Sunday 3 December 2017

बॉलीवुड न्यूज़ ३ दिसम्बर

सनी लियॉन पर सांप ! ज़हर उगला पत्रकार ने !!
बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियॉन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में एक वीडियो शेयर किया था, जिसमे उनकी यूनिट का एक आदमी उन पर सांप डाल कर प्रैंक करता है।  सनी लियॉन शरीर से सांप फेंक कर उस आदमी के पीछे दौड़ती दिखाई गई है।  यह मज़ाक था या नहींसही था या गलत, इसका निर्णय करने का अधिकार सिर्फ सनी लियॉन को है।  लेकिन, एक स्वयंभू पत्रकार, एनिमल राइट एक्टिविस्ट आदि आदि इसमें कूद पड़ी और पेटा, आदि संगठनों को घसीट लाइसांप को सनी लियॉन द्वारा कथित नुकसान पहुंचाने का हवाला देकर। अगर उस पशु प्रेमी महिला के पेटा, आदि संगठनों को इस प्रैंक में घसीटने पर कोई कमैंट्स न भी किये जाएँ, तो सवाल यह है कि स्क्रिप्ट पढ़ने में व्यस्त सनी लियॉन को यकायक सांप गिरने पर क्या करना चाहिए था ? अगर उस महिला पर सांप छोड़ा जाता तो क्या वह उस सांप को प्यार दुलार कर शरीर से उतारती और पेटा वालों को इसकी सूचना देती ? त्वरित रिएक्शन क्या होता ? समझ में नहीं आता कुछ ख़ास विचारधारा के लोग खुद के लिए कॉपीराइट क्यों बुक  कर लेते हैं कि वह हर फटे में टांग अड़ाएंगे और मज़ाक को बड़े अपराध में बदल देंगे।  हालाँकि, उस एनिमल लवर को ट्विटर पर अच्छी लताड़ पड़ी।  खुद सनी ने भी कहा - "मैं जानती हूँ।  वह कभी मुझे पसंद नहीं करती।  मेरे बारे में घटिया बातें लिखती रहती है।" शर्म आनी चाहिए इन लोगों को !
शेल्वड ‘बस कंडक्टर’ के अनिल कपूर

इसे किसका दुर्भाग्य कहा जाये - सतीश कौशिक काअनिल कपूर का या श्रीदेवी का कि यह लोग बस कंडक्टर नहीं बन सके ? शायद इसे अनिल कपूर का दुर्भाग्य कहना ठीक रहेगा। १९९३ में  निर्देशक सतीश कौशिक ने फिल्म बस कंडक्टर का ऐलान किया था।  अनिल कपूर को बस कंडक्टर का किरदार करना था और श्रीदेवी को उनकी बस पर सवार होना था।  शुरूआती शूटिंग के बाद यह फिल्म बंद कर दी गई।  बाद मेंनब्बे के दशक में ही इस फिल्म को फिर बनाने की कोशिश की गई। इस बार भी बस कंडक्टर अनिल कपूर थे।  मगर उनकी बस में तब्बू को सवार होना था।  लेकिनयह फिल्म भी बंद करनी पड़ी।  इसके बाद से अब तक किसी ने भी बस कंडक्टर बनाने या बनने की कोशिश नहीं की। वैसे बताते चलें कि १९५९ मे निर्देशक द्वारका खोसला ने प्रेम नाथ को बस कंडक्टर बना करउनकी बस में श्यामा और मारुती को सवार करवाया था।  २००५ में माम्मूटी की बस कंडक्टर की भूमिका वाली मलयालम फिल्म बस कंडक्टर का निर्माण किया गया था।  
नहीं टूटा है वरुण धवन का नताशा से नाता !
बहुत दिन नहीं हुए हैं, जब मीडिया की सुर्खियां थी कि एक और जोड़ी टूट गई।  वरुण धवन का अपनी गर्ल फ्रेंड नताशा दलाल से नाता ख़त्म हो गया।  ऐसा इस लिए समझा गया कि नताशा दलाल अपने फैशन डिज़ाइन के काम में मन लगाना चाहती थी, जबकि वरुण धवन को लगता था कि अभी उन्हें अपने करियर पर ध्यान देना चाहिए।  इसके अलावा स्त्री डाह भी एक कारण था।  नताशा को लगता था कि जुड़वा २ में वरुण धवन की एक नायिका तापसी पन्नू वरुण के कुछ ज़्यादा नज़दीक आ रही है।  जब जुड़वा २ का स्पेशल ट्रायल किया जा रहा था, तब नताशा भी मौजूद थी और वरुण धवन भी।  मगर, इस ट्रायल के दौरान यह दोनों दो शरीर एक जान नहीं, दो शरीर और दो जान नज़र आ रहे थे।  सिंगल  आये और सिंगल गए भी।  तय हो गया कि दोनों के रिश्ते इतने कमज़ोर हो चुके हैं कि साथ साथ आने और जाने का बोझ भी नहीं ढो सकते हैं।  परन्तु, जुड़वा २ के दौरान टूटे यह सम्बन्ध, जुड़वा २ रिलीज़ होने के बाद वैसे ही जुड़ गये। एक शादी में नताशा दलाल और वरुण धवन नज़र आये।  यह दोनों साथ साथ आये थे।  पूरी पार्टी के दौरान फेविकॉल के जोड़ की तरह चिपके हुए थे।  देर रात पार्टी ख़त्म होने के बाद साथ ही वापस गए।  मीडिया ने ऐलान कर दिया कि वरुण धवन और नताशा दलाल के सम्बन्ध अभी ख़त्म नहीं हुए हैं।  चलो वरुण के चाहने वालों खुश हो जाओ !

ऐन मौके पर वापस ले ली गई ‘एक्सटिंक्शन
निवर्सल पिक्चर्स ने रिलीज़ की तारिख २६ जनवरी २०१८ से ठीक दो महीना पहले एक्सटिंक्शन की रिलीज़ टाल दी।  जिस प्रकार से यूनिवर्सल ने एक्सटिंक्शन के प्रमोशन का कोई संकेत नहीं दिया था, ट्रेलर, आदि नहीं जारी किये गए थे, एक्सटिंक्शन के २६ जनवरी को रिलीज़ होने पर शंकाएं प्रकट की जाने लगी थी।  स्टूडियो की यह विज्ञान फैन्टसी फिल्म २०१८ के आखिर आखिर में रिलीज़ होगी।  वैसे अगर एक्सटिंक्शन रिलीज़ होती तो इसका टकराव ट्वेंटिएथ सेंचुरी फॉक्स की फिल्म द मेज़ रनर: द डेथ क्योर और स्टूडियो ८ की वाइट बॉय रिक से हो रहा होता।  एक ख़ास बात और कि एक्सटिंक्शन कुछ ही  हफ़्तों के भीतर रिलीज़ होने वाली यूनिवर्सल की  दूसरी फिल्म होती।  यूनिवर्सल की हॉरर फिल्म इंसिडियस की सीक्वल फिल्म इंसिडियस: द लास्ट की पांच जनवरी २०१८ को रिलीज़ होनी है।  जनवरी में ही रिलीज़ होने वाली कुछ बड़े स्टूडियोज की मशहूर फिल्मों में लायंसगेट की द कम्यूटर, वार्नर ब्रदर्स की पड्डिंगटन २ और सोनी प्राउड मैरी १२ जनवरी को तथा वार्नर ब्रदर्स की १२ स्ट्रॉंग, एसटीएक्स एंटरटेनमेंट की डेन ऑफ़ थीव्स और रोडसाइड अट्रैक्शन की फॉरएवर माय गर्ल १९ जनवरी को रिलीज़ होनी है। बहरहाल, अब जबकि एक्सटिंक्शन की रिलीज़ टाल दी गई है तो सभी को इंतज़ार होगा एक्सटिंक्शन की रिलीज़ की नई तारीखों का।  कब रिलीज़ होगी निर्देशक बेन यंग की माइकल पेना, लिज़ी कप्लान, माइक कलटर, आदि  अभिनीत यह फिल्म!
विशाल भरद्वाज रोमकॉम बनाएं भी तो कैसे !
निर्माता विशाल भरद्वाज की अगली फिल्म सपना दीदी में दीपिका पादुकोण और इरफ़ान खान की जोड़ी है। लेकिन यह रोमांस फिल्म नहीं है। फिल्म में दीपिका पादुकोण और इरफ़ान खान के किरदार गैंगस्टर हैं।  विशाल भरद्वाज की ज़्यादातर फिल्में डार्क होती हैं।  गैंगस्टर, अपराध और खून खराबा अहम् होता है।  विशाल भरद्वाज अपनी लीक से हट कर कोई रोमकॉम फिल्म क्यों नहीं बनाते? क्या विशाल भारद्वाज की प्रतिभा इसकी इज़ाज़त नहीं देती ? सच कहा जाये तो विशाल भरद्वाज रोमकॉम बनाना चाहते हैं।  लेकिन, बनायें तो बनायें कैसे ! विशाल भरद्वाज ने एक रोमकॉम फिल्म शुरू भी की थी। नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी के साथ अदिति राव हैदरी की जोड़ी बनाई गई थी।  लेकिन, इस फिल्म का रोमांस नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी और विशाल भरद्वाज की दोस्ती टूटने के साथ ख़त्म हुआ।  सूत्र बताते हैं कि क्रिएटिव डिफरेंस थे। जबकि, कुछ का कहना है कि नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी का रवैया काफी अनप्रोफेशनल था। पिछली तमाम फिल्मों, ख़ास तौर पर उनकी बतौर नायक फिल्मों की असफलता के बावजूद वह नख़रेबाज़ी किया करते थे। नतीजे के तौर पर विशाल भरद्वाज ने फिलहाल अपनी इस रोमकॉम फिल्म को बनाने का इरादा ही छोड़ दिया है। अब उनका पूरा ध्यान सपना दीदी पर लगा हुआ है।  बेचारे विशाल भरद्वाज ! 
कमाल रशीद खान ने दिखाया सलमान खान को आइना
आजकल सलमान खान बिग बॉस ११ में ज्ञान बघारते नज़र आते हैं।  वह कभी किसी को फटकार लगाते हैं तो किसी को दोस्ती करने का सन्देश देते हैं।  पिछले दिनोंउन्होंने इस शो के दौरान प्रतिभागी जुबैर खान को बुरी तरह से फटकारा।  दरअसलजुबैर ने खुद को दाऊद इब्राहीम का रिश्तेदार बता कर रौब गांठने की कोशिश की थी।  सलमान खान ने शो के दौरान जुबैर को बुरी तरह से फटकारा था।  बाद में इस व्यक्ति ने शो से बाहर होने के बाद सलमान खान के खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी।  इधर बिग बॉस में मेहमानों के बीच शातिराना हरकते जोर पर हैं।  प्रतिभागियों के बीच सर फुटौवल मची पड़ी है।  दो प्रतिभागियों आकाश और पुनीश के बीच दुश्मनी का रिश्ता कायम हो चुका  है। इस शो के पिछले एपिसोड में सलमान खान ने आकाश को समझाते हुए ज्ञान दिया कि आपस में दुश्मन ठीक नहीं।  उन्होंने आकाश से पुनीश को माफ़ी देकर दोस्ती करने का दबाव डाला।  सलमान खान के इस ज्ञान पर ट्विटर पर कुख्यात कमाल राशिद खान (केआरके) ने नहले पर दहला मारते हुए ट्वीट किया- "तो सलमान भाई ! अगर आप इतना कुछ जानते हो तो तुम भी क्यों नहीं जॉनविवेकहृथिक को माफ़ कर देते ।  आप क्यों आधे बॉलीवुड से दुश्मनी करके बैठे हुए हो ?"  यहाँ बताते चलें कि जॉन अब्राहम और सलमान खान का रॉकस्टार २००६ शो के दौरान ज़बर्दस्त झगड़ा हुआ था।  तब से सलमान खान का दिल जॉन अब्राहम की तरफ से साफ़ नहीं हुआ है।  विवेक ओबेरॉय और सलमान खान के बीच ऐश्वर्या राय को लेकर तू तू मैं मैं टीवी चैनलों तक जा पहुंची थी।  हृथिक रोशन से दुश्मनी की शुरुआत तो सलमान खान ने ही थी।  उन्होंने संजय लीला भंसाली के साथ हृथिक रोशन की फिल्म गुज़ारिश के फ्लॉप होने पर कड़ी टिपण्णी थी कि एक कुत्ता भी फिल्म देखने नहीं गया।  इस बात का हृथिक रोशन को काफी बुरा लगा।  उन्होंने ट्विटर पर इसकी आलोचना भी की।  ज़ाहिर है कि दूसरों को नसीहत देने वाले सलमान खान को कमाल राशिद खान का यह ट्वीट आईना दिखाने वाला था।

No comments:

Post a Comment