Thursday 7 March 2019

अमिताभ बच्चन को टक्कर दे रही है ब्री लार्सन


बॉलीवुड की किसी हिंदी फिल्म की दृष्टि से देखें तो अमिताभ बच्चन, तापसी पन्नू और निर्देशक सुजॉय घोष की फिल्म क्राइम थ्रिलर फिल्म बदला के लिए बॉक्स ऑफिस खुला हुआ है।  क्योंकि, तीन तलाक़ पर डॉक्टर अलीना खान की फिल्म कोड ब्लू तलाक़ और बिलकुल अनजाने चेहरों वाली फिल्म ये सुहागरात इम्पॉसिबल कोई मुक़ाबला हो भी नहीं सकती हैं।  इसके बावजूद, अमिताभ बच्चन की पिंक जोड़ीदार तापसी पन्नू के साथ फिल्म बदला सिर्फ ७५०  स्क्रीन्स पर रिलीज़ हो रही है।  बदला से कहीं  ज़्यादा स्क्रीन्स पर तो सोलो वुमन सुपर हीरो फिल्म कैप्टेन मार्वल रिलीज़ हो रही है ।


अजय देवगन, कार्तिक आर्यन और विक्की कौशल का बदला 
ऐसा नहीं कि बदला के स्क्रीन्स, हॉलीवुड की फिल्म ने छीन लिए । बदला से बदला ले रही हैं अजय देवगन की कॉमेडी फिल्म टोटल धमाल, कार्तिक आर्यन की फिल्म लुका छुपी और विक्की कौशल की फिल्म उरी द सर्जिकल स्ट्राइक । यह तीनों फ़िल्में आज भी बढ़िया कारोबार कर रही है और आगे भी करते रहने की उम्मीद है । इसलिए, वितरक और प्रदर्शक इन तीन फिल्मों के ज्यादा स्क्रीन्स बदला के लिए छोड़ना नहीं चाहते ।


हॉलीवुड की सुपरहीरो फिल्मों के दर्शक 
लेकिन, हॉलीवुड की फिल्म कैप्टेन मार्वल का मामला बिलकुल दूसरा है । हॉलीवुड की फिल्मों, ख़ास तौर सुपर हीरो फिल्मों का एक बड़ा दर्शक दर्शक वर्ग है । इन दर्शकों को, मार्वल की पहली महिला सुपर हीरो सोलो फिल्म का बेसब्री से इंतज़ार है । वंडर वुमन की बाद, ब्री लार्सन की कैप्टेन मार्वल हिंदी दर्शकों का अच्छा मनोरंजन कर सकती है । इसके अलावा फिल्म को हिंदी के साथ साथ इंग्लिश, तमिल और तेलुगु में भी रिलीज़ किया जा रहा है । इसलिए, स्वाभाविक तौर पर पूरे देश में कैप्टेन मार्वल की स्क्रीन्स बदला से कहीं ज्यादा होंगी ।


स्पेनिश थ्रिलर फिल्म की बदला 
सस्पेंस थ्रिलर फिल्मों का अपना एक दर्शक वर्ग है । क्राइम थ्रिलर उन्हें ज्यादा आकर्षित करती है । बदला की कहानी स्पेनिश फिल्म द इनविजिबल पर आधारित है । स्पेनिश फिल्म बड़ी हिट साबित हुई थी । बदला में अपने प्रेमी की हत्या के आरोप में फंसी तपसी पन्नू को छुडाने की कोशिश उनके वकील अमिताभ बच्चन करेंगे । फिल्म का निर्देशन उन सुजोय घोष का है, जिन्होंने कहानी जैसी थ्रिलर फिल्म बनाई थी ।


बदला के २-३ करोड़ से कैप्टेन मार्वल कितनी ज़्यादा ? 
बदला की ओपनिंग २-३ करोड़ होने की भविष्यवाणी की जा रही है । सिनेमाघरों से बाहर निकल रहे दर्शकों की प्रतिक्रिया, बदला के कारोबार की दृष्टि से महत्वपूर्ण होगी । ऐसे में यह देखना होगा कि कैप्टेन मार्वल बदला से कितना ज्यादा कारोबार कर ले जाती है !


आज भी बड़ी मस्त मस्त है रवीना टंडन - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment