Thursday 8 March 2018

स्टार सिस्टम पहले जैसा नहीं रहा - अजय देवगन

निर्देशक राजकुमार गुप्ता ने आमिर में राजीव खंडेलवाल को निर्देशित करने के बाद, दो फिल्मों नो वन किल्ड जेसिका और घनचक्कर में  विद्या बालन और रानी मुख़र्जी जैसे सशक्त  एक्ट्रेस को निर्दशित किया। अब वह रेड में अजय देवगन को इनकम टैक्स अफसर बना कर आ रहे हैं।  अजय  देवगन इस फिल्म से कैसे जुड़े ? क्या स्टार सिस्टम ख़त्म हो रहा है ?  सिंघम और गोलमाल की अगली किस्ते आएंगी ? इन सब पर चर्चा हुई अजय देवगन से - 
फिल्म रेड से कैसे जुड़ना हुआ ?
मुझे फिल्म की कहानी सुनाई गयी थी। यह रीयल घटना पर आधारित कहानी है। जिसकी वजह से मैंने हाँ कह दिया।  
किरदार के बारे में बताएं ?
मेरा किरदार अमय पटनायक का है जो की इनकम टैक्स ऑफिसर है। अस्सी के दशक में किस तरह से एक बहुत बड़ी रेड मारी गयी थी, उसी के इर्द गिर्द यह फिल्म घूमती है। 
कभी आपके घर पर रेड पड़ी ?
हाँ , एक बार मेरे यहां भी रेड पड़ी थी मुझे लगता है, वह ९० के दशक की बात थी। हालांकि मैं शहर में नहीं था। मैं कहीं बाहर फिल्म की शूटिंग कर रहा था। रियल रेड लगभग दो दिन चली थी,  लेकिन आखिरकार ऑफिसर्स को कुछ नहीं मिला। 
डायरेक्टर राजकुमार गुप्ता के साथ काम कैसा रहा ?
वो बहुत ही सीधा इंसान है, लेकिन काम बहुत अच्छा करता है। राजकुमार का डायरेक्शन सेन्स बहुत बढ़िया है। 
रेड फिल्म के गाने काफी सराहे जा रहे हैं ?
हाँ मुझे अच्छे लिखे हुए गाने काफी पसंद आते हैं। अभी तक रिलीज हुए दोनों गाने जबरदस्त हैं और अच्छे भी लग रहे हैं। 
आपका घर पे क्रिटिक कौन है ?
मेरे काम के बारे में काजोल से ज्यादा मेरी बेटी नीसा क्रिटिक है। वह सब कुछ बोल देती है, उसे कैसी भी फिल्म लगती है। 
इंडस्ट्री में स्टार सिस्टम ख़त्म हो रहा है ?
मुझे लगता है कि स्टार सिस्टम अब पहले जैसा नहीं रहा। हम लोग लकी थे कि हमारे फैंस काफी रॉयल थे जो आज भी है। आजकल के जो दर्शक हैं वह काफी सोच समझकर फिल्मों का चयन करते हैं। यही कारण है कि अब वही फिल्में बनानी होंगी, जिन्हें दर्शक सिनेमाघर तक जा कर के देखना पसंद करें। 
सिंघम और गोलमाल की अगली किश्त आएगी ?

दोनों फिल्मों की अगली कहानी भी जल्द सुनने को मिलेगी। बस हमें इंतजार है एक अच्छी स्क्रिप्ट का। स्क्रिप्ट पर काम चल रहा है। 




No comments:

Post a Comment