Sunday 18 March 2018

बॉलीवुड न्यूज़ १८ मार्च

अब ब्लैकमेल नहीं होगी परमाणु !
अब, बॉक्स ऑफिस पर परमाणु विस्फोट नहीं हो पायेगा।  खबर है कि परमाणु : द स्टोरी ऑफ़ पोखरण ६ अप्रैल को रिलीज़ हो रही थी।  इसी दिन, इरफ़ान खान की ब्लैक  कॉमेडी फिल्म ब्लैकमेल बीच  रिलीज़ हो रही थी।  लेकिन, अब इस टकराव को टालने के लिए विस्फोट टाल दिया गया है।  अंदरूनी खबर है यह है कि फिल्म के तीन निर्माताओं के बीच फिल्म के प्रचार  के तरीके को लेकर  टकराव शुरू हो गया है। परमाणु का निर्माण, फिल्म के नायक जॉन अब्राहम के साथ, क्रिअर्ज और ज़ी सिनेमा ने किया था। परमाणु की रिलीज़ की तारिख कई बार बदल चुकी है।  पिछली बार, क्रिअर्ज की ही फिल्म परी से टकराव को टालने के लिए, परमाणु की रिलीज़ की तारिख ६ अप्रैल की गई थी।  जॉन अब्राहम, फिल्म की रिलीज़ की तारिख बार बार बदलने को लेकर क्रिअर्ज की प्रेरणा अरोड़ा से बेहद नाराज़ चल रहे हैं। प्रेरणा लगातार कथित टकराव को लेकर फिल्म की रिलीज़ टालती रही है।  पद्मावत से टकराव न हो, इसलिए दिसंबर में परमाणु की रिलीज़ टालना तो समझ में आता है।  लेकिन, अब ब्लैकमेल को इतनी तवज्जो देना समझ से बाहर है।  ब्लैकमेल कोई बड़े बजट की फिल्म नहीं।  इरफ़ान का कद जॉन अब्राहम के मुक़ाबले इतना बड़ा भी नहीं कि उनसे टकराव से डरा जाए। वैसे प्रेरणा अरोड़ा कथित टकराव को लेकर फिल्म की रिलीज़ की तारिख आगे पीछे करने को लेकर केदारनाथ के एक निर्माता और फिल्म के निर्देशक अभिषेक कपूर को कोर्ट तक खींच ले गयी है। इससे, ऐसा लगता है कि प्रेरणा अरोड़ा रिस्क लेने के मामले में जीरो है। जैसी परिस्थितियां हैं, साल के ५२ हफ्ते हैं और सैकड़ों हिंदी फ़िल्में हैं, कोई भी हफ्ता खाली नहीं मिल सकता।  ऐसे में ब्लैकमेल से टकराव टालना बेमानी हो जाता है।  फिल्म के निर्माताओं के बीच किसी मतभेद से इंकार करने वाली प्रेरणा यह स्वीकार करती हैं कि वह ब्लैकमेल से परमाणु का टकराव टालना चाहती हैं।  पर वह कहती हैं, "हमारी एक फिल्म परी अभी रिलीज़ हुई है।  हम अपने अगले प्रोजेक्ट की  रिलीज़ के बीच समय लेना चाहते हैं।" क्या प्रेरणा की यह दलील सुनी सुनाई नहीं लग रही ! फिलहाल, परमाणु : द स्टोरी ऑफ़ पोखरण की रिलीज़ की नई तारिख ११ मई तय की गई है।  क्या ११ मई को रिलीज़ हो पाएगी परमाणु ? या फिर कोई नई स्टोरी सुनने को मिलेगी !
क्या अंखियों के झरोखों से का रीमेक है अक्टूबर !
शूजित सरकार की फिल्म अक्टूबर का ट्रेलर पिछले दिनों रिलीज़ हो गया। अपनी कॉमेडी फिल्मों के लिए ख्यात वरुण धवन की फिल्म अक्टूबर के ट्रेलर का, वरुण धवन के प्रशंसकों को शिद्दत से इंतज़ार था। यह इंतज़ार, यह जानने की उत्सुकता के कारण ज्यादा था कि वरुण धवन ने फिल्म में अपनी अब तक की भूमिकाओं से बिलकुल अलग क्या भूमिका की है ! इस फिल्म के लिए वरुण ने कई कई राते जागते हुए बिताई है, आदि, आदि। आज जब यह ट्रेलर रिलीज़ हुआ है तो इससे इतना तो पता लग जाता है कि फिल्म देखते समय आपको ठहाके मारने का कोई मौका नहीं मिलने वाला। इस फिल्म में, वरुण धवन एक लक्ज़री होटल में काम करने वाले युवा दान की भूमिका में हैं। उन्हें वही पर बनिता संधू के किरदार शिउली से मिलने का मौका मिलता है। इस ट्रेलर से ऐसा लगता है कि दान शिउली से एक तरफा प्रेम करने लगता है। एक दिन यकायक शिउली गायब हो जाती है। इस ट्रेलर को देखने से राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म अंखियों के झरोखे से की याद आ जाती है।अंखियों के झरोखों से की नायिका रंजीता ब्लड कैंसर का पता चलने पर नायक से नहीं मिलती है।  बनिता संधू के किरदार से भी ऎसी ही झलक मिलती है। हिरेन नाग की ४० साल पहले रिलीज़ फिल्म अंखियों के झरोखों से का संगीत सुपरहिट हुआ था। इस फिल्म को बड़ी सफलता भी मिली थी। अगर यह फिल्म हिरेन नाग की फिल्म का रीमेक है तो वरुण धवन के प्रशंसक खुद अंदाजा लगाये कि क्या वह वरुण को इस किरदार में पसंद करेंगे? वैसे बनिता संधू के लिए अपनी अभिनय प्रतिभा प्रदर्शन के लिहाज़ से यह फिल्म बढ़िया शुरुआत है। इस फिल्म को जूही चतुर्वेदी ने लिखा है।यह फिल्म १३ अप्रैल को रिलीज़ हो रही है।
क्या श्रीदेवी की 'शिद्दत' होगी माधुरी दीक्षित की !
हालाँकि, यह कहना अभी ज़ल्दी होगा कि करण जोहर की फिल्म शिद्दत जल्द शुरू होगी ? क्योंकि, निर्माता करण जोहर की बोनी कपूर के परिवार से काफी निकटता है। इसलिए, वह तब तक शिद्दत की शुरुआत नहीं करना चाहते, जब तक कि श्रीदेवी के अंतिम संस्कार की सभी विधियाँ पूरी नहीं हो जाती। बात यह नहीं है कि करण जोहर शोक में डूबे बोनी कपूर के कारण शिद्दत को अभी शुरू नहीं कर रहे। कपूर परिवार आला दर्जे का प्रोफेशनल है। श्रीदेवी की बिटिया जाह्नवी कपूर ने अपना जन्मदिन भी मनाया और फिल्म धड़क की शूटिंग भी शुरू कर दी। इसलिए, करण जोहर के शिद्दत शुरू न करने का कारण सिर्फ शोक नहीं। दरअसल, शिद्दत का श्रीदेवी से भावनात्मक नाता है। करण जोहर, शिद्दत में श्रीदेवी को लेना चाहते थे। वह जाह्नवी के लिए धड़क और शिद्दत के लिए श्रीदेवी का प्रस्ताव साथ ले कर गए थे। श्रीदेवी ने दोनों ही प्रस्ताव मंज़ूर भी कर लिए थे। जाह्नवी ने धड़क की शूटिंग शुरू भी कर दी। लेकिन, शिद्दत किसी न किसी कारण से रुकती चली गई। बाद में, फिल्म के रोमांटिक त्रिकोण के लिए अलिया भट्ट, वरुण धवन और आदित्य रॉय कपूर को भी ले लिया गया। इसके बावजूद फिल्म शुरू नहीं हो सकी, क्योंकि अलिया और वरुण दोनों ही अपने प्रोजेक्ट्स ब्रह्मास्त्र, अक्टूबर और सुई धागा में व्यस्त गए थे।  इसी बीच श्रीदेवी का निधन हो गया। इसीलिए, करण जोहर बहुत जल्दी नहीं करना चाहते। वह अभी ही लन्दन से वापस आये है। खबर है कि शिद्दत में श्रीदेवी के किरदार के लिए माधुरी दीक्षित का लिया जाना तय हो गया है। खुद माधुरी दीक्षित को भी यह रोल पसंद है। अगर वह है फिल्म करती हैं तो वह  गुलाब गैंग के चार साल बाद कोई फिल्म कर रही होंगी। उनके लिए श्रीदेवी की जगह लेना, बड़ी बात होगी। हालाँकि, इन दोनो अभिनेत्रियों की पेशेवर प्रतिस्पर्धा किसी से छिपी हुई नहीं है। इन दोनों ने कभी कोई फिल्म एक साथ नहीं की। इन दोनों को लेकर रमेश सिप्पी एक फिल्म बनाना चाहते थे, लेकिन, यह फिल्म केवल ऐलान तक रह गई।
बाहुबली प्रभास के साथ पूजा हेगड़े
पूजा हेगड़े की डेब्यू ​हिंदी फिल्म मोहनजोदड़ो को असफलता का मुंह देखना पड़ा था। लेकिन, साउथ में तेलुगु भाषा की फिल्म ​डीजे (दुव्वडा जगन्नाधम) की ​बड़ी सफलता के बाद, पूजा को टॉलीवुड के सबसे सफल महिला सितारों में शुमार किया जाने लगा है। इस फिल्म में अल्लू अर्जुन पूजा के नायक थे। इस फिल्म की सफलता के चलते ​ही, दक्षिण के फिल्म निर्माता​ पूजा को अपनी फिल्मो में साइन करने के लिए​ बड़ी राशि पेश ​कर रहे है ।​ अपने इस साल के कैलेंडर​ के पूरा होने से पहले  ही पूजा ​ने ब्लॉकबस्टर बाहुबली के मेगा स्टार प्रभास के साथ ​२०१९ की सबसे बड़ी द्विभाषी (हिंदी और तेलगू) फिल्म साइन कर ली है।​ ​राधा कृष्ण कुमार द्वारा ​निर्देशित तथा ​बैनर यूवी क्रिएशंस के तहत ​निर्मित, ​यह फिल्म इस साल जुलाई के आसपास ​फ्लोर पर जाएगी ​। यह फिल्म रोमांस से लबालब फिल्म होगी। इस खबर की पुष्टि करते हुए अभिनेत्री के करीबी सूत्र कहते हैं,"हर गुजरते  हफ्ते के साथ पूजा को इंडस्ट्री से जैसा रिस्पांस मिल रहा है, वह उससे बहुत ही अभिभूत हुई है। उन्हें यह प्यार न सिर्फ ऑडियंस से बल्कि फिल्म उद्योग से भी मिल रहा है । इतना ही नहीं पूजा टॉलीवूड के सुपरस्टार महेश बाबू और जूनियर एनटीआर के साथ भी नजर आने वाली है। कुछ समय पहले ही, बहुमुखी प्रतिभा की धनी इस अभिनेत्री ने अपनी फिल्मों की पुष्टि की, जिसमें एक सुपरस्टार महेश बाबू के साथ वम्सी पिडपल्ली ​निर्देशित फिल्म है ​तथा दूसरी त्रिविक्रम ​निर्देशित और जूनियर एनटीआर​ के साथ है। पूजा ने न सिर्फ २०१८ बल्कि २०१९ भी अपने नाम लिखाने की तैयारी कर ली है।
पंजाबी कुड़ी अवतार में तापसी पन्नू की मनमर्जियाँ
'पिंक' और 'नाम शबाना' की पॉवरहाउस एक्ट्रेस तापसी पन्नू, अनुराग कश्यप और आनंद एल. रॉय की आगामी फिल्म मनमर्जियाँ के सेट पर 'सोनी कुड़ी' के लुक में नजर आईं। एक्ट्रेस ने अपने इस लुक की कुछ तस्वीरों को सोशल मीडिया के जरिए साझा किया। उनके इस नए अवतार की कुछ तस्वीरें ही हमें मिल पाई। जूती और पटियाला सलवार में, हंड्रेड वाट स्माइल के साथ तापसी का यह लुक बड़ा ही मनमोहक है। दिल जंगली की यह एक्ट्रेस, अनुराग कश्यप और आनंद एल. रॉय के साथ पहली बार काम कर रही हैं। फिल्म के डायरेक्टर और तापसी पहली बार युवावस्था के इस रोमांटिक ड्रामा में काम कर रहे हैं।  इस फिल्म में अभिषेक बच्चन और विक्की कौशल भी काम कर रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि, मनमर्जियाँ की टीम को अमृतसर में शूटिंग करते हुए खूब आनंद आ रहा है, साथ ही तापसी डिजिटल प्लेटफॉर्म पर हर तरह के अपडेट शेयर कर रही हैं ताकि फैन्स भी उनके साथ कदम मिलाकर चल सकें।
राजपाल यादव की कॉमेडी फिल्म शादी तेरी बजाएंगे हम बैंड
जीवन में सच्चाई को छुपाने के लिए बोला गया झूठ कितने तूफान ले आता है और उसका हल निकालने के कितने जतन करने पड़ते हैं, यही मूल सार है रंगरेजा फिल्म्स की नई कॉमेडी फिल्म शादी तेरी बजाएंगे हम बैंड की कहानी का। पिछले दिनों, मुंबई के रहेजा क्लब में इस फ़िल्म की प्रेस कांफ्रेंस आयोजित की गई । इस अवसर पर सेल्फी डॉन का मुख्य किरदार कर रहे राजपाल यादव ने अपने किरदार की विशेषताएं और फ़िल्म की हाई लाइट्स मीडिया से सांझा की। निर्माता जोड़ी संजीवकुमार -रोहित कुमार तथा निर्देशक गुरप्रीत सोन्ध की इस फ़िल्म के मुख्य कलाकार राजपाल यादव,राहुल बग्गा,दिलबाग सिंह रोहित कुमार, राधा भट्ट, नरेश गोसाई और एक जबरदस्त भूमिका में मुश्ताक खान हैं । शादी तेरी बजाएंगे हम बैंड का सबसे सबल पक्ष है इसका कर्णप्रिय संगीत। संगीतकार आदित्य पुष्करणा ने मेलोडी से भरपूर गीत दिलेर मेहंदी,सोनू निगम,दिलबाग सिंह,आकाशा सिंह,मोनी सिंह सोन्ध की आवाज़ों में रिकॉर्ड करवाए हैं। अभिनेता और निर्माता रोहित कुमार बताते हैं, “शादी तेरी बजाएंगे हम बैंड पूरी तरह मनोरंजक फ़िल्म है। मैने अपने कांसेप्ट को उसकी आत्मा के साथ सेल्युलाइड पर उतारने भरसक कोशिश की है। मुझे लगता है यह ऑडियंस को पसंद आएगी।" 
बीस दिन में श्रद्धा कपूर की स्त्रीख़त्म

अभिनेत्री श्रद्धा कपूर की फिल्मों की फिल्मों पर नज़र डालिए। वह इन फिल्मों की शूट के लिए एक शहर क्या एक देश से दूसरे देश भागती रहती हैं। साहो की, खाड़ी में शूटिंग करने के बाद, वह भारत पहुँच जाती हैं। वह पहली बार राजकुमार राव के साथ एक फिल्म कर रही हैं। इस फिल्म का टाइटल स्त्री है। इस फिल्म की शूटिंग करने के बाद वह उत्तराखंड के टिहरी नगर पहुँच जाती हैं। यहाँ, उन्हें बत्ती गुल मीटर चालू की शूटिंग करने पड़ती है। इस फिल्म में श्रद्धा कपूर के नायक एक बार फिर शाहिद कपूर हैं। ख़ास बात यह है कि इन तीनों फिल्मों में उनके किरदार अलग अलग है। बाहुबली एक्टर प्रभाष के साथ साहो एक एक्शन फिल्म है।  स्त्री का जॉनर डरावना है। जबकि बत्ती गुल मीटर चालू हास्य फिल्म है। इतने भिन्न किरदारों और इतने भिन्न सेटअप में वह कैसे तालमेल बैठा पाती हैं ? श्रद्धा कपूर के हाथ की फिल्मों में स्त्री उनके सबसे छोटे शिड्यूल वाली फिल्म है। इस फिल्म के लिए उन्हें स्त्री के निर्माता दिनेश विजन और निर्देशक जोड़ी राज निदिमोरू और कृष्णा डीके को बीस दिन देने थे। पहले दस दिन वह चंदेरी में शूटिंग कर चुकी हैं। इस शिड्यूल के बाद, श्रद्धा बत्ती गुल मीटर चालू में व्यस्त हो गई। इस फिल्म की शूटिंग करने के बाद, उन्हें बाकी दस दिन फिर स्त्री को देने हैं। इस शिड्यूल के साथ ही श्रद्धा कपूर की फिल्म पूरी हो जायेगी। स्त्री पूरी तरह से श्रद्धा कपूर के चरित्र पर केन्द्रित फिल्म है। इस प्रकार से, श्रद्धा कपूर की फिल्म स्त्री उनकी सबसे छोटे शिड्यूल वाली फिल्म बन जाती है। खबर है कि बत्ती गुल मीटर चालू की शूटिंग भी लगभग पूरी हो चुकी है।  अब सिर्फ साहो ही ऎसी फिल्म है, जिसे शूट होने में समय लगेगा।  


फिल्मों में, जब अभिनेता बनेंगे नेता ! - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment