Saturday 17 January 2015

‘बेबी’ के सेट पर अपने स्टंट खुद कर सबको चौंकाया तापसी ने


पिछले दिनों खबर आई थी कि ‘बेबी’ में अपने किरदार को पुख्ता बनाने के लिए तापसी पन्नु, बॉलीवुड के खिलाडी अक्षय कुमार से इज़्राइली मार्शियल आर्ट्स क्रव मागा सीख रही हैं। अब खबर है कि अपने मेंटर अक्षय कुमार से प्रेरित होकर तापसी ने उनका एक और गुण अपना लिया है। वह बेहिचक अपने एक्शन स्टंट्स, बिना बॉडी डबल के खुद कर रही हैं।  सूत्रों के अनुसार तापसी ने ‘बेबी’ के सेट पर अपने हाई वोल्टेज एक्शन से भरपूर स्टंट बिना किसी बॉडी डबल के खुद किये हैं।  एक सीन तो इतना मुश्किल भरा था कि तापसी द्वारा अपने स्टंट खुद किये जाने के फैसले के बावजूद निर्देशक नीरज पांडे ने सेट पर एक बॉडी डबल का विकल्प रखा था। फिल्म के स्टंट डाइरेक्टर इस बात से खासा खुश हैं कि उस निश्चित एक्शन सिक्वेंस में तापसी का चेहरा नज़र नहीं आयेगा, यह जानते हुए भी तापसी ने बडी ही लगन से इस दृश्य को अंजाम दिया। बॉलीवुड में कई ऐसे कलाकार हैं जो जोश में आकर ऐसे दृश्यों के लिए पहले हामी भर देते हैं लेकिन जब वास्तविकता में उसे फिल्माने का समय आता है तो वह अपने कदम पीछे खिंच लेते हैं। लेकिन तापसी ने ऐसा नहीं कर, खुद के प्रोफेशनल एक्ट्रेस होने का परिचय दिया. इस सिलसिले में तापसी का कहना है, ‘’स्वभाव से मैं काफी एडवेंचरस हूं और विशेष रूप से इस सीन में अपने स्टंट परफॉर्म करते वक़्त मुझे ऐसा लगा जैसे मुझमें और जोश आ गया है। हां मैं इस बात से भी इंकार नहीं करती कि शॉट की शुरूआत में मैं ज़रा सा नर्वस हो गयी थी, लेकिन जैसे ही मैंने इसे करना शुरू किया मैं इसे इंजॉय करने लगी। जब आप यह फिल्म देखेंगे तो खुद ब खुद जान जाएंगे कि यह सीन फिल्म का काफी ज़रूरी हिस्सा है।’’ तो अपने स्टंट्स खुद परफॉर्म करनेवाली हॉलीवुड हॉटी एंजेलिना जोली और कैमरॉन डायज़ के साथ हम तापसी का नाम भी जोड देते हैं। इसके साथ ही अब यह मानने में हमें कोई परेशानी नहीं कि तापसी उन नायिकाओं में से हैं, जिन्होंने अपने लिए किसी तरह की कोई सीमाएं निर्धारित नहीं की हैं। 

No comments:

Post a Comment