Friday 30 March 2018

रवीना टंडन के मदरहुड पर न्यूयॉर्क में डॉक्यूमेंट्री

रवीना टंडन पहली बॉलीवुड स्टार थी, जिन्होंने १९९५ में दो लड़कियों को गोद लेकर सिंगल पेरेंटहुड के कलंक को खत्म किया। कुछ समय पहले, सुपर मॉम रवीना टंडन को न्यूयॉर्क स्थित 'फिल्म कनेक्शन' नामक एक स्कूल द्वारा संपर्क किया गया। स्कूल के अधिकारीयों ने रवीना टंडन को स्कूल आने का आमंत्रण दिया और उनके मदरहुड पर आधारित डाक्यूमेंट्री पर नरेट करने का अनुरोध किया। ​हमेशा समय से आगे रहने वाली, रवीना का कहना है, "उस समय भारत में नारीवाद का इतना बोल बाला नहीं था जितना आज है। उस समय महिला शिशु मृत्यु का दर काफी ज़्यादा थी। कोई भी बेटियों को गोद लेना नहीं चाहता था।" रवीना टंडन ने, वित्तीय समस्याओं का सामना कर अपने चचेरे भाई से लड़कियों को गोद लिया था। वह कहती है, "मुझे पहली नज़र में ही अपनी बेटियों से प्यार हो गया था। उनके आने के बाद से मेरी ज़िन्दगी ख़ुशी से भर गयी है। मेरी सबसे मधुर यादें उनके बचपन से जुडी है। जब उनसे दो बेटियों को अकेले पालने की चुनौतियों के बारे में पूछा गया तो उनका कहना था की, शुरुआती समय काफी कठिन था। उस समय दोस्तों ने बहुत साथ दिया।  दुर्भाग्य से, आप जब भी ऐसे कदम उठाते हैं, लोग आपके लिए बुरी चीजें कहते रहते हैं। फिर भले ही आपके इरादे कितने भी नेक क्यों न हो। मुझे कई लोगों से विवाद का सामना करना पड़ा। कुछ ने कहा कि यह कदम मेरे करियर को बर्बाद कर देगा ! हालांकि, ये कदम मेरे लिए काफी बेहतर साबित हुआ था। उन के बिना मेरी ज़िंदगी इतनी आनंदित नहीं होती जितनी आज है।"

'द जोया फैक्टर' के लिए अनुजा चौहान से मिलेंगी सोनम कपूर - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment