बनकर तैयार भी हो गया।" द ड्रीम जॉब में जुबेर के खान, प्रसाद शिखडे, साध्वी भट्ट, ऋतम्भरा श्रोत्रिय और विकास श्रीवास्तव आदि का सशक्त अभिनय देखने को मिलेगा । बकौल मुकेश मिश्रा द ड्रीम जॉब के की कहानी बैंकिंग क्षेत्र में कार्यरत लाखो लोगो को उनकी अपनी कहानी लगेगी । उन्होंने बताया, "आम तौर पर युवाओं में बैंकिंग क्षेत्र के प्रति काफी आकर्षण होता है। लेकिन हर क्षेत्र की तरह इस क्षेत्र की भी अपनी कुछ आंतरिक समस्या हैं जिनसे कर्मचारियों को दो चार होना पड़ता है। कुछ तो इस समस्याओं को अपनाकर इसी के बीच रच बस जाते हैं तो कुछ घुटते रहते हैं। यह फिल्म बैंकिंग क्षेत्र की इन्ही आंतरिक व्यवस्था पर प्रहार कर रही है।"
इमरान हाश्मी की बादशाओ लुक 
मिलन लुथरिया अपनी फिल्मों के किरदारों के लुक पर खासी मेहनत करते हैं। खास तौर पर इमरान हाशमी को वह अपनी हर फिल्म में कुछ नए अंदाज़ और गेटअप में पेश करते हैं। फिल्म वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई और द डर्टी पिक्चर में इमरान हाशमी अपनी भूमिकाओं के अनुरूप अलग गेटअप में नज़र आये थे। अब फिल्म बादशाओ में भी इमरान हाशमी काफी मेहनत कर रहे हैं।  इस फिल्म में इमरान हाशमी एक राजस्थानकी उठाईगीरे की भूमिका कर रहे हैं।  वह विदेशी यात्रियों का सामान लूट लेता है। इस भूमिका में इमरान ने बूट्स, छोकरों वाली पैंट ]पहनी है।  इस पैंट पर दिल के आकार वाले बकसुआ और बिना बांह वाली टी शर्ट और जैकेट पहनी है।  अपने लुक के लिए इमरान ने काफी वर्कआउट भी किया है।  इमरान की हेयर स्टाइल आलिम हकीम की सुझाई हुई है। अब देखने वाली बात होगी कि हिंदी फिल्म दर्शक इमरान के इस लुक को कितना पसंद करते हैं!  
बब्बू मान का पहला हिंदी सिंगल बारिश के बहाने
पंजाबी गायक बब्बू मान का पहला हिंदी सिंगल बारिश के बहाने पिछले दिनों रिलीज़ किया गया।बारिश के बहाने मस्ती के मूड वाला एक रोमांटिक गीत  है। इस सिंगल के लोकार्पण के साथ साथ डांस और एक्टिंग अकादमी का लोकार्पण बॉलीवुड डांस डायरेक्टर सरोज खान के द्वारा किया गया । बब्बू मान का यह सिंगल मोलड ग्रुप ऑफ कम्पनीज का पहला एल्बम है। इस मौके पर सरोज खान, गुल्फाम ख़ान, प्रशांत वीरेंद्र शर्मा, राखी सावंत, कमाल आर ख़ान, रोमा नावानी, सुनील पाल, असीम सिंह, सारू मैइनी, मायरा, रामजी गुलाटी, अवेश दादलानी, गुरप्रीत कौर चड्ढा और आदि ईरानी मौजूद थे। 
जेपी दत्ता की पलटन में गुरमीत चौधरी भी 
जेपी दत्ता की फिल्मों की एक खासियत यह होती हैं कि उनकी ज़्यादा फ़िल्में बॉर्डर या युद्ध पर केंद्रित होती हैं।  उनकी फिल्मों की दूसरी  खासियत यह है कि इनमे  छोटे-बड़े तमाम सितारों की भरमार होती है।  बॉर्डर और एलओसी कारगिल जैसी युद्ध फ़िल्मे इसका प्रमाण हैं।  अब जेपी दत्ता एक अन्य युद्ध फिल्म पल्टन लेकर आ रहे हैं, जिसमे सितारों की भरमार है।  १९६२ के भारत-चीन युद्ध पर इस फिल्म में सितारों की पूरी पल्टन ली जा रही है।  इनमे एक नाम गुरमीत चौधरी का भी है।  इस फिल्म में गुरमीत सेना के मेजर का किरदार करेंगे। गुरमीत खुद सैनिक पृष्ठभूमि वाले  घर से हैं। उनके पिता फ़ौज में थे। गुरमीत चौधरी  कहते है, "जेपी सर के साथ काम कर मैं खुद को सम्मानित महसूस कर रहा हूँ। चूंकि, मेरे पिता ने बरसों सेना में सेवा की है।  इसलिए मैं बड़े परदे पर सैनिक वर्दी पहनने के लिए बेकरार हूँ।  मैं यह भी सोचता हूँ कि एक सैनिक के जीवन को परदे पर उतारना दिलचस्प होगा।  यह मेरा अपने पिता के लिए उपहार है।"  गुरमीत चौधरी छोटे परदे पर मर्यादा पुरुषोत्तम राम का किरदार कर चुके हैं।  उन्होंने फिल्म खामोशियाँ से बॉलीवुड फिल्म डेब्यू किया था।  
सलमान खान के साथ तापसी पन्नू का जुड़वा 2 के लिए शूट
इस साल की सबसे चर्चित सीक्वल फिल्म जुड़वा 2 में वरुण धवन दोहरी भूमिका में हैं । फिल्म में उनकी दो नायिकाएं तापसी पन्नू और जैकलीन फ़र्नान्डिस हैं । इस सीक्वल फिल्म में १९९० में रिलीज़ फिल्म जुड़वाँ के दो गीत टन टना टनतथा ऊँची है बिल्डिंगको रीमिक्स कर शामिल किया गया  है। अपने समय के सुपर हिट गीतों की उत्तेजना को बढ़ाते हुए वरुण धवन, तापसी पन्नू तथा जैकलीन फ़र्नान्डिस के साथ एक खास दृश्य के लिए मूल फिल्म के हीरो सलमान खान भी शामिल हो गए हैं। फिल्म में सलमान खान की भूमिका को गुप्त रखा गया है। लेकिन तापसी पन्नू सलमान के साथ दृश्य फिल्माने को लेकर काफी उत्साहित हैं। बेहद खुश नज़र आ रही तापसी कहती हैं, “हम सभी उनके (सलमान खान के) साथ शूट करके लिए काफी उत्साहित हैं। वह ऐसी शख्सियत हैं, जिन्हे ओरिजिनल फिल्म में हर किसी ने बहुत पसंद किया था। मुझे प्रसन्नता है कि वे अब जुड़वा 2 के भी एक अंग बन गए हैं । 

No comments:

Post a Comment