Sunday 25 March 2018

बॉलीवुड न्यूज़ २५ मार्च

हिंदी में बनाई जाएगी माधवन की विक्रम वेधा
फिल्म इंडस्ट्री के तीन दिग्गजों का एक फिल्म के रीमेक के लिए साथ आना दिलचस्प लगता है।  अनिल अम्बानी की रिलायंस एंटरटेनमेंट, नीरज पांडेय की प्लान सी स्टूडियोज और एस श्रीकांत के वाय नॉट स्टूडियोज ने  हाथ मिला लिया है । इंडस्ट्री के यह तीन दिग्गज साउथ  के एक्टर माधवन की, २०१७ की हिट तमिल फिल्म विक्रम वेधा का हिंदी रीमेक बनाने जा रहे हैं। फिल्म के हिंदी रीमेक को नीरज पांडेय लिखेंगे। लेकिन, वह फिल्म का निर्देशन  नहीं करेंगे।  हिंदी रीमेक का निर्देशन विक्रम वेधा की निर्देशक जोड़ी पुष्कर और गायत्री ही करेगी । इन्ही दोनों ने तमिल विक्रम वेधा को लिखा था। वाय नॉट स्टूडियो के एस शशिकांत ने तमिल, तेलुगु, मलयालम और हिंदी में १२ फ़िल्में बनाई हैं।  विक्रम वेधा के निर्माता भी शशिकांत ही थे । विक्रम वेधा को स्टाइल, अपराध कथा और हॉलीवुड स्टाइल की मेकिंग के लिए जाना जाता है। बताते हैं कि विक्रम वेधा की कहानी की स्टाइल विक्रम और वेताल स्टाइल में कही गई थी।  एक सख्त और ईमानदार पुलिस अधिकारी विक्रम की कहानी है।  वह खतरनाक अपराधियों को गलत या सही तरीके से मार देने में विश्वास रखता है । वहीँ, वेधा एक खतरनाक अपराधी है।  लेकिन, वह सही गलत में फर्क करना जानता है। कहानी तब दिलचस्प मोड़ लेती है, जब वेधा पुलिस स्टेशन में समर्पण कर देता है।  फिल्म उस समय ज़्यादा खतरनाक और सनसनीखेज हो जाती हैं, जब वेधा से पूछताछ करने विक्रम पहुंचता है और बेताल की स्टाइल में उसे अपराध की कहानियां सुनाते हुए, सही और गलत का निर्णय देने को कहता है। तमिल फिल्म में विक्रम का किरदार आर माधवन और वेधा की भूमिका विजय सेतुपति ने की थी।  इस फिल्म को, बाहुबली २ के बाद, २०१७ की सबसे अधिक  कारोबार करने वाली तमिल फिल्म में शुमार किया जाता है।
अजय देवगन पर अनीस बज़्मी की साढ़े साती !
अजय का, पिछले सात सालों से उसका बुरा वक़्त चल रहा है। ज्योतिष कहते हैं कि अजय की साढ़े साती चल रही है। क्या अजय की यह साढ़े साती अनीस बज्मी ख़त्म कर पाएंगे ? अभिनेता अजय देवगन की हालिया रिलीज़ फिल्म रेड को बॉक्स ऑफिस पर सराहा और देखा जा रहा है। पिछले साल वह, गोलमाल अगेन जैसी २०० करोड़ क्लब वाली फिल्म दे चुके हैं। तब उनका पिछले सात साल से बुरा वक़्त चल रहा है, के क्या मायने ? दरअसल, यह अजय निदेशक अनीस बज्मी की फिल्म के किरदार का नाम है। यह एक कॉमेडी फिल्म है। अभी तक, कॉमेडी फिल्मों के लिहाज़ से रोहित शेट्टी की फिल्म में ही नज़र आने वाले अजय देवगन को अनीस बज्मी की साढ़े साती की कहानी काफी पसंद आई है। उन्होंने इस फिल्म को करने की हामी भर दी है। अगर, अजय देवगन ने अनीस बज्मी की साढ़े साती को मंज़ूरी दे दी तो वह १६ साल बाद अनीस बज्मी की कोई फिल्म कर रहे होंगे। लेकिन, अजय देवगन और अनीस बज्मी की यह पहली कॉमेडी फिल्म होगी। अनीस बज्मी की बतौर निर्देशक डेब्यू फिल्म हलचल अजय देवगन के साथ ही थी। इस फिल्म के बाद, यह जोड़ी प्यार तो होना ही था और दीवानगी में भी बनी। लेकिन यह तीनों फ़िल्में रोमांटिक, थ्रिलर फ़िल्में थी। साढ़े साती एक कॉमेडी फिल्म है, जो अजय देवगन के साथ अनीस बज़्मी की पहली फिल्म है। इसका मतलब यह हुआ कि अजय देवगन को दर्शक अनीस बज्मी की कॉमेडी फिल्म साढ़े साती के अलावा रोहित शेट्टी की एक्शन फिल्म सिम्बा और सिंघम ३ में भी देख सकेंगे।
वरुण धवन के साथ बनेगी सबसे बड़ी डांस फिल्म
पिछले दिनों, यह  खबर थी कि कोरियोग्राफर और फिल्म डायरेक्टर रेमो डिसूज़ा, रेस ३ पूरी करने के बाद, भारत की सबसे बड़ी डांस फिल्म बनाएंगे। यह डांस फिल्म सलमान खान के साथ बनाई जाने की बात की जा रही थी। इस फिल्म का टाइटल नहीं बताया गया था।  इसी दौरान, यह खबर भी थी कि रेमो डिसूज़ा, एबीसीडी सीरीज की तीसरी फिल्म भी बनाएंगे।  इस फिल्मएबीसीडी ३ को वरुण धवन  के साथ बनाया जाना था।  लेकिन, इन फिल्मों के ऐलान का दारोमदार पूरी तरह से रेमो डिसूज़ा पर छोड़ा गया था। अब अख़बारों में इसका  ऐलान कर दिया गया है। भूषण कुमार और रेमो डिसूज़ा के बयान से  स्थिति साफ़ हो गई है। हिंदुस्तान की सबसे बड़ी डांस फिल्म बनाई जायेगी । इस फिल्म का निर्देशन रेमो डिसूज़ा करेंगे । लेकिन, फिल्म सलमान खान के साथ नहीं, वरुण धवन के साथ बनाई जायेंगी । इस फिल्म में वरुण धवन की डांस पार्टनर कैटरीना कैफ होंगी । फिल्म में वरुण धवन और कैटरीना कैफ का साथ प्रभुदेवा, धर्मेश येलंडे, राघव जुयाल और पुनीत पाठक देंगे । हालाँकि, फिल्म का टाइटल अभी तय नहीं किया गया है । टी-सीरीज के भूषण कुमार फिल्म के निर्माता हैं । रेमो डिसूज़ा, इस अनाम फिल्म की शूटिंग, रेस ३ की रिलीज़ के बाद, साल के उत्तरार्द्ध में शुरू कर देंगे । फिल्म ८ नवम्बर २०१९ को रिलीज़ होगी ।  तो तैयार हो जाइये ज़बरदस्त डांस फिल्म देखने के लिए।
क्या अक्षय कुमार के साथ हाउसफुल ४ करेंगी कृति सेनन
खबर है कि कृति सेनन को दूसरी बार अक्षय कुमार की नायिका बनने का मौका मिलने जा रहा है। वह हिट हाउसफुल फ्रैंचाइज़ी की चौथी फिल्म हाउसफुल ४ में अक्षय कुमार की नायिका बन सकती हैं। इस कॉमेडी फिल्म का निर्देशन साजिद खान करेंगे।  कृति सेनन को २०१५ मे प्रभुदेवा के निर्देशन में एक्शन कॉमेडी फिल्म सिंह इज ब्लिंग में अक्षय कुमार की नायिका बनने का मौक़ा मिला था। उस समय तक उनका, टाइगर श्रॉफ के साथ हीरोपंथी (२०१४) जैसी हिट फिल्म से डेब्यू हुआ था। कृति सेनन को सिंह इज ब्लिंग में कुछ एक्शन के लिए बाकायदा ट्रेनिंग लेनी भी शुरू कर दी थी। तभी, कृति के सामने रोहित शेट्टी की फिल्म दिलवाले का प्रस्ताव आया। हालाँकि, इस फिल्म में उन्हें वरुण धवन की नायिका बनना था। लेकिन, फिल्म के नायक शाहरुख़ खान थे। कृति को लगा कि वह एक हिट फिल्म दे ही चुकी है। शाहरुख़ खान के साथ दिलवाले करके बिग लीग की अभिनेत्री बन जायेंगी। कृति ने सिंह इज ब्लिंग छोड़ दी। उनकी जगह एमी जैक्सन आ गई। सिंह इज ब्लिंग फ्लॉप हुई थी, इस लिहाज़ से कृति का फैसला सही साबित होता। लेकिन, शाहरुख़ खान की भारी बजट वाली फिल्म दिलवाले भी फ्लॉप हो गई। इसके बाद कृति सेनन को आयुष्मान खुराना और राजकुमार राव के साथ बरेली की बर्फी  करनी पड़ी। क्योंकि, दिलवाले के बाद उनकी एक और बड़ी फिल्म राबता भी असफल हो गई थी । क्या कृति सेनन तीन साल पहले की गई गलती को सुधार पाएंगी ? अभी समय है। ऐलान होने दीजिये हाउसफुल ४ की स्टारकास्ट।
शाहिद कपूर के साथ रोमांस करेगा नया चेहरा
ग्यारह साल पहले, जब शाहिद से मिले थे इम्तियाज़ अली, तब रोमांस के फूल खिले थे। गीत और आदित्य के प्यार की बगिया महकी थी। हलकी फुलकी रोमकॉम फिल्म जब वी मेट बड़ी हिट साबित हुई थी। इसके बाद उम्मीद थी कि फिर शाहिद और करीना कपूर फिर मिलेंगे। जब वी मेट २ का रोमांस खिलेगा। लेकिन, ऐसा कुछ नहीं हुआ। शाहिद कपूर और करीना कपूर का रियल लाइफ रोमांस भी ख़त्म हो गया। इम्तियाज़ अली और शाहिद कपूर भी अलग अलग दिशाओं में चले गए। अब, ११ साल बाद दोनों मिल रहे हैं तो काफी कुछ नहीं होगा। इम्तियाज़ अली, शाहिद को लेकर जो फिल्म बनायेंगे उसमे करीना कपूर के होने का सवाल ही नहीं उठता है। क्या फिल्म रोमकॉम होगी ? क्या होगी अभी पता नहीं, लेकिन यह अनाम फिल्म रोड मूवी तो नहीं ही होगी। अप्रैल शूट के लिए फ्लोर पर जाने के लिए तैयार इस फिल्म की नायिका की तलाश जोर शोर से जारी है। वाणी कपूर का नाम गर्म है। लेकिन, बताया जा रहा है कि फिल्म में शाहिद कपूर की नायिका एक बिलकुल नया चेहरा होगी। मुंबई के बाद इम्तियाज़-शाहिद फिल्म की तमाम शूटिंग विदेश में होगी। फिलहाल शाहिद कपूर बत्ती गुल मीटर चालू में व्यस्त है। 
मणिकर्णिका के लिए सोनू सूद​ का ​​तलवार​बाजी अभ्यास 
आशुतोष गोवारीकर ​की फिल्म जोधा अकबर में राजकुमार सुजामल की ऐतिहासिक भूमिका निभाने के बाद, सोनू एक फिर मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ़ झाँसी में ऐतिहासिक भूमिका करने रहे हैं । सोनू इस फिल्म में अपने बड़े एक्शन और तलवार ​के साथ लड़ने वाले दृश्यों को लेकर काफी उत्साहित हैं । इस रोल के लिए सोनू रोज़ ही लगभग​ ​​३ से ​४  घंटे तक​ तक़रीबन ​​५ किग्रा वजन ​की तलवार ​के साथ​ अभ्यास करते​ हैं। यह तलवार विशेष रूप से सोनू के लिए बनायीं गयी है। यह सोने के पानी चढ़ी तलवार है। इस फिल्म में सोनू सूद, सदाशिव नारायण राव का अहम् चरित्र निभा रहे हैजो खुद को झाँसी का राजा घोषित कर लेता है । सोनू की स्वार्ड फाइटिंग अच्छी है। क्योंकि, वह इसे जोधा अकबर और कुंगफू योग के लिए सीख चुके है। ​मणिकर्णिका में तलवारबाज़ी को लेकर सोनू सूद कहते है, "मैं भारी तलवार​ ​के साथ अभ्यास करने के बारे में उत्साहित हूँ। मैं चीन की नई निन्जा शैली के मार्शल आर्ट्स का अभ्यास करता हूं, जो कि लड़ाई ​के एक प्राचीन रूप का मिश्रण है जो ​रफ और ​देसी है।​ ​यह मेरे लिए नया क्षेत्र था। मैंने आखिरी बार तलवारबाजी का अभ्यास ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ जोधा अकबर के लिए किया था, जो कि फिल्म में इंट्रोडकशन सीन था। इस फिल्म में, यह एक अलग स्तर होगा। मुझे ओर बेहतर दिखाना होगा और इसीलिए तलवारबाजी का अभ्यास जरुरी है।"
केकवाक की शेफ एशा देओल
हेमा मालिनी के जीवनी लेखक राम कमल मुखर्जी निर्देशित लघु फिल्म केकवाक से हेमा मालिनी की अभिनेत्री बेटी एशा देओल की अभिनय की दुनिया में वापसी हो रही है।  वह फिल्म में एक शेफ की भूमिका निभा रही है। इस फिल्म में एक कामकाजी महिला को अपनी पेशेवर और व्यक्तिगत ज़िन्दगी के बीच आ रही कठिनाइयों का चित्रण किया जायेगा । राम कमल के दिमाग में इस कहानी पर फिल्म बनाने का विचार उस समय आया, जब वह हेमा मालिनी पर किताब के सन्दर्भ में एषा से मुलाकात कर रहे थे। २००२ में विनय शुक्ल निर्देशित फिल्म कोई मेरे दिल से पूछे की दमदार भूमिका से अपनी पहचान बनाने वाली धूम गर्ल एषा देओल ने शादी के बाद परिवार और मातृत्व की ज़िम्मेदारी पूरी करने के लिए फिल्मों से ब्रेक ले लिया था । पिछले साल से एषा एक बेटी राध्या के साथ मातृत्व सुख ले रही थी। राम कमल कहते हैं, "मैं हमेशा से ऎसी कहानी पर फिल्म बनाना चाहता था। यह सिर्फ समय की बात थी। वास्तव में एशा ने मुझे फिल्म निर्देशन करने के लिए प्रेरित किया।" राम कमल द्वारा लिखी कहानी और पटकथा पर फिल्म का निर्देशन अभ्रा चक्रवर्ती द्वारा किया जाएगा । अभ्रा ने राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता बंगाली निर्देशक बप्पादित्य बंडोपाध्याय की सहायक थी। इस फिल्म से मॉडल से टेलीविजन अभिनेता तरुण मल्होत्रा ​​को पहली बार नायक के रूप में पेश करेगी।
एमसीयू की सबसे लम्बी फिल्म है इनफिनिटी वॉर

मार्वेल सिनेमेटिक यूनिवर्स की फिल्म एवेंजरस इनफिनिटी वॉर कुल १५६ मिनट यानि २ घंटा और ३६ मिनट तक सिनेमाघरों में देखी जा सकेगी। यह, मार्वेल  की फिल्मों के इतिहास की सबसे लम्बी सुपर हीरो फिल्म होगी। इससे पहले इस स्टूडियो की सबसे लम्बी फिल्म का रिकॉर्ड कैप्टेन अमेरिका : सिविल वॉर (१४७ मिनट) के नाम दर्ज है। पिछले दिनों, इस फिल्म का ट्रेलर जारी हुआ था। इस ट्रेलर से साफ़ होता था कि फिल्म के दर्शकों को थिएटर में एक मिनट भी सांस लेने का मौका नहीं  मिलने वाला।  इस फिल्म की कहानी थानोस और उसकी दत्तक बेटी गमोरा के ब्रह्माण्ड को आधे से ज्यादा नष्ट कर देने के कुचक्र की है, जिसको अवेंजर्स और उनकी टीम असफल करने के लिए जुटी हुई है। इस फिल्म में कुल २२ सुपर पॉवर रखने वाले चरित्र है। फिल्म में रॉबर्ट डाउनी जूनियर, क्रिस हैम्सवर्थ, मार्क रूफलों, क्रिस इवांस, स्कारलेट जोहांसन, बेनेडिक्ट कम्बरबैच, डान चीडल, टॉम हॉलैंड, चैडविक बोसमैन, पॉल बेटनी, एलिज़ाबेथ ओल्सेन, अन्थोनी मैकी, सेबेस्टियन स्टेन, डनाइ गुरिरा, लेटिटिआ राइट, डेव बॉटिस्टा, जोए सल्डाना, जोश ब्रोलिन और क्रिस प्राट अपने अपने सुपर पावर रखने वाले अवतार में नज़र आएंगे।  इस फिल्म का निर्देशन अन्थोनी  और जो रूसो कर रहे हैं।  यह फिल्म २७ अप्रैल को रिलीज़ हो रही है।   


१०२ नॉट आउट का पोस्टर - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment