Saturday, 22 July 2017

देसी शार्प शूटर बाबु मोशाय बन्दूकबाज़, अब ऊँट बेचेंगे इरफान खान, ‘गुडगाँव’ में मुस्कुराई तक नहीं है रागिनी खन्ना, डबल क्रॉस करने वाला एजेंट कैप्टेन नवाब, सीआरपीएफ जवानों के साथ सुशांत सिंह राजपूत, सितारों का जमघट, करण जौहर की ‘शिद्दत’ 'बादशाओ’ में चचा का ‘रश्क-ए-क़मर’ भतीजे ने गाया

बाबू एक शार्प शूटर है।  उसकी ज़िन्दगी में प्यार है, दोस्ती है, निष्ठा है, धोखा और बदला भी है। यह कहानी है उत्तर प्रदेश की पृष्ठभूमि पर निर्देशक  कुषाण नंदी की फिल्म बाबूमोशाय बन्दूकबाज़ की। फिल्म बाबू का किरदार नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी कर रहे हैं। अन्य भूमिकाओ  दिव्या दत्ता, श्रद्धा दास और मुरली शर्मा के अलावा नया चेहरा बिदिता बेग के नाम उल्लेखनीय हैं। इस फिल्म की शूटिंग उत्तर प्रदेश में तमाम रियल लोकेशंस  पर हुई है। पिछले दिनों रिलीज़ इस फिल्म का ट्रेलर उत्सुकता पैदा करने वाला है। ट्रेलर रिलीज़ पर मुआज़ूद नवाज़ुद्दीन कहते हैं,"फिल्म का ट्रीटमेंट इतना रियल और मनोरंजक है कि मुझे लगा कि मैं रियल लाइफ में यह काम कर  चुका हूँ। मैं बाबूमोशाय का हिस्सा बन कर बहुत खुश हूँ।" कुषाण नंदी ने इस फिल्म के लिए पहली बार नवाज़ से  संपर्क किया तो वह स्क्रिप्ट से खुश नहीं थे।  फिर नवाज़ और फिल्म  लेखक ग़ालिब असद भोपाली साथ बैठे और स्क्रिप्ट में बदलाव किया गया। कहते हैं कुषाण नंदी, "अगर नवाज़ फिल्म  को इंकार कर देते तो मैं फिल्म बनाता ही नहीं।  क्योंकि, वह इकलौते एक्टर हैं, जो बाबू को सही तरह से कर  सकते हैं।" फिल्म बाबूमोशाय बन्दूकबाज़ २५ अगस्त को रिलीज़ हो रही है।
अब ऊँट बेचेंगे इरफान खान
इरफान खान सही मायनों में हिंदुस्तान के ग्लोबल स्टार हैं । वह राजस्थान की देहाती परिदृश्य पर आधारित एक प्रेम-गाथा फिल्म द सांग ऑफ स्कॉर्पियन्स से एक बार फिर अंतर्राष्ट्रीय होने जा रहे हैं। अभी इस फिल्म का एक नया ब्रांड लुक रिलीज़ किया गया ।  अनूप सिंह निर्देशित द सांग ऑफ स्कॉर्पियन्स फिल्म में इरफान इस फिल्म में एक ऊँट व्यापारी की भूमिका में हैं ।  इसलिए उनका लुक मरुस्थली बीहड़ के निवासियों की तरह रूखा और उज्जड़ है। इस फिल्म में हॉलीवुड की बहुचर्चित अभिनेत्री गोल्शिफ्ते फरहानी (पाइरेट्स ऑफ द कॅरीबीयन, डेड मेन टेल नो टेल्स) इरफ़ान खान के साथ रोमांस करती नजर आएंगी । इस फिल्म में वहीदा रहमान भी डेल्ही ६ (२००९) के बाद फिर नज़र   आयेंगी ।
गुडगाँव में मुस्कुराई तक नहीं है रागिनी खन्ना !
ससुराल गेंदा फूल के बाद, सात टीवी सीरियलों में कैमिया या स्पेशल अपीयरेंस करने वाली रागिनी खन्ना अब फिर सक्रिय होने जा रही है।  ससुराल गेंदा फूल (२०१०-१२) के बाद छिटपुट शो में नज़र आने वाली रागिनी खन्ना ने एक हिंदी फिल्म तीन थे भाई और एक पंजाबी फिल्म भज्जी इन प्रॉब्लम में अभिनय किया।  अब उनकी दूसरी हिंदी फिल्म गुडगाँव रिलीज़ होने जा रही है।  जार पिक्चर्स की इस फिल्म में उनका किरदार टीवी सीरियलों के किरदारों की तरह चंचल लड़की वाला नहीं।  इस किरदार में उनके लिए अपने भावात्मक पक्ष को दिखाने के भरपूर मौके हैं।  फिल्म के डायरेक्टर शंकर रमन हैं।  रागिनी खन्ना कहती हैं, "मैंने जब स्क्रिप्ट पढ़ी तो मुझे लगा किसी डायरेक्टर ने मुझे टीवी की चंचल लड़की के बजाय एक एक्टर के तौर पर देखा। मैं इस फिल्म में हंसना तो दूर एक बार मुस्कुराई तक नहीं हूँ। इस रोल के जरिये मैंने खुद के अनछुए भावात्मक पहलुओं को छुआ है ।  खुद के अंदर कुछ खोजने की कोशिश की है ।" इस फिल्म में उनके नायक ३डी पिज़्ज़ा वाले एक्टर अक्षय ओबेरॉय बताये जा रहे हैं। लेकिन, रागिनीं यह बताने को तक तैयार नहीं होती कि वह उनके नायक हैं ? दरअसल, इस फिल्म में अक्षय और रागिनी भाई-बहन की भूमिका में हैं।  पंकज त्रिपाठी ने एक रियल एस्टेट कारोबारी का किरदार किया है। यह फिल्म ४ अगस्त को रिलीज़ होने जा रही है।  रागिनी की अगली फिल्म का नाम घूमकेतु है। 
डबल क्रॉस करने वाला एजेंट कैप्टेन नवाब

एन्थोनी डिसूज़ा (ब्लूबॉस और टोनी डिसूज़ा के नाम से अज़हर) की स्पाई थ्रिलर फिल्म कैप्टेन नवाब एक ऐसे जासूस की कहानी हैजो हिंदुस्तान और पाकिस्तान दोनों के लिए ही जासूसी किया करता है। वह उस समय भारी  मुसीबत में फंस जाता हैजब इन देशों के अधिकारियों को मालूम पड़ता है कि वह डबल क्रॉस कर रहा है।  इस भूमिका को बॉलीवुड के सीरियल किलर और टोनी डिसूज़ा के साथ फिल्म अज़हर कर चुके अभिनेता इमरान हाशमी कर रहे हैं।  वह कैप्टेन नवाब के निर्माता भी है।  आजकल इस फिल्म का क्लाइमेक्स हिंदुस्तान की बर्फीली वादियों में फिल्माया जाना है। इस के लिए हॉलीवुड स्टंट कोरियोग्राफर डान ब्रेडले (इंडिपेंडेंस डेस्पाइडर मैन २ और ३द बॉर्न सुप्रीमसीसुपरमैन रिटर्न्सइंडिआना जोंसक्वांटम ऑफ़ सोलस और मिशन इम्पॉसिबल घोस्ट प्रोटोकॉल ) से बात की जा रही है। कहते हैं डायरेक्टर टोनी डिसूज़ा, "हमें उम्मीद है कि डान हमारी फिल्म करेंगे।  कैप्टेन नवाब एक वॉर फिल्म है।  डान ने पहले भी वॉर फ़िल्में की है।  हमारी फिल्म को  इसका फायदा मिलेगा। उम्मीद है कि क्लाइमेक्स सितम्बर में फिल्मा लिया जायेगा।"  सीआरपीएफ जवानों के साथ सुशांत सिंह राजपूत
इन दिनों फिल्मों में व्यस्त होने के बावजूद सुशांत सिंह राजपूत ने अपने बिजी श्येड्युल से वक़्त निकाल कर मणिपुर के इम्फाल में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों के साथ वक्त बिताया। सुशांत यहाँ पर दो दिन के लिए गयें थे। सेना के साहस और समर्पण से सुशांत काफी प्रभावित हैं। जवानों से हुई अपनी मुलाकात के बाद आर्मी ट्रेनिंग एरिया में खींची गई जवानों के साथ अपनी कुछ तस्वीरें सुशांत ने अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट पर डाली हैं। सुशांत सिंह राजपुत ने दो दिनों में जवानों के साथ काफी वक्त बिताया और ढेर सारी बातें की। राइफल ट्रेनिंग, लड़ाकू प्रशिक्षण, दौड़ और बाधा दौड़ जैसी ट्रेनिंग एक्टिविटी में सुशांत ने जवानों के साथ हिस्सा भी लिया। ऎसी एक बाधा दौड के दौरान सुशांत ने पाच फिट से कूद मार कर, टायरों के बीच में से दौडतें हुए एक जवान को पीछे भी छोड दिया । इस दौड में जीत हासिल करने पर सैनिकों ने सुशांत को तालियों के गडगडाहट के साथ बधाई दी ।          
सितारों का जमघट, करण जौहर की ‘शिद्दत’

ऐ दिल है मुश्किल के बाद निर्माता करण जौहर की अगली फिल्म का नाम शिद्दत होगा । करण जौहर की फिल्मों की परंपरा में शिद्दत भी सितारों भरी होगी । इस फिल्म को कास्टिंग कू ,फिल्म कहा जा सकता है । फिल्म में श्रीदेवी और संजय दत्त २५ साल बाद एक साथ नज़र आयेंगे । इस जोड़ी की पिछली फिल्म गुमराह १९९३ में रिलीज़ हुई थी । इस फिल्म के साथ तीन इत्तफ़ाक जुड़े हुए हैं । पहला इत्तफाक यह है कि श्रीदेवी और संजय दत्त की आखिरी बार जोड़ी बनाने वाले निर्माता करण जौहर के पिता यश जौहर थे । दूसरा इत्तफाक यह है कि गुमराह (१९९३) का निर्देशन महेश भट्ट ने किया था । जबकि, करण जौहर की फिल्म में महेश भट्ट की बेटी आलिया भट्ट अहम् किरदार कर रही होंगी । शिद्दत में आलिया भट्ट एक बार फिर वरुण धवन की नायिका होंगी । इनके अलावा सोनाक्षी सिन्हा के साथ आदित्य रॉय कपूर की नई जोड़ी भी बनाई जा रही है । इस फिल्म के साथ तीसरा इत्तफाक यह है कि देश विभाजन की पृष्ठभूमि पर फिल्म का निर्माण करण जौहर के पिता यश जौहर करना चाहते थे । शिद्दत का निर्देशन आलिया भट्ट को २ स्टेट्स फिल्म में डायरेक्ट करने वाले अभिषेक वर्मन करेंगे ।  'बादशाओ में चचा का रश्क-ए-क़मर भतीजे ने गाया
मेरे रश्क-ए-क़मर तू ने पहली नज़र, जब नज़र से मिलायी मज़ा आ गया। नुसरत फ़तेह अली खान ने १९८८ में इस ग़ज़ल को क़व्वाली के अंदाज़ में गा कर लोकप्रिय बनाया था। हालाँकि, यह ग़ज़ल पाकिस्तानियों के बीच पहले भी पसंदीदा थी। इसके बाद यह क़व्वाली भिन्न अंदाज़ में, भिन्न गायकों ने फिल्मों और गैर फिल्मी अलबमों के लिए गई ।  अभी शाहरुख़ खान की फिल्म रईस में इस फिल्म को पाकिस्तानी गायक जुनैद असगर की आवाज़ में शामिल किया गया था। जुनैद ने ही नुसरत फ़तेह अली खान के गीत को रीमिक्स कर गाया था।  इस गीत को टी सीरीज ने अपने वीडियो एल्बम में हृथिक रोशन और सोनम कपूर पर फिल्माया था। जुनैद के इस गीत को यूट्यूब पर अरिजीत सिंह के गाये गीत की तरह से अपलोड किया गया है। बताते हैं कि पैसा कमाने के लिए ऐसा किया गया।  क्योंकि, जुनैद से ज़्यादा अरिजीत सिंह पॉपुलर हैं। यह ऐसा गीत है, जिसके कोरियाई संस्करण भी तैयार किये गए हैं।  अब इस गीत को मिलन लुथरिया ने अपनी इमरजेंसी पर फिल्म बादशाओ में इलिएना डिक्रूज़ और अजय देवगन पर फिल्माया है।  इस गीत को नुसरत फ़तेह अली खान के भतीजे और पाकिस्तानी गायक राहत फ़तेह अली खान ने गाया है। इस गीत का वीडियो शुक्रवार को रिलीज़ हो रहा है। इस गीत के मुख्य किरदारों का एक रोमांटिक पोज़ आज रिलीज़ हुआ है ! 

No comments:

Post a Comment