Friday 3 April 2015

फ़ास्ट है.… फ्यूरियस है…लेकिन आखिरी नहीं है सातवी फिल्म !

दो घंटा १८ मिनट तक सांस रोकनी पड़े।  इतने ही समय तक अगले सीन के लिए बेताबी हो।  एक पल भी कुर्सी के किनारे से हट नहीं पाएं।  तो इसे क्या कहेंगे !!! यह फ़ास्ट एंड फ्यूरियस ७ का साँसे रोक देने वाला एक्शन है। भरी गाड़ियों की खतरनाक पहाड़ी मोड़ पर तेज़ रफ़्तार दौड़ है।  २००१ में शुरू फ़ास्ट एंड फ्यूरियस सीरीज की इस सातवी फिल्म में पहले वाली छह फिल्मों से अधिक रफ़्तार है और हैरतअंगेज एक्शन है।  इन एक्शन के लिए विन डीजल, पॉल वॉकर, ड्वेन जॉनसन, मिशेल रॉड्रिगुएज़, जोर्डाना ब्रूस्टर, टायर्स गिब्सन, लुडक्रिस, लुकास ब्लैक और जैसन स्टेथम से अच्छा चुनाव और कोई नहीं हो सकता था।  विन डीजल, पॉल वॉकर, दवाएं जॉनसन और मिशेल रॉड्रिगुएज़ तथा जैसन स्टेथम अपने एक्शन दृश्यों से दर्शकों को दहलाते हैं। वहीँ धुंआधार खतरनाक एक्शन के बीच बढ़िया कॉमेडी के सीक्वेंस भी हैं। टायर्स गिब्सन और लुडक्रिस की जोड़ी इसे बखूबी अंजाम देता है। खतरनाक चेस सेक्वेन्सेस और एक्शन से सहमा दर्शक हँसते हँसते लोटपोट हो जाता है और रिलीफ महसूस  करता है।  पॉल वॉकर और जोर्डाना ब्रूस्टर तथा विन डीजल और मिशेल रॉड्रिगुएज़ की रोमांटिक जोड़ियां फिल्मों को खालिस एक्शन फिल्म होने से बचाती है।  
डॉमिनिक टोरेंटो और ब्रायन ओ'कोनर और उनके साथी खतरों का काम छोड़ कर अपनी अपनी ज़िन्दगी में व्यस्त हो गए हैं।  लेकिन, डेकार्ड शॉ इन लोगों से अपने भाई की मौत का बदला लेना चाहता है।  वह उनके साथी हान को मार देता है।  जब टोरेंटो और उसके साथियों को इसका पता चलता है तो वह शॉ को ख़त्म करने निकल पड़ते हैं।  इसी के साथ शुरू होता है फ़ास्ट एंड फ्यूरियस की खतरनाक सफर।
'फ़ास्ट एंड फ्यूरियस ७' के अंग्रेजी संस्करण के अलावा हिंदी, तमिल, तेलुगु और बांगला संस्करण भी रिलीज़ किये जा रहे हैं।  स्तरीय डबिंग के कारण फिल्म का प्रभाव बरकरार रहता है। इंडियन बॉक्स ऑफिस के अब तक के जो समाचार हैं, उसके अनुसार 'फ़ास्ट एंड फ्यूरियस ७' हॉलीवुड की सबसे अधिक बॉक्स ऑफिस कलेक्शन करने वाली फिल्म तो बनने जा ही रही है, यह २०१५ का हिंदी फिल्मों में बॉक्स ऑफिस कलेक्शन का रिकॉर्ड भी तोड़ने जा रही है।  वैसे 'फ़ास्ट एंड फ्यूरियस सीरीज के भारत के प्रशंसकों के लिए खुशखबरी ! 'फ़ास्ट एंड फ्यूरियस ७' सीरीज की आखिरी फिल्म नहीं। इस फिल्म के तीन हिस्से और भी देखने को मिलेंगे।  'फ़ास्ट एंड फ्यूरियस ७' के आखिरी दृश्य, जिसमे शॉ को गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया जाता है, इसका संकेत भी मिलता है।
तो देर क्या है आप भी देख आइये न हॉलीवुड का हैरतअंगेज कारनामा -'फ़ास्ट एंड फ्यूरियस ७'
Embedded image permalink

No comments:

Post a Comment