Saturday 22 December 2018

भारतीय बॉक्स ऑफिस पर जून में मेन इन ब्लैक इंटरनेशनल


इक्कीस साल पहले, मेन इन ब्लैक फिल्म से शुरू, एमआईबी फ्रैंचाइज़ी अब इंटरनेशनल हो गई है।  इस फ्रैंचाइज़ी की चौथी फिल्म का टाइटल मेन इन ब्लैक इंटरनेशनल रखा गया है।

विल स्मिथ और टॉमी ली जोंस की जोड़ी के साथ शुरूइस फ्रैंचाइज़ी को २१ साल बीतने के बावजूद दुनिया के दर्शक भूले नहीं है। इसीलिए, दर्शकों को मेन इन ब्लैक रिबूट की बेसब्री से प्रतीक्षा है।


मेन इन ब्लैक अब इंटरनेशनल हो गई है तो इसमें नया क्या है ? मेन इन ब्लैक १, मेन इन ब्लैक २ और मेन इन ब्लैक ३ में अमेरिका के शीर्ष के एक गुप्तचर विभाग के काली पोशाकों में एजेंट केविन ब्राउन उर्फ़ एजेंट के और डैरेल एडवर्ड ३ उर्फ़ एजेंट जे को धरती पर एलियंस की गतिविधियों से निबटने की जिम्मेदारी सौंपी जाती थी। इन भूमिकाओं को क्रमशः टॉमी ली जोंस और विल  स्मिथ ने किया था। यह दोनों एजेंट खतरनाक मिशन भी हास्य में डूब कर किया करते थे।


अब मेन इन ब्लैक इंटरनेशनल में यह जोड़ी नहीं है।  इस जोड़ी को बाहर का रास्ता दिखाने की शुरुआत मेन इन ब्लैक ३ में ही कर दी गई थी, जिसमे एक युद्ध में एजेंट के मारा जाता है।  इस जोड़ी के टूटने के बाद, पृथ्वी पर खतरा गहरा गया है। ऐसे में, एजेंट जे को टाइम जोन में पीछे जा कर युवा एजेंट के को प्रशिक्षित करना है।



मेन इन ब्लैक इंटरनेशनल में एजेंट अंतरक्षीय रक्षक हैं।  यह दो पुरुष एजेंट नहीं।  एक महिला और एक पुरुष एजेंट हैं।  फिल्म में क्रिस हेमस्वॉर्थ ने एजेंट एच और टेसा थॉम्पसन ने एजेंट एम् की भूमिका कर रहे हैं।  इस फिल्म में, यूनाइटेड किंगडम की मेन इन ब्लैक शाखा के मुखिया की भूमिका लिएम नेसन ने की है।  एमा थॉम्पसन एजेंट ओ और कुमैल नांजिआनी, एलियन पावनी की भूमिका  कर रहे हैं।


इस फिल्म का निर्देशन द इटैलियन जॉब द निगोशिएटर और फ़ास्ट एंड फ्यूरियस सीरीज की आठवीं फिल्म डायरेक्ट करने वाले एफ गैरी ग्रे ने किया है।  यह फिल्म अगले साल १४ जून को रिलीज़ होगी।   

एनटीआर बॉयोपिक एनटीआर कथानायकुडु का ट्रेलर - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment