Sunday 22 October 2017

बॉलीवुड न्यूज़ २२ अक्टूबर

कथानक पर भारी स्टारडम !
बॉलीवुड के सितारों का जलवा दर्शकों के सर चढ़ कर ही नहीं बोलता, फिल्म प्रदर्शक भी स्टारडम के कायल हैं।  बॉलीवुड के बड़े सितारे छोटी फिल्मों को किस तरह से नुकसान पहुंचाते हैं, इसका उदाहरण शेफ और तू है मेरा संडे है।  बरुण सोबती की फिल्म तू है मेरा संडे कुछ लोगों के द्वारा फुटबॉल खेलने के लिए जगह की तलाश की कहानी है।  इस फिल्म में बड़ी स्टार कास्ट नहीं, लेकिन कथानक प्रभावशाली है।  वहीँ, शेफ सैफ अली खान की हॉलीवुड की रीमेक फिल्म है। ढीली पटकथा और कल्पनाहीन निर्देशन के कारण यह फिल्म पहले वीकेंड में ही दर्शकों द्वारा नकार दी गई है।  इसके बावजूद कि सैफ अली खान की फिल्म शेफ भीड़ खींच पाने में नाकामयाब हो रही है और वरुण सोबती और शहाणा गोस्वामी की फिल्म तू है मेरा संडे क्लास दर्शकों द्वारा पसंद की जा रही है, प्रदर्शक फिल्म तू है मेरा संडे को सुबह के शो से बाहर निकालने को नहीं, क्योंकि, सैफ का स्टारडम भारी पड़ रहा है।  
आमिर खान के साथ सल्यूट  करेंगी प्रियंका चोपड़ा
प्रियंका चोपड़ा और आमिर खान एक साथ फिल्म करने जा रहे हैं।  यह फिल्म एस्ट्रोनॉट राकेश शर्मा की बायोपिक फिल्म होगी।  इस फिल्म का अस्थाई टाइटल सलूट है।  फिल्म में आमिर खान ने राकेश शर्मा की भूमिका की है।  प्रियंका चोपड़ा फिल्म में राकेश शर्मा की पत्नी का किरदार करेंगी ।  क्वांटिको के तीसरे सीजन की शूटिंग शुरू करने जा रही प्रियंका चोपड़ा पहली बार आमिर खान के साथ फिल्म करेंगी ।  ३२ साल की प्रियंका चोपड़ा ने अपने १७ साल लम्बे फिल्म  करियर में पचास से ज़्यादा फ़िल्में की हैं।  वह अब तक सलमान खान के साथ गॉड तुस्सी ग्रेट हो, मुझसे शादी करोगी और सलाम ए इश्क़ : अ ट्रिब्यूट टू लव, शाहरुख़ खान के साथ डॉन और डॉन २ जैसी फिल्में कर चुकी हैं। आमिर  खान के साथ उन्होंने अब तक एक भी फिल्म नहीं की थी।  अब सैल्यूट के साथ प्रियंका चोपड़ा भी तीनों खान अभिनेताओं के साथ फ़िल्में करने वाली करीना कपूर खान, कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा की श्रेणी की अभिनेत्रियों में शामिल हो जाएँगी।  यह फिल्म अगले साल के आखिर तक फ्लोर पर जाएगी।  फिल्म का निर्देशन महेश मथाई करेंगे।
जिगरठंडा के हिंदी रीमेक में संजय दत्त
संजय दत्त की वापसी फिल्म भूमि की असफलता का असर उनके करियर पर नहीं पड़ा लगता है।  अब संजय दत्त एक्शन थ्रिलर फिल्म के बजाय हास्य-अपराध फिल्म करने जा रहे हैं।  यह फिल्म २०१४ में रिलीज़ तमिल भाषा की कॉमेडी फिल्म जिगरठण्डा का हिंदी रीमेक है।   अपेक्षाकृत छोटी स्टार कास्ट के बावजूद १० करोड़ में बनी फिल्म जिगरठण्डा ने बॉक्स ऑफिस पर  ३५ करोड़ का ग्रॉस किया था।  फिल्म की मुख्य भूमिका में सिद्धार्थ, बॉबी सिम्हा और लक्ष्मी मेनन थे।  जिगरठण्डा शार्ट फिल्म एक रियलिटी शो में बतौर सह निर्देशक  काम करने वाले कार्तिक की  कहानी है, जो आख़िरकार एक फीचर फिल्म का निर्देशक बन ही जाता है।  इस फिल्म में मुख्य भूमिका सिद्धार्थ की थी।   सिद्धार्थ को हिंदी फिल्म दर्शक आमिर खान के साथ फिल्म रंग दे बसंती में करण सिंघानिया की भूमिका में देख चुके हैं।  बाद में सिद्धार्थ को कैरम के खेल पर आधारित फिल्म स्ट्राइकर और चश्मेंबद्दूर में देखा गया।  यह फिल्म दक्षिण कोरियाई फिल्म अ डर्टी कार्निवाल पर आधारित थी।  फिल्म का कन्नड़ रीमेक भी किया गया।  अब इस फिल्म को हिंदी में निशिकांत कामथ द्वारा बनाया जा रहा है।  खबर है कि फिल्म से बॉलीवुड के कई बड़े नाम जोड़े गए हैं।  जिगरठण्डा में एक खौफनाक हत्यारे असॉल्ट सेतु का किरदार था, जिसे बॉबी सिम्हा ने किया था। इस रोल के लिए बॉबी को बेस्ट सह अभिनेता का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला था।  संजय दत्त को हिंदी  में इसी किरदार के लिए लिया गया है।  फिल्म में फरहान अख्तर सिद्धार्थ की सह-निर्देशक  वाली भूमिका करेंगे।  फ़िल्म की शूटिंग अगले साल  जनवरी से शुरू होगी।  फिलहाल तो निशिकांत कामत फिल्म की स्क्रिप्ट को अंतिम रूप दे रहे हैं।
२०१९ बुक
बड़ी फिल्मों की रिलीज़ के लिए अच्छी तारीखों के लिए बड़ो सितारों की दौड़ शुरू हो गई है।  २०१८ में क्रिसमस तक रिलीज़ के लिए फ़िल्में तय हो चुकी हैं या उनके पारम्परिक रूप से रिलीज़ होने की उम्मीद की जा रही है।  अब २०१९ भी बुक हो रहा है।  बॉलीवुड के बड़े सितारों में सिर्फ अजय देवगन ही हैं, जो एडवांस में तारीखे  ब्लॉक करने में विश्वास नहीं करते।  बाकी सभी बड़े बॉलीवुड एक्टर्स अपनी फिल्मों की तारीखे एक साल एडवांस ब्लॉक करते रहते हैं।  इस समय २०१९ के तमाम त्योहारों-राष्ट्रीय त्योहारों पर फिल्मों की रिलीज़ तय की जा चुकी है।  पिछले दिनों ही, यशराज फिल्म्स ने हृथिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की अनटाइटल्ड एक्शन फिल्म को गणतंत्र दिवस २०१९ वीकेंड पर रिलीज़ किये जाने का ऐलान कर दिया था।  करण जौहर ने अक्षय कुमार के साथ बैटल ऑफ़ सरगढ़ी पर अपनी फिल्म केसरी की रिलीज़ होली २०१९ तय कर दी।   अब करण जौहर ब्रह्मास्त्र ट्राइलॉजी की पहली फिल्म को स्वतंत्रता दिवस २०१९ वीकेंड पर रिलीज़ करेंगे।  इस फिल्म में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की जोड़ी पहली बार बन रही है।  आमिर खान की ऑस्ट्रोनॉट  राकेश शर्मा पर बायोपिक फिल्म सैल्यूट क्रिसमस २०१९ के लिए ही बुक है।  यह आमिर खान का परंपरागत वीकेंड है।  पिछले दिनों फिल्म में प्रियंका चोपड़ा को राकेश शर्मा की पत्नी के किरदार में लिए जाने की खबर थी । सलमान खान की फिल्म दबंग ३ उनके पसंदीदा ईद २०१९ वीकेंड पर रिलीज़ होगी।  शाहरुख़ खान की आनंद एल राज के साथ अनाम फिल्म की रिलीज़  की  तारीख अभी तय नहीं हुई है।  लेकिन, यह फिल्म जब भी रिलीज़ होगी दीवाली वीकेंड पर ही रिलीज़ होगी।  अब रही बात अजय देवगन की।  अजय के हाथ में इस समय कई फ़िल्में हैं। उनकी  २०१९ तक कौन सी फ़िल्म पूर्णता तक पहुंचेगी साफ़ नहीं हुआ है। इसलिए, अगर अजय देवगन की किसी फिल्म को २०१९ में रिलीज़ होना है तो किसी अक्षय कुमार, हृथिक रोशन, रणबीर कपूर, आमिर खान या सलमान खान से टकराव होना लाजिमी है।  देखें किसका होता है टकराव ! 
ऑस्कर की दौड़ में जिनी केट विंसलेट
वुडी एलन की फिल्म वंडर व्हील १९५० के दशक में, कौनी आइलैंड पार्क में एम्यूजमेंट पार्क की पृष्ठभूमि पर चार लोगों के इर्दगिर्द घूमती है। जिनी एक पूर्व फिल्म एक्ट्रेस है, जो वेट्रेस का काम कर रही है।  उसका पति हम्प्टी एम्यूजमेंट पार्क में हिंडोला चलाता है।  एक सजीला लाईफगार्ड मिकी भी है, जो नाट्यकार बनना चाहता है।  कैरोलिना, हम्प्टी की बेटी है, जो एक गैंगस्टर से भाग कर अपने पिता के अपार्टमेंट में छुपी हुई है। लेखक-निर्देशक वुडी एलन की इस फिल्म में जिनी का किरदार केट विंस्लेट ने किया है।  इस फिल्म के लिए वह ऑस्कर में श्रेष्ठ अभिनेत्री  की दौड़ में शामिल हैं।  हम्प्टी का किरदार जिम बेलुसी कर रहे हैं।  जस्टिन टिम्बरलेक ने मिकी का और जूनो टेम्पल ने कैरोलिना का किरदार किया है।  यह फिल्म ३० नवंबर को रिलीज़ होगी। 
तीन हिस्सों में ब्रह्मास्त्र
रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की जोड़ी के साथ बनाई जा रही अयान मुख़र्जी की फिल्म ड्रैगन का नाम बदल कर ब्रह्मास्त्र कर दिया गया था।  इस रोमांटिक-फैंटसी फिल्म के हीरो में विशेष शक्ति है।  उसकी यह शक्ति आग के रूप में है।  इस लिहाज़ से, रणबीर कपूर के करैक्टर को देखते हुए, फिल्म का टाइटल ड्रैगन उपयुक्त लगता था। लेकिन, इस टाइटल को रोमांस से हटकर एक्शन जताने वाला मान कर बदल दिया गया। अब खबर है कि ड्रैगन से ब्रह्मास्त्र बनी इस फिल्म को ट्राइलॉजी के रूप में विकसित किया गया है। इस ब्रह्मास्त्र ट्राइलॉजी के निर्माता करण जौहर का बैनर धर्मा प्रोडक्शंस है।  इस फिल्म में अमिताभ बच्चन को भी शामिल किया गया है। रणबीर कपूर फिल्म में अपने किरदार के लिए घुड़सवारी और जिमनास्टिक्स सीख रहे हैं। यह ट्राइलॉजी अगले साल के शुरू में फ्लोर पर जाएगी और ट्राइलॉजी की पहली कड़ी १५ अगस्त २०१९ को रिलीज़ होगी।    
रेस ३ की रेस में बॉबी देओल भी
सलमान खान को रेस ३ के लिए फाइनल किये जाने के बाद रेस ३ की रेस में दूसरे अभिनेता अभिनेत्रियों को शामिल करने का सिलसिला तेज़ हो चला है।  सलमान खान, जैक्विलिन फर्नांडिस और आदित्य पंचोली के बाद रेस ३ की रेस में बॉबी देओल  भी शामिल कर लिए गए हैं।  बॉबी देओल यमला पगला दीवाना २ की रिलीज़ के चार साल बाद इसी साल कॉमेडी फिल्म पोस्टर बॉयज में अपने बड़े भाई सनी देओल और श्रेयस तलपड़े के साथ नज़र आये थे। इस लिहाज़ से बॉबी देओल के लिए रेस फ्रैंचाइज़ी में शामिल होने गौरव की बात है।  बॉबी देओल ने इस खबर को देते हुए ट्वीट किया, "रमेश तौरानी के साथ रेस..... रेस ३ की टीम का हिस्सा बन कर बहुत बढ़िया महसूस हो रहा है।   इससे पहले रमेश तौरानी रेस ३ परिवार में शामिल होने के लिए बॉबी देओल का स्वागत कर चुके थे।  पिछले दिनों खबर थी कि सिध्दार्थ  मल्होत्रा को रेस ३ की स्क्रिप्ट पसंद नहीं आयी थी और उन्होंने फिल्म में काम करने से इंकार कर दिया था। अब्बास-मुस्तान निर्देशित रेस फ्रैंचाइज़ी की तीसरी फिल्म का निर्देशन  रेमो डिसूज़ा कर रहे हैं।  फिल्म ईद २०१८ को रिलीज़ होगी।
सलमान खान के साथ किक २ लगाएंगे वरुण धवन ?
जुड़वा २  की सफलता के बाद वरुण धवन के लिए खुशियों की ही खबर है।  जुड़वा २ के निर्माता साजिद नाडियाडवाला थे।  इस फिल्म की सफलता से उत्साहित साजिद ने वरुण धवन को अपनी सफल फिल्म किक के सीक्वल में सलमान खान के साथ वरुण धवन को लेने का मन बना लिया है। खबरची बताते हैं कि किक २ में वरुण धवन को लिए जाने की सिफारिश खुद सलमान खान ने की थी। हालफिलहाल किक २ की स्क्रिप्ट पर अभी काम चल रहा है।  स्क्रिप्ट पूरी होने के बाद यह दोनों अभिनेता उसे पढ़ेंगे।  इसके बाद ही तय होगा कि फिल्म में सलमान खान के साथ वरुण धवन की जोड़ी बनेगी या नहीं यहाँ बताते चलें कि जुड़वा २ सलमान खान की १९९७ में रिलीज़ कॉमेडी फिल्म  जुड़वा का ही रीमेक है।  सलमान खान ने जुड़वाँ २ में भी प्रेम और राजा का दोहरा कैमिया किया था।  वरुण धवन के प्रेम और राजा के साथ सलमान खान के प्रेम और राजा का दृश्य दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया गया था।  हर फ्रेम में वरुण धवन और सलमान खान की केमिस्ट्री साफ़ नज़र आती थी।  वरुण धवन सलमान खान के प्रशंसक हैं।  फिल्म इंडस्ट्री द्वारा भी वरुण धवन को सलमान खान का फ़िल्मी वारिस बताया जाता है।  अब चूंकि, वह सलमान खान की फिल्म के रीमेक को हिट बना चुके हैं, वरुण धवन खुद को सलमान खान का वारसी घोषित कर सकते हैं। 
द ग्रेटेस्ट शोमैन बने हैं ह्यु जैकमैन
सर्कस की दुनिया में अपनी म्यूजिकल कल्पनाशीलता की बदौलत कीर्तिमान स्थापित करने वाले ट्रेंडसेटर पी टी बरनम के जीवन पर माइकल ग्रेसी निर्देशित फिल्म द ग्रेटेस्ट शोमैन क्रिसमस वीकेंड (२५ दिसंबर) रिलीज़ होने जा रही है।  इस फिल्म में बरनम का किरदार ह्यु जैकमैन कर रहे हैं।  उनके अलावा फिल्म में ज़ेन्डया, रेबेका फर्गूसन, ज़क एफ्रोन, मिशेल विलियम्स, आदि की खास भूमिका है।  फिल्म को जेनी बिक्स और बिल कन्डोन ने लिखा है।  यह फिल्म २९ साल के अभिनेता ज़क एफ्रोन की पांचवी म्यूजिकल फिल्म है।  उन्होंने हाई स्कूल म्यूजिकल ट्राइलॉजी के अलावा म्यूजिकल फिल्म हेअरस्प्रे में भी काम किया है।  ह्यु जैकमैन का यह ड्रीम प्रोजेक्ट है।  वह २००९ से इस फिल्म की तैयारी कर रहे थे।  फिल्म  की निर्देशक माइकल ग्रेसी की यह पहली फिल्म है।  

No comments:

Post a Comment