Sunday 11 February 2018

बॉलीवुड न्यूज़ ११ फरवरी

पहले शुरू हो जायेगी हाउसफुल ४ की शूटिंग 
निर्माता-निर्देशक साजिद नाडियाडवाला की फिल्म निर्माण फैक्ट्री से दनादन फ़िल्में निकल रही हैं। एक फिल्म की शूटिंग पूरी होने से पहले ही दूसरी फिल्म की शूटिंग की तैयारी पूरी हो जाती है। पिछले दिनों, साजिद नाडियाडवाला ने अपनी हाउसफुल फ्रैंचाइज़ी की चौथी फिल्म का ऐलान किया था । इस फिल्म के नायक के लिए अक्षय कुमार को लिए जाने का ऐलान फिल्म के ऐलान के साथ ही किया गया था। फिल्म दिवाली २०१९ में रिलीज़ थी तथा शूटिंग दिसम्बर २०१८ से शुरू होनी थी। इसी दौरान, हाउसफुल ४ के डायरेक्टर की कुर्सी पर हाउसफुल के ओरिजिनल डायरेक्टर साजिद खान आ गए। इसके बाद, फिल्म के दूसरे किरदारों के लिए एक्टरों पर काम करना शुरू कर दिया गया। फिल्म में अक्षय कुमार के साथ रितेश देशमुख, संजय दत्त, जॉन अब्राहम, परिणीती चोपड़ा, दिशा पाटनी और किअरा अडवाणी आ गए। फिल्म को कहानी के अनुसार फिल्म को वीएफएक्स की बड़ी ज़रुरत थी।  इसलिए, फिल्म का बजट ७५ करोड़ पर जा पहुंचा था। तय किया गया था कि हाउसफुल ४ की शूटिंग दिसम्बर से शुरू होगी और दीवाली २०१९ पर रिलीज़ हो जायेगी। लेकिन, अब शिड्यूल को एडवांस कर दिया गया है। फिल्म जुलाई में ही शुरू हो जायेगी। चूंकि, वीएफएक्स का काम काफी समय लेने वाला होता है, इसलिए फिल्म की शूटिंग पूरी कर लेने के बाद वीएफएक्स का काम शुरू किया जाएगा। इससे यह फिल्म, २.० की तरह वीएफएक्स का काम अधूरा रहने के कारण रुकेगी नहीं। 
आदित्य चोपड़ा की फिल्म में सरदार रणवीर सिंह 
खबर गर्म है कि संजय लीला भंसाली के खिलजी रणवीर सिंह, आदित्य चोपड़ा की फिल्म में एक सिख किरदार करेंगे। इस फिल्म का नाम फौजिया होगा। इस फिल्म का विस्तृत विवरण का खुलासा नहीं हुआ है। फिल्म का निर्देशन, बेफिक्रे में रणवीर सिंह के निर्देशक आदित्य चोपड़ा करेंगे। कथित रूप से फौजिया टाइटल वाली इस फिल्म में रणवीर सिंह पहली बार कोई सिख किरदार करेंगे। रणवीर सिंह इस समय, जोया अख्तर की फिल्म गली बॉय की शूटिंग कर रहे हैं। वह, रोहित शेट्टी की फिल्म सिम्बा में भी टाइटल रोल कर रहे हैं। उन्हें, निर्देशक  कबीर खान की, १९८३ की विश्व कप क्रिकेट विजय पर फिल्म में कपिल देव की भूमिका भी करनी है। इन फिल्मों के बाद ही, रणवीर सिंह फौजिया के लिए सरदार वाली पगड़ी पहनेंगे। पिछले साल, यह खबर थी कि रणवीर सिंह, अक्षय कुमार की २००७ में रिलीज़ फिल्म सिंह इज किंग के सीक्वल शेर सिंह पर फिल्म में टाइटल रोल करेंगे। लेकिन, रणवीर सिंह यह फिल्म तभी करते, जब अक्षय कुमार कोई आपत्ति प्रकट नहीं करते। फिलहाल, तो सिंह इज किंग का सीक्वल ठन्डे बस्ते में चला गया हैं। इसलिए, अब अगर रणवीर सिंह फौजिया फिल्म करते हैं तो वह पहली बार पगड़ी बांधेंगे। 
एनटीआर की 'टेम्पर' बनेगी 'सिम्बा', होगी जाह्नवी कपूर 
यह खबर तो अब काफी पुरानी हो चुकी है कि एनटीआर जूनियर की तेलुगु एक्शन फिल्म टेम्पर का हिंदी रीमेक, रणवीर सिंह के साथ सिम्बा बनाया जा  रहा है।  इस फिल्म का निर्देशन रोहित शेट्टी करने वाले हैं।  रणवीर सिंह के साथ, सिम्बा रोहित  शेट्टी की पहली फिल्म होगी। टेम्पर में दो अहम् किरदार हैं।  एक भ्रष्ट पुलिस वाला और उसकी गलत हरकतों को रोकने की कोशिश करने वाला उसका जूनियर।  इस फिल्म में, रणवीर सिंह की नायिका कौन होगी साफ़ नहीं किया गया था।  अब, २८ दिसंबर २०१८ को रिलीज़ के लिए निर्धारित सिम्बा पर कुछ जानकारियां, धीरे धीरे कर आती जा रही हैं।  सबसे बड़ी जानकारी तो यही है कि टेम्पर के हिंदी रीमेक की स्क्रिप्ट में काफी बदलाव किये जा रहे हैं।  हिंदी फिल्म  का आधार वही दो पुलिस वालों का ही होगा, लेकिन किरदारों में बदलाव होगा।  चूंकि, खबर यह है कि रोहित शेट्टी के बाल सखा और रोहित की १२ में से १० फिल्मों के नायक अजय देवगन को सिम्बा में लिया जा सकता है । फिल्म का काल्पनिक स्थान हिंदी बेल्ट भी हो सकता है।  टेम्पर में एनटीआर जूनियर की नायिका काजल अग्रवाल थी।  काजल अग्रवाल का करैक्टर ही जूनियर एनटीआर को अपना भ्रष्ट रवैया बदलने के लिए प्रेरित करता है।  सूत्र बताते हैं कि सिम्बा, श्रीदेवी और बोनी कपूर की बेटी जाह्नवी की दूसरी फिल्म हो सकती है। वह फिल्म में काजल अग्रवाल वाला किरदार करेंगी।  जाह्नवी इस समय, ईशान खट्टर के साथ, निर्देशक शशांक खेतान की रोमांटिक ड्रामा फिल्म धड़क से हिंदी फिल्म डेब्यू करने जा रही है। धड़कअब २० जुलाई को रिलीज़ हो रही है । धड़क के प्रोडूसर करण जौहर ही सिम्बा के प्रोडूसर भी हैं।   इसलिए, वह चाहते हैं कि सिम्बा में जाह्नवी का किरदार साधारण न हो।  इसलिए, काजल अग्रवाल के टेम्पर किरदार में काफी परिवर्तन किया जा रहा है। 
फिर से... फिल्म जो वेब फिल्म बन कर रिलीज़ हुई 
कुणाल कोहली का नाम आते ही उनकी निर्देशित फ़िल्में मुझसे दोस्ती करोगे, हम तुम, फना, थोडा प्यार थोडा मैजिक और तेरी मेरी कहानी की याद आ जाती है । तेरी मेरी कहानी (२०१२) की असफलता कुणाल कोहली के निर्देशक पर भारी पड़ी। इस फिल्म के बाद उन्होंने कोई फिल्म निर्देशित नहीं की। इस फिल्म के कुछ समय बाद, कुणाल कोहली ने फिल्म एक्टर बनने का फैसला लिया। इसके पहले तक उन्होंने कभी बड़े परदे पर अभिनय किया ही नहीं था। फिल्म फिर से के नायक कुणाल कोहली थे। उनकी नायिका जेनिफ़र विंगेट थी। उन दिनों जेनिफ़र विंगेट टीवी सीरियल सरस्वतीचन्द्र से फेमस हो रही थी। फिर से को २०१५ में रिलीज़ होना था। लेकिन, नक़ल के आरोप में फंसी इस फिल्म को कोर्ट के चक्कर काटने पड़े। आखिरकार, हाई कोर्ट के आदेशों के बाद इस फिल्म को २०१८ में रिलीज़ होने की हरी झंडी मिल गई। इसके बावजूद कुणाल कोहली और जेनिफ़र विंगेट की बतौर नायक-नायिका पहली फिल्म को थिएटर नहीं मिल सके। इसलिए, यह फिल्म १५ जनवरी को नेटफ्लिक्स पर बतौर वेब फिल्म दिखाई गई। शायद यह पहली फिल्म होगी, जो थिएटर के लिए बनाई गई, लेकिन वेब फिल्म के रूप में रिलीज़ हुई। 
बर्लिन फिल्म फेस्टिवल में लेख टंडन की आखिरी फिल्म 
फिल्मकार लेख टंडन की आखिरी फिल्म फिर उसी मोड़ पर बर्लिन फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जायेगी .यह लेख टंडन की आखिरी फिल्म है। इस फिल्म के दौरान ही १५ अक्टूबर २०१७ को उनका निधन हो गया था। खास बात यह है कि यह फिल्म मुस्लिमों में कुख्यात तीन तलाक़ पर आधारित है। बर्लिन फिल्म फेस्टिवल में फिर उसी मोड़ पर फिल्म का प्रदर्शन २४ फरवरी को होगा। लेख टंडन ने ५५ साल के फिल्म करियर में फिल्मो और टीवी सीरियलों का निर्माण-निर्देशन किया है। उन्होंने स्वदेश, पहेली, रंग दे बसंती और चेन्नई एक्सप्रेस जैसी आधा दर्जन फिल्मों में अभिनय किया है।उन्होंने कई पॉपुलर टीवी सीरियल बनाए हैं। उन्होंने कई फिल्मों और टीवी सीरियलों की कथा पटकथा भी लिखी है। लेख टंडन ने ही दिल-दरिया से शाहरुख़ खान की खोज की थी। उन्होंने प्रोफ़ेसर, आम्रपाली, झुक गया आसमान, प्रिंस, दुल्हन वही जो पिया मन भाये, दूसरी दुल्हन, अगर तुम न होते जैसी उत्कृष्ट फ़िल्में निर्देशित की हैं। लेकिन, फिर उसी मोड़ पर लेख टंडन की बतौर निर्माता फिल्म है। फिल्म के निर्माण के दौरान लेख टंडन का निधन हो गया था। उनके निधन के बाद इस फिल्म को पूरी करने का जिम्मा उनके मित्रों त्रिनेत बाजपेई और कनिका बाजपेई ने उठाया। इन दोनों ने ही, लेख टंडन के बाद बची फिल्म का निर्देशन किया है।
वकील और हॉकी खिलाड़ी : हरफनमौला तापसी पन्नू
तापसी पन्नू के करियर की लिहाज़ से, पिछला साल काफी अच्छा रहा। उन्होंने तीन हिंदी, एक द्विभाषी और एक तेलुगु सहित कुल पांच फ़िल्में की। तेलुगु फिल्म आनंद ब्राह्मो में वह भूत के किरदार में थी। तेलुगु हिंदी फिल्म गाजी अटैक में वह एक बांगलादेशी रिफ्यूजी डॉक्टर की भूमिका में थी। रनिंग शादी कॉमेडी फिल्म थी। एक्शन फिल्म नाम शबाना में वह एक रॉ एजेंट के किरदार में थी तो कॉमेडी फिल्म जुड़वाँ २ में उनकी भूमिका महा ग्लैमरस थी। इन सभी फिल्मों में उनके अभिनय की सराहना हुई। यही कारण था कि उनके साल २०१८ की शुरुआत काफी व्यस्त हुई । वह लगातार शूटिंग में व्यस्त हैं। ऋषि कपूर के साथ मुस्लिम पृष्ठभूमि पर मुल्क की शूटिंग पूरी करने के बाद, वह सूरमा फिल्म का आखिरी चरण पूरा करने में जुटी हुई हैं। इन दोनों फिल्मों में तापसी की भूमिकाएं भिन्न हैं। अनुभव सिन्हा निर्देशित मुल्क में वह ऋषि कपूर की बहू और एक वकील का किरदार कर रही हैं। हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह पर फिल्म सूरमा में तापसी पन्नू भी एक पेशेवर हॉकी खिलाड़ी बनी हैं। अपनी फिल्मों और भूमिकाओं के बारे में तापसी पन्नू कहती हैं, “मैं खुद को व्यस्त रखना पसंद करती हूँ। मैं बहुत खुश हूँ कि मेरे यह  प्रोजेक्ट जितने बड़े हैं, उतने ही चुनौतीपूर्ण भी हैं। इन फिल्मों के कारण मुझे भिन्न शहरों में घूमने का मौक़ा भी मिला।"
केसरी के लिए अक्षय कुमार सीखेंगे गटका और चलाएंगे गंडासा
१८९७ में लडे गए सरगढ़ी के युद्ध में ब्रिटिश आर्मी के सिख सिपाहियों की वीरता की कहानी है, केसरी। फिल्म निर्माता करण जौहर की फिल्म के इस युद्ध में २१ सिख सैनिकों ने, हवालदार ईशर सिंह के नेतृत्व में, दस हजार पख्तून हमलावरों का सामना करते हुए, युद्ध इतिहास का सबसे लम्बे समय तक चला युद्ध लड़ा था। इन्हीं सैनिकों की वीरता का परिणाम था कि ब्रितानी सेना अपना सरगढ़ी किला वापस पा सकने में कामयाब हुई। इस फिल्म में ईशर सिंह की भूमिका अक्षय कुमार कर रहे हैं। पिछले दिनों, अभिनेता अक्षय कुमार ने केसरी में अपने ईशर सिंह अवतार का फर्स्ट लुक जारी किया था, जिसमे वह बड़ी सी पग बांधे सैन्य वेशभूषा में नज़र आते थे। अक्षय कुमार इस भूमिका के लिए प्राचीन काल में युद्ध में इस्तेमाल किये जाने वाले हथियार गटका चलाना सीखा है। उन्होंने तलवारबाजी का भी गहन प्रशिक्षण लिया है। इस युद्ध के लिए सतारा में वई में सरगढ़ी और गुलिस्तान किलों का सेट खडा किया गया है। इसी सेट के आसपास सारी घटनाओं का चित्रण किया जाना है। केसरी की टीम चाहती हैं कि मुंबई की पसीना पसीना कर देने वाली गर्मीं जब शुरू हो, उससे पहले ही केसरी के तमाम युद्ध दृश्य फिल्मा लिए जाये। केसरी के तमाम युद्ध दृश्य लॉरेंस वुडवॉर्ड द्वारा तैयार किये जा रहे हैं। इन ज़्यादातर युद्ध दृश्यों में अक्षय कुमार भी शामिल होंगे। फिल्म की खासियत यह होगी कि इसके काफी द्रश्य देसी होंगे। इन युद्ध दृश्यों में लकड़ी की छड़ियों के अलावा गंडासा और कुल्हाड़ी का भी इस्तेमाल होगा। पंजे से पंजा भिड़ा कर कुश्ती लड़ने के दृश्य भी फिल्म में देखने को मिलेंगे। अनुराग सिंह निर्देशित यह फिल्म २१ मार्च  २०१९ को रिलीज़ होगी।
मेन्टल हैं विक्की कौशल !
कंगना रानौत की ऐतिहासिक ड्रामा फिल्म मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ़ झाँसी की शूटिंग लगभग पूरी होने को है। अब कंगना रानौत का ध्यान अपनी अगली फिल्म मेंटल की ओर लग गया है। यह एक हत्या रहस्य थ्रिलर फिल्म है। सूत्र बताते हैं कि फिल्म में कंगना रानौत का किरदार अपराधी प्रवृति का है। मेंटल में एक भूमिका कंगना के विरोधी की भी है। खबर यह थी कि इस किरदार के लिए आयुष्मान खुराना और राजकुमार राव से बातचीत की जा रही है। लेकिन, अब खबर यह है कि विक्की कौशल ने फिल्म साइन कर ली है। विक्की को आयुष्मान खुराना और राजकुमार राव पर तरजीह इसलिए मिली कि एक टफ और नकारात्मक किरदार प्रभावशाली ढंग से निभाने की ज्यादा क्षमता विक्की कौशल में नज़र आई थी। विक्की कौशल फिल्म रमन राघव में इस प्रकार के तेवर दिखा भी चुके हैं। इसलिए, उनके लिए मेंटल का किरदार ज्यादा आसन होगा। अलबत्ता, इस किरदार के लिए उन्हें १५ दिनों में अपना वजन काफी बढ़ाना होगा। फिल्म का पहला शिड्यूल अगस्त में शुरू होगा। इस लिहाज़ से विक्की कौशल के पास काफी समय है। इस समय विक्की कौशल अपनी वॉर ड्रामा फिल्म उड़ी के चालीस दिनों के शिड्यूल में भी व्यस्त होंगे। अगस्त का महीना मेंटल की शूटिंग शुरू करने के लिए काफी उपयुक्त होगा। तब तक कंगना रानौत की फिल्म मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ़ झाँसी भी रिलीज़ हो चुकी होगी। हालाँकि, पहले यह खबर थी कि मेंटल की शूटिंग फरवरी से शुरू हो जायेगी। लेकिन, इस समय कंगना को मणिकर्णिका का पैचवर्क, पोस्ट प्रोडक्शन, आदि तथा प्रचार में व्यस्त होंगी। अगस्त में मेन्टल की शूटिंग करने पर कंगना रानौत, मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ़ झाँसी के प्रचार, आदि के तनाव से बिलकुल उबर चुकी होंगी।
टोटल धमाल की शूटिंग शुरू 
निर्देशक इन्द्रकुमार की फिल्म टोटल धमाल की शूटिंग शुरू हो गई। फिल्म की शूटिंग के फोटोग्राफ ट्विटर पर शेयर करते हुए अभिनेता रितेश देशमुख ने लिखा, "और मैडनेस शुरू।  टोटल धमाल।  अपने  प्रिय दोस्त आशीष चौधरी के साथ काम करना मिस करूंगा।" २००७ में शुरू  धमाल फ्रैंचाइज़ी की तीसरी फिल्म है टोटल धमाल।  पहली धमाल में संजय दत्त के साथ रितेश देशमुख, आशीष चौधरी, अरशद वारसी और जावेद जाफ़री की चौकड़ी ने जो धमाल मचाया था, वह चार साल बाद रिलीज़ डबल धमाल में भी जारी रहा। जहाँ, पहली धमाल में  किसी महिला चरित्र की कोई गुंजाईश नहीं थी, वहीँ डबल धमाल में कंगना रनौत और मलिका शेरावत, संजय दत्त के किरदार कबीर की बहन और प्रेमिका के किरदार में शामिल की गई थी। इस फिल्म में मलिका शेरावत पर फिल्माया गया जलेबी बाई गीत काफी सेक्सी बन पड़ा था। अब जब, ७ साल बाद, इंद्रकुमार ने टोटल धमाल का ऐलान किया है, कहा जा सकता है कि धमाल फ्रैंचाइज़ी की स्टारकास्ट में टोटल बदलाव हो चुका है। टोटल धमाल में  पहली दो धमाल के संजय दत्त का किरदार कबीर नहीं है। उसकी जगह अजय देवगन के शिवा नायक ने ले ली है।  अजय देवगन ने, इंद्रकुमार की इश्क़ और मस्ती जैसी फिल्मों में अभिनय किया था।  इस फिल्म में इंद्रकुमार की फिल्म बेटा (१९९२) की  अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित की धकधक जोड़ी को भी शामिल किया गया है। पहली की दो धमाल के रितेश देशमुख, जावेद जाफ़री और अरशद वारसी को शामिल किया गया है। लेकिन, सिर्फ आशीष चौधरी ही  तीसरी धमाल में नहीं लिए गए हैं। इन चारों ने पहली दो धमाल फिल्मों की शूटिंग के दौरान जैसा धमाल मचाया था, उसे देखते हुए रितेश का आशीष को मिस करना स्वाभाविक है। यहाँ बढ़िया बात यह रही कि आशीष ने रितेश की ट्वीट का तुरंत जवाब दिया, “नहीं, कोई सह अभिनेता और खास तौर कोई दोस्त तुम्हारे जैसा नहीं। और निश्चय ही वह मैडनेस भी नहीं, जो हमने धमाल में मचाई। चलो इसे भी एक बार फिर हिट कर दो रितेश पार्क के बाहर।" टोटल धमाल ७ दिसंबर की रिलीज़ के लिए तैयार की जा रही है।  इस फिल्म के निर्माता इंद्रकुमार  के साथ अशोक ठाकरिया और अजय देवगन हैं। फॉक्स स्टार स्टूडियोज, सह निर्माता और वितरक हैं।  

No comments:

Post a Comment