Monday 26 March 2018

ईद वीकेंड पर मिलने आ रहा है रेस ३ का पूरा परिवार !

इस पोस्टर के साथ ही, रेस ३ से दर्शकों का परिचय पूरा हो जाता है।  इस पोस्टर में, एक बड़ी कुर्सी पर सलमान खान बैठे नज़र आ रहे हैं।  उनके दाहिने तरफ पूरे ग्लैमरस अवतार में जैक्विलिन फर्नॅंडेज़ नज़र आ रही हैं।  इन दोनों के पीछे की तरफ साकिब सलीम, अनिल  कपूर, बॉबी देओल और डेज़ी शाह खड़े हुए हैं।  पुरुष किरदारों के चेहरे पर चुनौती नज़र आ रही हैं।  इस चित्र से साफ है कि रेस ३ में पिछली रेस २ की नायिका जैक्विलिन फर्नॅंडेज़ और अनिल कपूर के अलावा, बाकी सभी रेस ३ से रेस सीरीज की सफल फ्रैंचाइज़ी में प्रवेश कर रहे हैं। आगे इन सभी मुख्य चरित्रों का संक्षिप्त परिचय इनके करैक्टर पोस्टरों के साथ दिया जा रहा है। 
रेस ३ के परिवार से एक के बाद एक मिलाने की शुरुआत सलमान खान ने एक हफ्ते पहले शुरू की थी।  उन्होंने सबसे पहले खुद के किरदार वाला पोस्टर जारी कर परिचय कराया।  सलमान खान, रेस सीरीज की फिल्मों के नए प्रवेशी हैं।  वह इस फिल्म में सिकंदर की भूमिका की है।  सिकंदर स्वार्थी के साथ निःस्वार्थी है। यह किरदार, पहले की फिल्मों के सैफ अली खान, अक्षय खन्ना और जॉन अब्राहम के पुरुष किरदारों की भरपाई करने वाला है। 
दूसरे दिन पोस्टरों में जैक्विलिन फर्नॅंडेज़ थी।  वह फिल्म में, जेसिका की भूमिका कर रही हैं।  सलमान खान ने जेसिका के परिचय में रॉ पावर लिखा है।  इससे आभास होता है कि जैक्विलिन का किरदार जेसिका रॉ एजेंट हैं।  अगर यह अनुमान गलत नहीं है तो रेस ३ में देश के खिलाफ षड्यंत्र की पूरी संभावना है। 
सलमान खान ने तीसरा पोस्टर बॉबी देओल के किरदार का किया।  फिल्म में बॉबी देओल ने यश की भूमिका की है।  सलमान खान ने इस किरदार को मेन-मैन बताया है।  यानि, यश ही फिल्म के षडयंत्र का मुख्य  सूत्रधार होना चाहिए।  बताते हैं कि फिल्म के लिए बॉबी ने अपनी बदन पर काफी काम किया है, इसे मज़बूत बनाया है।
चौथे दिन जारी पोस्टर में डेज़ी शाह थी।  यह इस फिल्म में संजना की भूमिका कर रही हैं।  सलमान खान ने उनका परिचय सिज़्ज़्लिंग संजना के तौर पर दिया है, जो फट पड़ना चाहती है।   ऐसा लगता है कि इस किरदार के कई रंग होंगे।  रहस्य से भरपूर किरदार। 
पांचवे दिन के पोस्टर में साकिब सलीम नज़र आते हैं।  यह फिल्म में सूरज की भूमिका कर रहे हैं।   सलमान खान, इस किरदार का परिचय द एंग्री यंगमैन कह कर देते हैं। 
छठे दिन के पोस्टर में फ्रेडी दारुवाला हैं।  वह फिल्म में राणा की भूमिका कर रहे हैं।  सलमान खान, राणा के लिए बैड शब्द का इस्तेमाल करते हुए यह भी कहते हैं कि यह अंडरस्टेटमेंट होगा।  यानि राणा इतना बुरा किरदार है कि इसका परिचय बुरा कह कर ख़त्म नहीं किया जा सकता।  यह किरदार, इस परिवार वाले संयुक्त पोस्टर में नहीं है।  इसका मतलब यह हुआ कि फ्रेडी का राणा इन सबके साथ नहीं, सबके खिलाफ है। 
सातवे दिन का आखिरी एकल पोस्टर अनिल कपूर के किरदार का है।  इस फिल्म में अनिल कपूर शमशेर की भूमिका कर रहे हैं।  सलमान खान, इस किरदार को भाईजी हमरे बॉस कह कर देते हैं।  पिछली दो रेस में अनिल कपूर ने जासूस डिकोस्टा की भूमिका की थी।  डिकोस्टा कॉमिक किरदार था।  रेस ३ का अनिल कपूर का शमशेर यानि भाई जी सीरियस लगता है। 
इन सातों पोस्टरों की ख़ास बात यह है कि इसके सभी महिला-पुरुष चरित्रों के हाथों में बन्दूक है और चहरे में गहरा तनाव है। रेस  सीरीज का निर्माण टिप्स फिल्म्स के अन्तर्गत किया गया था।  तीसरी फिल्म से सलमान खान का एसके फिल्म्स भी जुड़ गया है।  इस फिल्म के निर्देशक रेमो डिसूज़ा है।  इससे पहले की दो रेस फिल्मों का निर्देशन अब्बास मुस्तान जोड़ी ने किया था।  फिल्म का एक्शन भरा क्लाइमेक्स, पिछले दिनों ३५ दिनों के शिड्यूल में अबू धाबी में पूरा किया गया।  यह फिल्म, ईद वीकेंड पर, १५ जून को रिलीज़ हो रही है। 


अजीबोगरीब करैक्टरों की अजूबा फ़िल्में - पढ़ने के लिए क्लिक करें

No comments:

Post a Comment