Saturday 22 December 2018

कबीर बेदी की नातिन क्यों सीख रही उर्दू ?


पुराने जमाने की फिल्मों के नायक और इटैलियन सीरीज संदोकान से दुनिया भर में मशहूर एक्टर कबीर बेदी की नातिन आलिया फर्नीचरवाला फिल्म इंडस्ट्री ज्वाइन करने के लिए ज़बरदस्त तैयारी कर रही है।


पूजा की बेटी है अलिया !
आमिर खान के साथ, निर्देशक मंसूर खान की फिल्म जो जीता वही सिकंदर में,  मर्लिन मोनरो की स्टाइल में अपनी स्कर्ट हवा में झुला कर चर्चा में आई पूजा बेदी की बेटी आलिया फर्नीचरवाला या आलिया ऍफ़ का हिंदी फिल्म डेब्यू सैफ अली खान के साथ फिल्म जवानी जानेमन से हो रहा है।


उर्दू की तैयारी
हालाँकि, इस फिल्म की शूटिंग अगले साल के शुरू में ही होने लगेगी। लेकिन, आलिया अपने किरदार  के लिए काफी  पहले से तैयारी कर रही हैं।


विषकन्या एक्ट्रेस थी अलिया की माँ !
आलिया की माँ पूजा कीबतौर नायिका पहली फिल्म विषकन्या जगमोहन मूंधड़ा की फिल्म थी।  इस फिल्म में नागिन बनी पूजा बेदी अपने सेक्सी अवतार में थी। उनका  टू- पीस बिकिनी से झांकता चपटा पेट, बॉलीवुड में चर्चा का विषय था।


ख़ास भूमिका में आलिया
लेकिन, पूजा की बेटी आलिया की चर्चा  ऐसे किसी सेक्सी अंदाज़ के लिए नहीं हो रही। बताते हैं कि जवानी जानेमन में आलिया की भूमिका परंपरागत किस्म की न हो कर बहुत ही ख़ास है। उनकी भूमिका का विस्तृत विवरण तो नहीं बताया गया है ।


भूमिका की खातिर उर्दू
लेकिन, यह ज़रूर बताया गया है कि आलिया को फिल्म में उर्दू में संवाद बोलने हैं। इसलिए, आलिया अपनी उर्दू सुधारने के लिए न केवल उर्दू शब्द सीख रही है, बल्कि उनका सही उच्चारण भी सीख रही हैं। इसके लिए वह तीन चार घंटे तक रोज वीडियो देख कर उर्दू  संवादों में होठ हिलाना सीख रही हैं। ताकि जब वह किरदार करें तो उसमे कोई खामी नहीं पाई जा सके। सूत्र बताते हैं कि वह अपने कर्मचारियों खास कर ड्राइवर के साथ भी हिंदी-उर्दू में बात करती हैं।


एक और खान...बॉक्स ऑफिस पर धड़ाम !!!- पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment