Saturday 5 December 2015

यह मेरे जीवन का सबसे बड़ा अनुभव था - दिव्यज्योति शर्मा

निर्देशक जयंत गिल्टार की फिल्म 'चाक एंड डस्टर' छात्रों और अध्यापकों के बीच संवाद की कमी पर है।  इस फिल्म में जूही चावला, शबाना आज़मी, दिव्या दत्ता, उपासना सिंह, आर्य बब्बर, समीर सोनी, आदि फिल्म और टीवी के कलाकार अभिनय कर रहे हैं।  इसी फिल्म में अभिनेत्री दिव्यज्योति शर्मा एक क्रिस्चियन टीचर मिसेज़ पिंटो का किरदार कर रही हैं।  पेश फिल्म में काम कर रहे कलाकारों के साथ दिव्यज्योति के अनुभव और  रोल पर एक संक्षिप्त बातचीत- 
फिल्म की कहानी क्या है ?
यह फिल्म टीचर और स्टूडेंट्स के कम्युनिकेशन को लेकर है।  यह उन समस्याओं को उजागर करती है, जो एजुकेशन सिस्टम में बार बार किये जा रहे बदलाव के कारण पैदा होती है।  
फिल्म में आपका रोल क्या है ? 
मैं इस फिल्म में एक क्रिस्चियन टीचर मिसेज पिंटो का रोल कर रही हूँ।  यह रोल करना मेरे लिए चुनौती जैसा था, क्योंकि, यह रोल मेरी उम्र से कहीं ज़्यादा उम्र की टीचर का था।   लेकिन, मैंने इस रोल को आत्मसात कर कैमरे के सामने कर दिया ।  
फिल्म में कई बड़े कलाकार है ! उनके साथ काम  करने का आपका अनुभव कैसा रहा ?
इतने बड़े कलाकारों के साथ काम करना मेरे जीवन का गौरवपूर्ण अनुभव था।  शुरू में  मुझे लगा कि यह थोड़ा मुश्किल होगा।  लेकिन, सेट पर मुझे इन लीजेंड एक्टरों  ने गर्मजोशी से लिया।  इससे मैं गदगद हो गई। 
जूही चावला, शबाना आज़मी, दिव्या दत्ता, आदि फिल्मों के अनुभवी एक्ट्रेस हैं।  इनसे आपको कुछ सीखने को मिला ? 
इंडस्ट्री के इन अनुभवी और प्रतिष्ठित कलाकारों के साथ  काम करके मुझे अभिनय कला की गहराइयों से परिचित होने का मौका मिला। किसी चरित्र की ख़ास नुक्तों को समझना और उसके अनुसार कैसे अभिनय करना है, मैंने इन्ही लोगों से सीखा।  मेरे लिए इतनी बड़ी कास्ट के साथ फिल्म करना स्वप्न के सच होने के समान था।  
अपने अब तक भिन्न रोल किये हैं।  और दर्शकों ने इन्हे पसंद भी किया है।  क्या दर्शक मिसेज पिंटो के किरदार को भी उतना ही पसंद करेंगे ? 
मुझे पूरी उम्मीद है कि मेरी प्रौढ़ टीचर की भूमिका दर्शकों को पसंद आयेगी।  

No comments:

Post a Comment