Sunday 29 October 2017

बॉलीवुड न्यूज़ २९ अक्टूबर

जब 'प्यार से' हुआ 'इत्तेफ़ाक़ से'
बॉलीवुड आइकॉन बलदेवराज चोपड़ा (बीआर चोपड़ा) के पोते अभय चोपड़ा स्वतंत्र रूप से पहली बार किसी फिल्म का निर्देशन करने जा रहे हैं।  इससे पहले अभय ने फाइट क्लब : मेंबर्स ओनली (२००६) का निर्देशन विक्की चोपड़ा के साथ किया था। अभय चोपड़ा की पहली निर्देशित फिल्म का टाइटल इत्तेफ़ाक़ है।  यह फिल्म बीआर फिल्म्स बैनर के तले बनी यश चोपड़ा निर्देशित सस्पेंस थ्रिलर फिल्म इत्तेफ़ाक़ (१९६९) की रीमेक है।  १९६९ की फिल्म के तीन मुख्य किरदार राजेश खन्ना, नंदा और सुजीत कुमार ने किये थे। अभय चोपड़ा ने इन किरदारों के लिए सिद्धार्थ मल्होत्रा, सोनाक्षी सिन्हा और अक्षय खन्ना को लिया है। अभय चोपड़ा, पुरानी इत्तेफ़ाक़ की तरह नई इत्तेफ़ाक़ को भी सफल बनाने में कोई कसर छोड़ना नहीं चाहते।  इसके लिए वह फिल्म का प्रचार जोरशोर से करना चाहते हैं।  पिछले दिनों फिल्म का प्रमोशनल सांग रिलीज़ हुआ।  यह गीत अमिताभ बच्चन, शशि कपूर और परवीन बॉबी पर फिल्माया गया नमक हलाल का रात बाकी गीत का रिबूट संस्करण है ।  यह गीत इत्तेफ़ाक़ की एक रात की कहानी के अनुकूल है।  फर्क इतना है कि गीत के आखिर में आये 'प्यार से' को बदल कर 'इत्तेफ़ाक़ से' कर दिया गया है।  इस गीत में कोई डांस मूव्स नहीं हैं। फिल्म के तमाम चरित्रों के साथ फिल्म की रहस्यमयी स्क्रीन पर आती रहती है।  यह गीत फिल्म में एंड क्रेडिट में नज़र आएगा। 
आलिया ने क्यों चूमा जैक्विलिन को ?
जैक्विलिन फर्नॅंडेज़ को गालों पर चूमती आलिया भट्ट की इस फोटो के बारे में आपको क्या कहना है ? सोशल साइट्स पर कमैंट्स करने वालों की बात करें तो वह इसे लेस्बियन रिलेशन जैसा कुछ बता रहे हैं।  कुछ इसे हॉट फोटो बता रहे हैं।  लेकिन, इस फोटो और उसके पीछे की कहानी कुछ दूसरी है।  आइये बताते हैं।  पिछले दिनों खबरें सुर्ख थी कि अभिनेत्री जैक्विलिन फर्नॅंडेज़ ने सिद्धार्थ मल्होत्रा की गर्लफ्रेंड आलिया  भट्ट को, अपने इंस्टाग्राम पर अनफॉलो कर दिया है।  आम तौर पर ठीकठाक सम्बन्ध रखने वाली अभिनेत्रियां एक दूसरे को सोशल साइट्स पर फॉलो करती हैं और उनकी ट्वीट पर कमैंट्स भी करती हैं। जैक्विलिन के आलिया को अनफ्रेंड करने की खबर का मतलब था कि दोनों में सब कुछ ठीकठाक नहीं चल रहा है।  दरअसल, सभी जानते हैं कि आलिया भट्ट और सिद्धार्थ मल्होत्रा ने स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर से फिल्म डेब्यू किया था।  इस फिल्म के बाद दोनों के रोमांस और डेटिंग की खबरें गर्म होने लगी थी।  इन दोनों ने कपूर एंड संस भी एक साथ की थी।  दोनों के   बीच दरार की खबरें तब सुर्ख हुई, जब कोई एक साल पहले सिद्धार्थ मल्होत्रा अ जेंटलमैन  की शूटिंग के लिए मियामी गए हुए थे।  इस फिल्म की नायिका जैक्विलिन फर्नॅंडेज़ हैं।  इसके साथ ही सिद्धार्थ और जैक्विलिन के रोमांस की खबरें  अख़बारों में छपने लगी।  जैक्विलिन अपनी फोटोज अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर डालने की शौक़ीन हैं।  बताते हैं कि चूंकि आलिया भट्ट सोशल साइट्स पर सिद्धार्थ और जैक्विलिन के फोटोज देखा करती थी, तो सिद्धार्थ और आलिया भट्ट में झगड़ा हुआ करता था।  इसे देख कर जैक्विलिन ने आलिया भट्ट को अनफॉलो कर दिया।  इससे सिद्धार्थ  मल्होत्रा के कारण इन दो युवा एक्ट्रेस के बीच मनमुटाव की खबरों की पुष्टि होती थी।  लेकिन, अब सोशल साइट्स पर सक्रिय जैक्विलिन ने अनिल कपूर के घर दिवाली पार्टी की अपनी फोटोज डाली हैं, जिनमे वह दूसरी अभिनेत्रीयों और अभिनेताओं के साथ नज़र आती हैं।  ऎसी ही एक फोटो में आलिया भट्ट जैक्विलिन फर्नॅंडेज़ को गालों पर चूमती  नज़र आ रही है।  इस फोटो से दोनों अभिनेत्रियों के बीच मनमुटाव की खबरों पर विराम लग जाना चाहिए। बड़े धोखे हैं इस बॉलीवुड में !
दिशा पाटनी बनेगी संघमित्रा
दिशा पाटनी का तो जैसे जैकपॉट लग गया है।  एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी जैसी सफल फिल्म के बावजूद दिशा पाटनी का बॉलीवुड में करियर कोई दिशा नहीं पकड़ सका है।  जबकि, फिल्म में उनके नायक सुशांत सिंह राजपूत सीढ़ी दर सीढ़ी ऊंचाइयां छूते चले जा रहे हैं।  दिशा पाटनी के पास सिर्फ एक फिल्म बागी २ ही उल्लेखनीय है।  ऐसे में दिशा को साउथ से संघमित्रा का मिलना उनके लिए किसी जैकपॉट  कम नहीं।  संघमित्रा, कहानी  ८वी शताब्दी की रानी संघमित्रा की है, जो अपने राज्य को छिन्न भिन्न होने से बचाने की कोशिश में है।  निर्देशक सुन्दर सी की इस महँगी ऐतिहासिक फिल्म में संघमित्रा की भूमिका के लिए पहले श्रुति हासन को लिया गया था।  कांन्स फिल्म फेस्टिवल में फिल्म का फर्स्ट लुक पोस्टर भी रिलीज़ किया गया था।  लेकिन, बाद में श्रुति हासन क्रिएटिव डिफरेंस के हवाले से फिल्म से अलग हो गई।  संघमित्रा की इसी भूमिका के लिए दिशा पाटनी को लिया गया है।  इस बात का ऐलान सुन्दर सी की पत्नी और फिल्म  अभिनेत्री खुशबू ने ट्विटर पर किया।  खुशबू को हिंदी दर्शक दर्द का रिश्ता, तन बदन और मेरी जंग जैसी फिल्मों से पहचानते हैं।  फिल्म के दूसरे पुरुष किरदार जयम रवि और आर्य कर रहे हैं।  फिल्म का संगीत एआर रहमान दे रहे हैं।  यह फिल्म २५० करोड़ के भारी-भरकम बजट से बनाई जा रही है। अगर. सब ठीकठाक हुआ तो तमिल और तेलुगु के अलावा संघमित्रा हिंदी में भी रिलीज़ होगी।  इस फिल्म को अगले साल के आखिर में रिलीज़ किया जाना है। 
गोलमाल अगेन के तीस करोड़
गोलमाल अगेन ३०.१४ करोड़ की ओपनिंग के साथ इस साल की सबसे बड़ी ओपनिंग लेने वाली फिल्म बन गई है।  इस फिल्म ने ट्यूबलाइट के २१.१५ करोड़ और रईस के २०.४५ करोड़ के ग्रॉस को काफी पीछे छोड़ दिया है।  फिल्म के साथ रिलीज़ आमिर खान की एक्सटेंडेड कैमिया वाली फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार सिर्फ ९.३५ करोड़ का ग्रॉस ही कर सकी है।  सीक्रेट सुपरस्टार का दो दिन का ग्रॉस १४.१० करोड़ अजय देवगन की फिल्म गोलमाल अगेन के पहले दिन के ग्रॉस से आधे से भी कम है।  गोलमाल अगेन फिल्म डायरेक्टर रोहित शेट्टी की तीसरी सबसे ज्यादा ग्रॉस करने वाली फिल्म है।  चेन्नई एक्सप्रेस ३३.१० करोड़ और सिंघम रिटर्न्स ३२ करोड़ के ग्रॉस के साथ पहले और दूसरे स्थान पर हैं।  अब अजय देवगन ३० करोड़ से ज्यादा ग्रॉस करने वाली दो फिल्मों के हीरो बन गए हैं।  गोलमाल अगेन, पहली ऎसी फिल्म है, जिसने बॉक्स ऑफिस पर बड़े टकराव के बावजूद ३० करोड़ से ज्यादा का ग्रॉस किया है।  इससे पहले टकराने वाली दो फिल्मों में से कोई भी ३० करोड़ से ज्यादा की ओपनिंग नहीं ले सकी थी। 
संजय दत्त की बोल्ड एंड ब्यूटीफुल बेटी त्रिशला
यह त्रिशला दत्त हैं ।  इनके इंस्टाग्राम अकाउंट में इनके परिचय में संजय दत्त और मान्यता दत्त की बेटी लिखा मिलता है।  जी हाँ, यह संजय दत्त की बेटी त्रिशला हैं।  लेकिन, इनका जन्म मान्यता दत्त से नहीं हुआ है।  इनकी माँ पूर्व फिल्म अभिनेत्री ऋचा शर्मा थी।  संजय दत्त ने  त्रिशला के जन्म के बाद ही ऋचा शर्मा से उस समय तलाक़ ले लिया था, जब ऋचा ब्रेन ट्यूमर से ग्रस्त थी।  ऋचा की मौत अपने माँ-पिता के घर न अमेरिका में हुई।  त्रिशला भी अपने  ननिहाल ही पली बढ़ी हैं।  त्रिशला का  चित्र देखते समय अनायास ही ऋचा शर्मा की याद आ गई।  वह देव आनंद की खोज थी।  फिल्म नौजवान में बंटी बहल की जोड़ीदार। सुजीत कुमार की सेक्स कॉमेडी फिल्म अनुभव में ऋचा शर्मा ने जम कर अंग  प्रदर्शन किया था और कामुक दृश्य किये थे।  संजय दत्त के साथ शादी के बाद ऋचा शर्मा ने फिल्मों को अलविदा कह दिया था। आज जब कि संजय दत्त के समकालीन  सैफ अली  खान की बेटी सारा फिल्म केदारनाथ कर रही हैं।  श्रीदेवी की बेटी के फिल्मों में आने  की सुगबुगाहट है।  तो क्या त्रिशला में भी अपनी माँ की तरह अभिनेत्री अंगड़ाई लेने लगी हैऋचा अपने समय की बोल्ड एंड ब्यूटीफुल अभिनेत्री थी।  माँ का अंश बेटी में आना स्वभाविक है।  लेकिन, बोल्ड अभिनेत्री से शादी करने वाले और बोल्ड अभिनेत्रियों के साथ ऑन स्क्रीन उत्तेजक दृश्य फिल्माने वाले संजय दत्त अपनी बेटी के फिल्मों में काम करने के सख्त खिलाफ हैं।  उन्हें यह भी पसंद नहीं कि त्रिशला सोशल साइट्स पर भी बोल्ड हो।  इसके बावजूद त्रिशला सोशल  साइट्स पर अपनी बोल्ड फ़िल्में डाल कर अपने  अरमानों का इज़हार कराती रहती हैं। 
बॉक्स ऑफिस पर कितनी कमाई करेगी द लास्ट जेडाई !
शो बिज़नेस में, बॉक्स ऑफिस पर ग्रॉस के अनुमान, फिल्म रिलीज़ होने से काफी पहले से लगाए जाने लगते हैं।  इन अनुमानों का उद्देश्य दर्शकों को फिल्म की ओर खींचना ही होता है।  वैसे बॉक्स ऑफिस के जानकारों के द्वारा लगाए जाने के कारण यह अनुमान ज़्यादातर सच साबित होते हैं। इस साल रिलीज़ होने वाली बड़े बजट की फिल्म स्टार वार्स ८ : द लास्ट जेडाई के बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन के बॉक्सऑफिसडॉटकॉम  ने जो शुरूआती अनुमान लगाए हैं, वह द लास्ट जेडाई को २१५ मिलियन डॉलर की दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग के हैं। अगर ऐसा होता हैं तो यह दूसरी सबसे बड़ी ग्रॉस ओपनिंग होगी। अमेरिका और कनाडा में सबसे ओपनिंग लेने वाली फिल्म भी स्टार वार्स सीरीज की द फाॅर्स अवेकनिंग है।  इस फिल्म २४७.९ मिलियन डॉलर की ओपनिंग ली थी। २०० मिलियन से ज़्यादा का ग्रॉस करने वाली दो अन्य फिल्में जुरैसिक वर्ल्ड (२०८,८ मिलियन डॉलर) और द अवेंजर्स (२०७.४ मिलियन डॉलर) हैं।  हॉलीवुड की फ़िल्में अमेरिका और कनाडा के बॉक्स ऑफिस पर ज़बरदस्त बिज़नेस करती रही हैं। द फाॅर्स आवकेंस जब सिनेमाघरों से उतरी उसे समय तक वह ९३६.६ मिलियन डॉलर का चौंकाओ आंकड़ा छू चुकी थी।  यह द फाॅर्स आवकेंस की ओपनिंग का ३.७७ गुना है।  वेब साइट ने इस फिल्म को ७४२ मिलियन डॉलर ग्रॉस देते हुए डॉमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज़्यादा ग्रॉस करने वाली पांच फिल्मों में शामिल करते हुए तीसरे नंबर पर रखा है।  इस समय पहली दो फ़िल्में द फाॅर्स आवकेंस ९३६.६ मिलियन डॉलर और अवतार ७६०.५ मिलियन डॉलर के साथ पहले दो स्थान पर हैं। बॉक्सऑफिसडॉटकॉम के यह शुरूआती अनुमान अनुमानित थिएटर संख्या और स्क्रीन संख्या पर आधारित हैं।  इनके घटने-बढ़ने से ग्रॉस के आंकड़े भी घट -बढ़ सकते हैं।
पाकिस्तानी और हिंदुस्तानी फिल्मों की नाज़ नौरोजी
नाज़ नौरोजी, शायद इकलौती ऐसी अभिनेत्री हैं, जिनका करियर दोनों देशों में लगभग एक साथ होने जा रहा है। तेहरान में ९ जुलाई १९९२ को जन्मी और जर्मनी में पली-बढ़ी नाज़ का परिवार उसके जन्मने के तुरंत बाद जर्मनी चला गया था। जर्मनी में नाज़ नौरोजी ने जर्मन, इंग्लिश, फ्रेंच और अब हिंदी में महारत हासिल की।  नाज़ को फुटबॉल पसंद है। असाधारण डांसर भी हैं। मिस नौरोजी के बारे न कहा जाता है कि वह जब १५ साल की थी, तभी से बतौर मॉडल  दुनिया की यात्रा पर हैं। वह लाकोस्ते, डिओर, आदि कई अंतर्राष्ट्रीय ब्रांड्स के लिए रैंप पर चल चुकी हैं। दो साल पहले कबीर खान के निर्देशन में शाहरुख़ खान के साथ मॉडलिंग कर चुकी है। थंब्स अप, मिंत्रा, कैनन, सैमसंग, बीइंग ह्यूमन, फिएमा ड़ि विल्स, सोच और रेमंड जैसे भारतीय ब्रांड्स का वह चेहरा हैं।  वह भारत में एक पंजाबी फिल्म सरताज सिंह पन्नू निर्देशित खिदो खुंडी में अभिनय कर रही है।  यह फिल्म हॉकी पर है।  यह फिल्म अगले साल २ मार्च को रिलीज़ होगी।  अगले साल २ फरवरी को मान जाओ न रिलीज़ होगी। इस प्रकार से इन दोनों फिल्मों से नाज़ नौरोजी का दोनों देशों में फिल्म डेब्यू हो रहा है। 
बत्ती गुल शाहिद की मीटर चालू श्रीनारायण का!

क्रिअर्ज एंटरटेनमेंट और टी-सीरीज की फिल्म का निर्देशन श्रीनारायण सिंह करेंगे।  श्रीनारायण सिंह की बतौर निर्देशक पहली फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा थी।  इस फिल्म में अक्षय कुमार और भूमि पेढनेकर की मुख्य भूमिका थी।  फिल्म ने १०० करोड़ क्लब में प्रवेश पाया था।  श्रीनारायण सिंह की दूसरी फिल्म में अक्षय कुमार नहीं, बल्कि शाहिद कपूर हीरो होंगे।  आज  दीपावली के मौके पर इस फिल्म का टाइटल मोशन पोस्टर के ज़रिये जारी किया गया।  फिल्म का टाइटल बत्ती गुल मीटर चालू रखा गया है।  पिछले दिनों अफवाह फैली थी कि इस फिल्म का नाम रोशनी है।  क्योंकि, शाहिद कपूर ने एक बातचीत के दौरान रोशनी शब्द का इस्तेमाल किया था।  अब जबकि टाइटल जारी हो गया है,    इस टाइटल का सम्बन्ध रोशनी से ही लगता है।  श्रीनारायण सिंह की पिछली फिल्म टॉयलेट के प्रेम कथा टाइटल के अनुरूप गाँव-देहात में संडास यानि टॉयलेट के समस्या पर थी।  इसलिए, उम्मीद की जा सकती है कि बत्ती गुल मीटर चालू गाँव-देश में बिजली की समस्या पर हो सकती है।  फिल्म के मोशन पोस्टर से भी इसकी झलक मिलती है।  श्रीनारायण सिंह की फ़िल्में मनोरंजन के साथ साथ सन्देश देने वाली भी होती हैं।  इसलिए, फिल्म में बत्ती की समस्या को एक रोमांटिक कथा के साथ रोपा गया होगा।  शाहिद कपूर, रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की जोड़ी के साथ ऐतिहासिक ड्रामा फिल्म पद्मावती में महारावल रतन सिंह के किरदार में नज़र आएंगे।  पद्मावती १ दिसंबर को रिलीज़ होगी।  

No comments:

Post a Comment