Wednesday 1 January 2020

नर्स की भूमिका में Jahnvi Kapoor की हॉरर स्टोरी


नेटफ्लिक्स पर, आज (१ जनवरी २०२०) से स्ट्रीम हो रही अन्थोलॉजी फिल्म हॉरर स्टोरीज में चार निर्देशक करण जौहर, अनुराग कश्यप, दिबाकर बनर्जी और जोया अख्तर, चार अलग अलग डरावनी कहानियों को निर्देशित कर रहे है। यह फिल्म, निर्माता करण जौहर की नेटफ्लिक्स के लिए  अन्थोलॉजी सीरीज लस्ट स्टोरीज के बाद की चार भयावनी कहानियों की कड़ी में है।

नर्स समीरा
जोया अख्तर के निर्देशन में तैयार कहानी में बॉलीवुड अभिनेत्री जाह्नवी कपूर प्रमुख भूमिका में हैं।  वह फिल्म में एक नर्स समीरा की भूमिका में है। समीरा को एक बीमार बूढी औरत की देखभाल के लिए रखा गया है। इस बूढी औरत की भूमिका सुरेखा सीकरी (बधाई हो) कर रही है। समीरा, कन्नड़ भाषी एक अनाथ लड़की है। इस किरदार के अपने दर्द और अनुभव है। समीरा का हिंदी बोलने का ढंग भी थोड़ा अलग है। जाह्नवी ने इस सब में तालमेल बैठाने की कोशिश की है।


धड़क के बाद वेब फिल्म क्यों !
जाह्नवी कपूर के फिल्म करियर की शुरुआत निर्माता करण जौहर की फिल्म धड़क से हुई थी। कोई भी नवोदित अभिनेत्री अपने करियर की शुरुआत में वेब फिल्म में काम करने का खतरा नहीं उठायेगी। परन्तु अपने मेंटर करण जौहर को न कहना, जाह्नवी के लिए संभव नहीं था। पिछले साल, जाह्नवी की कोई भी फिल्म रिलीज़ नहीं हुई थी। वह बायोपिक फिल्म गुंजन सक्सेना द कारगिल गर्ल और हॉरर फिल्म रूही अफज़ा की शूटिंग में व्यस्त थी। इन्ही दो फिल्मों की शूटिंग के दौरान जाह्नवी ने, एक हफ्ते की अपनी छुट्टी में हॉरर स्टोरीज की शूटिंग पूरी की।

महत्वपूर्ण है २०२०
२०२०, जाह्नवी कपूर के करियर में बड़ा महत्वपूर्ण साबित होने वाला है। उनकी दो फ़िल्में कारगिल गर्ल और रूही अफज़ा एक महीने के अंतराल में प्रदर्शित होंगी। वह इस साल दो फिल्मों दोस्ताना २ और तख़्त की शूटिंग भी करेंगी। क्या यह महज इत्तेफाक है कि यह दोनों फ़िल्में करण जौहर की हैं?


No comments:

Post a Comment