Friday, 2 October 2015

बिग बॉस के विवाद फैलाने वाले

बिग बॉस के सीजन ९ के प्रतिभागियों की लिस्ट जारी हो चुकी है।  इस लिस्ट में, जैसी की खबरें थी, पोर्न स्टार मिया खलीफा नहीं हैं, कथित रूप से भक्ति के पीछे सेक्स रैकेट चलाने वाली राधे माँ नहीं हैं, खुद के द्वारा बनाई गई फिल्मों में सुपर मैन नज़र आने वाले डेरा सच्चा सौदा के बाबा राम रहीम भी नहीं हैं।  बिग बॉस से विवादों का गहरा नाता है।  जब कोई नया सीजन शुरू होने को होता है तो विवाद शुरू हो जाता है।  सलमान खान होस्ट करेंगे या नहीं ! करेगा तो कौन !! तभी सलमान खान बोल पड़ते हैं, नहीं जी मैं ही करूंगा।  फिर बिग बॉस के घर में महाभारत छिड़ जाती हैं।  अगर मिया खलीफा होती तो बिग बॉस के घर में सेक्सुअल कंटेंट ज़्यादा होता।  राधे माँ रंग बिरंगे परिधानों में नाच नाच कर मिया खलीफा को भी नाचा डालती।  डेरा सच्चा सौदा के बाबा राम रहीम का सुपर मैन प्रवचन देखने लायक होता। लेकिन, इनके न होने के बावजूद बिग बॉस सीजन ९ में विवाद खूब होंगे।  राधे माँ पर भक्ति के पीछे सेक्स रैकेट चलाने का आरोप लगाने वाली अर्शी खान इस सीजन में हैं। बाकी प्रतिभागी पूछेंगे और वह भी चटखारे ले ले कर राधे माँ के आश्रम का रियल और रील विवरण देंगी।  उनसे पाकिस्तानी क्रिकेटर के साथ उनकी डेटिंग के दौरान क्या क्या हुआ का डिटेल भी लिया जायेगा, जो निश्चित ही बिग बॉस की रेटिंग बढ़ाएगा। सबसे बड़ी बात इस शो में अभिनेत्री रूपल त्यागी और उनके पूर्व पुरुष मित्र अंकित गेरा भी हैं।  तय है कि इनके बीच जुबानी जंग छिड़ेगी।  कभी यह दोनों एक रजाई में छुप्पा छुप्पी खेलेंगे, तो कभी रूपल आंसू गिराएंगी, कभी बेवफाई के घिनौने आरोप प्रत्यारोप भी लगेंगे।  ज़ाहिर है कि सीजन ९ भी अपने पहले के आठ सीजनों की तरह ही मसालेदार और चटखारेदार होगा।  
बिग बॉस की पहचान ही विवाद, और विवाद, और विवाद ही है।  इस विवाद से फायदा भी होता है। पिछले सीजन में  सना खान ने आरोप लगाया कि बिग बॉस के घर में टेंशन क्रिएट किया जाता है।  उन्होंने ऐजाज़ खान पर आरोप भी लगाये। अली क़ुली मिर्ज़ा और गौतम गुलाटी के कथित गे रिलेशन को उभरने की कोशिश भी की गई। डिम्पी ने तो प्रीतम को नामर्द कह डाला तो प्रीतम ने डिम्पी पर गालियों की बौछार कर दी।  इसी सीजन में डिआंड्रा सोअर्स ने गौतम गुलाटी पर उसे प्रेग्नेंट करने का आरोप लगा कर तहलका मचा दिया।  यह सब किया गया बिगबॉस की रेटिंग बढ़ाने के लिए।  इसी सीजन में करिश्मा तन्ना के साथ गर्मागर्मी के बाद सलमान खान सेट से बाहर चले गए थे।
बिग बॉस में ही तनीषा मुख़र्जी और  अरमान कोहली का रोमांस विवादों में रहा।  यह कहा गया कि तनिष्ठा की माँ तनूजा और जीजा अजय देवगन इस रिलेशन के खिलाफ है और अजय ने अपने अच्छे दोस्त और बिग बॉस के होस्ट सलमान खान से अरमान कोहली को निकाल बाहर करने के लिए कहा।  अब यह बात दीगर है कि अरमान कोहली इस समय सलमान खान के साथ फिल्म 'प्रेम रतन धन पायो' में एक निगेटिव किरदार कर रहे हैं।  अलबत्ता, उनके और  तनीषा के सम्बन्ध बिग बॉस के बाहर आते ही ख़त्म हो गए हैं।
बिग बॉस के सातवे सीजन में दो प्रेम कहानियाँ विवादित हुई।  तनीषा मुख़र्जी और अरमान कोहली के अलावा कुशल टंडन और गौहर खान के सेक्युलर रोमांस की खबरों ने कुछ इतनी आग पकड़ी कि कुशल टंडन को सलमान खान पर ही आरोप लगाना पड़ा कि वह गौहर खान के विरोध में अपने दोस्त की साली तनीषा का पक्ष ले रहे हैं।  अब यह बात दीगर है कि बिग बॉस ७ की विजेता गौहर खान बनी।  सीजन से बाहर आकर इन दोनों का रोमांस एक दो रियलिटी शो में भी चमका।  लेकिन, एक दिन कुशल टंडन ने गौहर खान को शादी के  मुस्लमान बनाने का दबाव बनाने का आरोप  लगा कर रिश्ते ख़त्म कर लिए।  
अभिनेत्री सारा खान और बिज़नेसमैन अली मर्चेंट का निकाह भी बिग बॉस ४ के घर में ही हुआ था।  इस ड्रामे को पूरे देश में काफी चर्चा मिली थी।  लेकिन, यह निकाह भी जल्द ही तलाक़ में बदल गया।  अब खबर है कि सारा ने पारस छाबरा से रोमांस लड़ाने के बाद एक बिजनेसमैन ऋषभ टंडन से शादी कर ली है। इस सीजन में सारा कहँ और डॉली बिंद्रा की नोक झोक भी काफी मसालेदार थी।
सलमान खान  ने बिग बॉस के चौथे, छठे, सातवे और आठवे सीजन को होस्ट किया।  पहले सीजन के होस्ट अरशद वारसी थे तो दूसरे को शिल्पा शेट्टी ने होस्ट किया था।  तीसरे सीजन  बच्चन की एंट्री हुई।  लेकिन, इस शो की रेटिंग बढ़ी सलमान खान के आने के बाद।  इसके साथ ही, पहले तीन सीजन में राहुल रॉय, अष्टोष कौशिक और विंदू दारासिंह को विजेता बनाने वाले बिग बॉस में गौतम गुलाटी के अलावा महिला प्रतिभागी ही  जीतने लगी।  इस शो को श्वेता तिवारी, जूही परमार, उर्वशी ढोलकिया और गौहर खान ने जीता।  इसे सलमान खान का  महिला प्रतिभागियों के प्रति झुकाव बताया गया।  सलमान खान पर पक्षपात करने के आरोप तो हर सीजन में लगते रहे।  अब यह बात दीगर है कि बिग बॉस का दर्शकों के अच्छे नंबर यानि रेटिंग भी तो  सलमान खान के कारण ही मिलती है।


No comments:

Post a Comment