Saturday, 26 December 2015

दर्शकों से कुछ कहेंगी इनकी फ़िल्में !

नया साल शुरू होते ही बॉलीवुड फिल्म दर्शकों की निगाहें नए चेहरों पर लगी होंगी।  २०१५ में स्थापित अभिनेता अभिनेत्रियाँ दर्शकों को ख़ास प्रभावित नहीं कर सके हैं।  बासी कढी का उबाल अब बैठने को है।  ऐसे में नए चेहरों की पड़ताल करना ज़रूरी हो जाता है।  ऐसे कौन से चहरे होने जो बॉलीवुड में अपनी मौजूदगी दर्ज करा पाएंगे।  आइये जानते हैं इनके बारे में-
ओनिर की शब अर्पिता पाल
ओनिर की आगामी रोमांस ड्रामा फिल्म शब  ​में बांगला सुपरस्टार प्रसनजीत की पत्नी अर्पिता पाल फीमेल लीड होगी। इस फिल्म में अर्पिता के अलावा अभिनेत्री रवीना टंडन मुख्य भूमिका में हैं । ​दिलचस्प बात है  ओनिर प्रसनजीत को ​पटकथा सुनाने उनके घर कोलकाता गए थे , तब उनकी नजर प्रसनजीत की वाइफ अर्पिता पर गयी।  वह उनसे बहुत प्रभावित हुए। ​ओनिर ने जब फिल्म 'शब पर काम शुरू किया, तब उन्हें फिल्म में सोशलिस्ट के किरदार के लिए अर्पिता फिट लगीं। ओनिर ने अर्पिता को फिल्म की कहानी सुनाई, जो उन्हें बहुत पसंद आई। पर एक समस्या थी। किरदार के लिए उन्हें बाल कट करने थे और बॉय कट रखना था।  जबकि अर्पिता के बाल काफी लम्बे थे। ओनिर फिल्म को रियल रखना चाहते थे, इसलिए विग का इस्तेमाल नहीं करना चाहते थे। इसलिए, ओनिर ने अर्पिता  को इसके लिए मनाया और फिल्म शब में कास्ट किया।  ​ओनिर कहते है " जब मैंने अर्पिता देखा तो उनके सेंसुअस और  अच्छे लुक को देख प्रभावित हो गया। मुझे लगा कि वह इस रोल के लिए फिट है। मैं खुश हूँ कि वह फिल्म शब का हिस्सा है।"
अनिल कपूर का बेटा और उसकी मिर्ज़या 
राकेश ओमप्रकाश मेहरा इस साल दो नए चेहरों के साथ आने वाले हैं।  मेहरा की फिल्म 'मिर्ज़या' मिर्ज़ा ग़ालिब और साहिबान के इश्क़ पर आधुनिक रोमांस कहानी है।  फिल्म की पृष्ठभूमि राजस्थान की है।  इस फिल्म की रोमांटिक जोड़ी नया चेहरा नासिक की सैयमी खेर और अनिल कपूर का बेटा हर्षवर्द्धन की है।  सैयमी नासिक से हैं, लेकिन मुंबई से उनका गहरा रिश्ता है।  उन्होंने ग्रेजुएशन सेंट ज़ेवियर कॉलेज, मुंबई से किया है।  उनकी माँ उत्तरा मिस इंडिया और किंगफ़िशर कैलेंडर गर्ल रह चुकी हैं।  सैयमी पुराने ज़माने की अभिनेत्री उषा किरण की पोती हैं।  तन्वी आज़मी उनकी मौसी हैं।  तन्वी और शबाना आज़मी ने उनके करियर को संवारने में मदद की है। वह कई उत्पादों की मॉडल रही हैं।  फिल्म में उनके मिर्ज़ा अनिल कपूर के बेटे और सोनम कपूर के भाई हर्षवर्द्धन हैं।  हर्षवर्द्धन कपूर २३ साल के हैं। वह बॉम्बे वेल्वेट में अनुराग कश्यप के सहायक निर्देशक थे।  
कृष्णा और रूही का इश्क़ फॉरएवर 
निर्देशक समीर सिप्पी की फिल्म 'इश्क़ फॉरएवर' की चर्चा संगीतकार नदीम सैफी और एक्ट्रेस लिसा रे की हिंदी फिल्मों में वापसी के कारण हो रही है।  हालाँकि, इस फिल्म के लिए नदीम और लिसा का महत्व  है।  लेकिन, भूलना नहीं चाहिए कि इस रोमांटिक कॉमेडी फिल्म की कृष्णा चतुर्वेदी और रूही सिंह की रोमांटिक जोड़ी पर ही फिल्म का दारोमदार है।  रूही सिंह २०११ की मिस इंडिया प्रतियोगिता की प्रतिभागी है।  राजस्थान की रूही की पहली फिल्म मधुर भंडारकर की २०१५ में रिलीज़ 'कैलेंडर गर्ल्स' थी।  कैलेंडर गर्ल्स में रूही ने रोहतक की मयुरी चौहान का रोल दिया था। इश्क़ फॉरएवर में रूही सिंह के रोमांटिक जोड़ीदार कृष्णा चतुर्वेदी फैशन मॉडल है। वह एक फिल्म कर्नर टेबल में अभिनय भी कर चुके हैं।  
लातूर’ के गोविंदराव 
रितेश देशमुख के बाद अब एक और मराठी एक्टर गोविंदराव हिंदी फिल्मों में डेब्यू करने जा रहे हैं । गोविंदराव किसान परिवार से हैं. उनकी अभिनय में रूचि थी । इस लिहाज़ से उनका निर्देशक राजेश पटोले की हिंदी फिल्म स्लमडॉग करोडपतिका नायक चुना जाना बड़ी बात है। इस फिल्म में गोविंदराव का मुनिसिपल्टीका रोल एक्शन से भरा इंटरेस्टिंग है । गोविंदराव को एक्टिंग का पहला मौका २००८ में तेलुगु फिल्म द फोर्टकी नेगेटिव भूमिका से मिला । इसके बाद उन्होंने कुछ लघु फ़िल्में और टीवी के विज्ञापन किये । उनके दो अन्य प्रोजेक्ट पोस्ट-प्रोडक्शन की स्टेज पर हैं । स्लमडॉग करोडपति मिलने की कहानी बताते हुए गोविन्दराव कहते हैं, “जब मुझे मालूम हुआ कि निर्माता अरुण राज को एक फ्रेश चेहरे की ज़रुरत है तो मैंने ऑडिशन दिया और मैं इस सीधे सादे लडके की भूमिका के लिए चुन लिया गया, जो मुंबई के स्लम में रहता है।“ 
आनंद एल राय की फिल्म में विक्की कौशल 

निर्माता निर्देशक आनंद एल राय के होम प्रोडक्शन कलर यलो प्रोडक्सन्स के बैनर तले हाल ही में एक फिल्म का ऐलान हुआ है।  इस फिल्म के निर्देशक समीर शर्मा हैं ।  आनंद राय ने फिल्म दम लगा के हैशा की जोड़ी आयुष्मान खुराना और भूमी पेडणेकर को लीड में लिया है। सूत्रों की माने तो आनंद एल राय ने उनके इस फिल्म के लिए मसान ​फेम एक्टर विक्की कौशल को सेकंड लीड में लिया है। यह वही विक्की कौशल हैं, जिन्हें फिल्म मसान के लिए वाह-वाही मिल रही है।  उनकी "ज़ुबान" नाम की एक अन्य फिल्म भी आ रही है। 
बेचारे बीवी के मारे विक्रांत यादव 
निर्देशक सोम वत्स की फिल्म 'बेचारे बीवी के मारे' फिल्म है छः पतियों की, जो अपनी बीवियों के सताए हुए हैं। ऐसे सताए हुए छः पतियों में से एक पति विक्रांत यादव भी है। वह थिएटर आर्टिस्ट हैं।  उन्होंने पद्मिनी कोल्हापुरे के अभिनय स्कूल  ऑफ़ एक्टिंग से अभिनय का प्रशिक्षण लिया है।  बेचारे बीवी के मारे उनकी डेब्यू फिल्म है।  
लव शुदा गिरीश कुमार और नवनीत ढिल्लों
टिप्स की फिल्म 'लवशुदा' अभिनेता गिरीश कुमार की दूसरी फिल्म है। टिप्स के कुमार तौरानी के बेटे गिरीश की यह दूसरी फिल्म है।  पहली फिल्म 'रमैया वस्तावैया' में श्रुति हासन के साथ उन्होंने दर्शकों को आकर्षित क्या था।  अब दूसरी फिल्म से वह एक बार फिर बॉलीवुड में अपने पैर जमाने की कोशिश करेंगे।  लवशुदा में उनका साथ  मिस वर्ल्ड २०१३ की प्रतिभागी नवनीत ढिल्लों  दे रही हैं।  पटियाला पंजाब की नवनीत की यह पहली फिल्म है। रोमांटिक लवशुदा से इस रोमांटिक जोड़े का भविष्य जुड़ा हुआ है।


No comments:

Post a Comment