Sunday 8 October 2017

बॉलीवुड न्यूज़ ८ अक्टूबर

रक्षंदा खान बनी पैरानॉर्मल इन्वेस्टिगेटर !
रक्षंदा खान के पैरानॉर्मल इन्वेस्टिगेटर बनने की खबर है।  उनका यह पैरानॉर्मल इन्वेस्टिगेटर रूप वेब सीरीज रागिनी एमएमएस रिटर्न्स के लिए होगा। इस सीरीज से रक्षंदा खान डिजीटल की दूनिया में डेब्यु करने जा रही हैं। रक्षंदा कहती हैं, “मैं एक महाविद्यालय में घटनेवाली सभी असामान्य गतिविधियों की जांच करने वाली जांच अधिकारी की भूमिका निभाने वाली हूँ । यह जांच अधिकारी इस महाविद्यालय के छात्रों को दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं पर काबू पाने में मदद करती हैं। मैंने रागिनी एमएमएस की दोनो फिल्में देखी हैं। और यह दोनो फिल्में केवल दो लोगों के इर्दगिर्द घुमते हुए भी काफी डरावनी थी। इसी विशेषता को कायम रखतें हुए यह कहानी भी काफी डरावनी साबित होंगीं।रागिनी एमएमएस रिटर्न्स का डरावने पोस्टर, टीजर और ट्रेलर से साबित हो ही रहा हैं कि यह सीरीज ऑनलाइन दुनिया का सबसे साहसिक और दिलचस्प शो होगा। रागिनी एमएमएस की फ्रैन्चाइज यह शो हॉरर श्रृंखला को आगे बढाते हुए थोडा और डरावना हो जायेंगा। डीजिटल प्लेटफॉर्म की स्वतंत्रता का उपयोग करते हुए इस शो में आजतक कभी ना देखे गयेंइंटिमेट और हॉरर सीन दर्शकों के लिए ख़ास लुभावने होंगें। करिश्मा शर्मा और सिध्दार्थ गुप्ता की केमिस्ट्री के साथ ही, इस शो में रिया सेन, डेलनाज इरानी, शायनी अवस्थी, इशा चावला, दिपक कार्ला, श्रेया गुप्ता, नतालिया, हर्ष सिंग, गौरव शर्मा, प्रियंका बोरा देखने मिलेंगें।
ऑल्ट बालाजी की अगली वेबसीरिज मंगलायन
भारत में सबसे ज्यादा और ओरिजिनल शोज देनेवाला सबसे बडा डीजिटल मंच हैं, ऑल्ट बालाजी। अपने अलग तरह के डीजिटल कहानीयों से और दस ओरिजनल और सफल शोज के बाद अब उन्होंने मंगलायन इस नये शो की घोषणा की हैं। दुनिया भर की महिलाएँ रूढ़िवादिताओं को तोड़ रहीं हैं। ऑल्ट बालाजी का अगला डीजिटल शो मंगलायन इस तरह की एक कहानी से महिलाओं को प्रेरणा देने की कोशीश करनेवाला हैं। वेबसीरिज मंगलायन, 3 महिला वैज्ञानिकों के बारे में हैं। यह तीनों वैज्ञानिक इस्रो में मार्स ओरबिट मिशन पर काम कर रहें होतें हैं। जिससे भारत को वैश्विक मंच पर वाहवाही मिलती हैं। देश के लिए प्रेरणादायक रहीं यह कहानी, इन तीन वैज्ञानिकों की नीजी और व्यावसायिक जिंदगीं पर रोशनी डालती हैं। उनकी परेशानीयाँ, कठिनाईयाँ और असफलताओं के साथ साथ इस मिशन को सफल बनाने के लिए हर मुश्किलों को पार करने के इन तीन वैज्ञानिकों के सफर की यह कहानी हैं। ऑल्ट बालाजी के इस वेबसीरिज का निर्देशन नुपूर अस्थाना करनेवाली हैं। ऑल्ट बालाजी रोमांस, रहस्य़, कॉमेडी ऐसे अलग अलग शैलियों की वेबसीरिज के साथ आ रहा हैं। भारत की विभिन्न क्षेत्रीय भाषाओं में बेहतर कहानीयाँ देने की कोशीश ऑल्ट बालाजी कर रहा हैं।
बाटला हाउस में सैफ के साथ सोनाक्षी !
आजकल बॉलीवुड में वास्तविक घटनाओं पर फ़िल्में बनाने का चलन बन गया है।  अक्षय कुमार, जॉन अब्राहम, आमिर खान, सलमान खान और शाहरुख़ खान वास्तविक घटनाओं और चरित्रों पर फ़िल्में कर रहे हैं या कर चुके हैं।  अब इस कड़ी में सैफ अली खान का नाम भी जुड़ गया है।  उन्हें लेकर बनाई जा रही एक फिल्म बाटला हाउस १९ सितम्बर २००८ को दिल्ली में हुए एक एनकाउंटर का रील लाइफ अकाउंट है, जिसमे एक पुलिस अधिकारी मोहन चंद शर्मा की मृत्यु हो गई थी।  निखिल आडवाणी निर्देशित फिल्म बाटला हाउस में इंस्पेक्टर मोहन चंद शर्मा का किरदार सैफ अली खान कर रहे हैं।   इस फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा को भी लिए जाने की खबर है।  अगर, फिल्म के लिए सोनाक्षी सिन्हा को लिया जाता है तो बाटला हाउस इस जोड़ी की बुलेट राजा के बाद एक साथ दूसरी फिल्म होगी।  सोनाक्षी सिन्हा इस समय इत्तफ़ाक़ के रीमेक में १९६९ की फिल्म इत्तफ़ाक़ में नंदा वाली भूमिका करेंगी।   सैफ अली खान की फिल्म शेफ अक्टूबर में रिलीज़ होने जा रही है।  उनकी दो अन्य फ़िल्में कालकांडी और बाज़ार भी इसी साल रिलीज़ हो सकती हैं। 
पद्मावती से टला परमाणु का टकराव
परमाणु से टकराव पद्मावती ने ही पैदा किया था।  पहले नवंबर में रिलीज़ होने जा रही दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह, शाहिद कपूर और संजयलीला भंसाली की फिल्म पद्मावती की तारिख टाल कर १ दिसंबर कर दी गई थी।  इस तारिख को जॉन अब्राहम की फिल्म परमाणु की रिलीज़ पहले से ही तय थी।  ऐसा लग रहा था कि पद्मावती और परमाणु का टकराव हो कर रहेगा।  लेकिन, फिल्म के एक निर्माता जॉन अब्राहम को समझ में आ गया है कि बड़ी स्टार कास्ट और महँगी फिल्म पद्मावती से परमाणु का टकराना उनकी फिल्म के लिए ही भारी पड़ेगा।  इस लिए, उन्होंने परमाणु की रिलीज़ की तारिख अगले २३ फरवरी कर दी।  लेकिन, टकराव टालने के बावजूद परमाणु द स्टोरी ऑफ़ पोखरण का टकराव होगा।  परमाणु का यह टकराव रानी मुख़र्जी की माँ बनने के बाद वापसी फिल्म हिचकी से होगा।  हिचकी की रिलीज़ २३ फरवरी पहले से ही तय थी।  इस बारे में फिल्म की निर्माता का कहना है कि यह दोनों फ़िल्में भिन्न विषयों पर हैं। इसलिए इस टकराव से किसी फिल्म को नुकसान नहीं होगा। 
फिल्म इंडस्ट्री के लिहाज़ से कुछ ख़ास है १० नवंबर
२०१७ अब ख़त्म होने जा रहा है।  तमाम निगाहें केवल और केवल दिसंबर के महीने पर लगी हुई हैं।  इस महीने दो बड़ी फिल्मों का दर्शकों को बेसब्री से इंतज़ार है। निर्देशक संजयलीला भंसाली का पीरियड ड्रामा पद्मावती और निर्देशक अली अब्बास ज़फर की स्पाई फिल्म टाइगर ज़िंदा है दिसंबर में ही रिलीज़ होने जा रही हैं।  हालाँकि, दिसंबर में को बड़ा टकराव नहीं होने जा रहा।  अलबत्ता, संभावनाएं ज़रूर है।  हाँ, नवंबर में टकराव के लक्षण  साफ़ दिखाई दे रहे हैं।  ख़ास तौर पर १० नवंबर को तीन फिल्मों का टकराव होगा।  निर्माता आनंद एल राज की अनुराग कश्यप निर्देशित फिल्म मुक्केबाज़, निर्माता विनोद बच्चन की निर्देशक  रत्ना सिन्हा निर्देशित फिल्म शादी में ज़रूर आना और निर्देशक राजीव ढींगरा की फिल्म फिरंगी १० नवंबर को ही रिलीज़ हो रही हैं।  इन तीनों में बहुत बड़ी स्टार कास्ट नहीं।  लेकिन, चर्चित सितारे ज़रूर हैं।  फिरंगी के निर्माता कपिल शर्मा हैं और वह फिल्म के हीरो भी हैं।  उनके साथ इशिता दत्ता और मोनिका गिल रोमांटिक पेअर बना रहे हैं।  विनोद बच्चन की फिल्म शादी में ज़रूर आना में आनंद एल राज की हिट फिल्म न्यूटन के हीरो राजकुमार राव और कृति खरबंदा मुख्य भूमिका में हैं।  मुक्केबाज़ एक स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म है।  इस फिल्म में विनीत कुमार सिंह, ज़ोया हुसैन और रवि किशन की केंद्रीय भूमिका है।  ज़ाहिर है कि इन तीनों फिल्मों से कोई  बड़े नाम नहीं जुड़े हैं।  लेकिन, छोटी फिल्मों को बॉक्स ऑफिस पर बड़ी कमाई करवा देने वाले नाम ज़रूर है।  इसलिए, १० नवंबर का इंतज़ार दिलचस्प होगा कि कौन फिल्म बाज़ी मारती है !
जब अतीत के पन्नों में खो गया ही-मैन !
बॉलीवुड के ओरिजिनल ही-मैन अभिनेता धर्मेंद्र ने अपने शुरूआती दौर की फोटो अपने इंस्टाग्राम पेज पर लगाईं।  वह अपने संघर्ष के दौर के पन्ने पलट रहे थे।  उन्होंने लिखा, "आपका धरम नौकरी करता।  साइकिल पर आता जाता।  फिल्मी पोस्टर में अपनी झलक देखता।  रातों को जागता।  अनहोने ख्वाब देखता।  सुबह उठ कर आईने से पूछता, "मैं दिलीप कुमार बन सकता हूँ क्या ?" धर्मेंद्र ने ख्वाब देखे।  पूरे भी हुए।  वह दिलीप कुमार तो नहीं बन सके।  लेकिन, बॉलीवुड के ही-मैन ज़रूर बन गए।  ऐसा ही-मैन, जिसे आने वाली तमाम पीढ़ियां फॉलो करती रहेंगी सलमान खान की तरह....शर्ट उतार कर थिरकेंगे।  सुपर स्टार बन जायेंगे।  तब भी ही-मैन नहीं बन पाएंगे।  क्योंकि, वह तो इकलौता है -ही मैन.....यानि धर्मेंद्र...८१ साल का ही-मैन !
निर्माता प्रियंका चोपड़ा की दूसरी भोजपुरी फिल्म काशी अमरनाथ
निर्माता प्रियंका चोपड़ा के बैनर पर्पल पेबल पिक्चर्स के झंडे तले बनाई गई फिल्म काशी अमरनाथ  इस बैनर की दूसरी भोजपुरी फिल्म है।  इस फिल्म में रवि किशन, दिनेश लाल यादव निरहुआ, आम्रपाली दुबे और सपना की मुख्य भूमिका है।  इस फिल्म के डायरेक्टर संतोष मिश्रा हैं।  यह फिल्म १८ अक्टूबर को रिलीज़ हो रही है।  इस फिल्म का दूसरा गीत कुकर आज रिलीज़ हुआ।  इस गीत को मधुकर आनंद और इंदु सोनाली ने गाया है और निरहुआ और आम्रपाली पर फिल्माया गया है।  निर्माता प्रियंका  चोपड़ा की पहली भोजपुरी फिल्म बम बम बोल रहा है काशी के घटिया स्तर की काफी आलोचना हुई थी।  इसीलिए, तमाम निगाहें १८ अक्टूबर पर टिकी हुई हैं, जब काशी अमरनाथ रिलीज़ होगी। 
स्टार वार्स सागा की  सबसे लम्बी फिल्म द लास्ट जेडाई
हॉलीवुड की स्पेस  ओपेरा स्टार वार्स की आठवीं फिल्म द लास्ट जेडाई को स्टार वार्स सागा की अब तक की फिल्मों में सबसे लम्बी फिल्म बताया जा रहा है।  यह आठवीं फिल्म ठीक वहीँ से शुरू होगी, जहाँ निर्देशक जे जे अब्राम्स ने द फाॅर्स अवकेंस में छोड़ी थी।  फिल्म रे के किरदार के साथ आगे बढ़ेगी।  रे ने द फाॅर्स अवकेंस में बड़े संसार में कदम रखा है।  उसकी यह यात्रा फिन, पोई और ल्यूक स्काईवॉकर के साथ स्टार वार्स कथा के अगले चरण  में जाएगी।  जो शायद इस श्रंखला की नवी फिल्म के साथ ख़त्म हो।  द लास्ट जेडाई में भव्य युद्ध दृश्य हैं, ब्रह्माण्ड के चमत्कार है और कई नए चरित्र भी हैं।  इसलिए, फिल्म की लम्बाई ज़्यादा होना स्वाभाविक है।  खबर है कि द लास्ट जेडाई की लम्बाई १५० मिनट यानि लगभग ढाई घंटा बताई जा रही है।  इससे पहले सबसे लम्बी स्टार वार्स सागा फ़िल्म १४२ मिनट लम्बी अटैक ऑफ़ द क्लोन्स थी।  द लास्ट जेडाई की लम्बाई अ न्यू होप और द एम्पायर स्ट्राइक्स बैक से ३० मिनट और रिटर्न ऑफ़ जेडाई और द फैंटम मेनेस से २० मिनट लम्बी है। ढाई घंटे से ज़्यादा लम्बाई रखने वाली स्टार वार्स फिल्मों में रिवेंज ऑफ़ सिथ १४२ मिनट, द फाॅर्स अवकेंस १३५ मिनट और रोग वन १३३ मिनट लम्बी थी।

No comments:

Post a Comment