Sunday 23 December 2018

बॉलीवुड न्यूज़ २३ दिसंबर


मार्च में आएगा संजय दत्त का तोरबाज़
अभिनेता संजय दत्त, इस समय काफी व्यस्त है।  वह कई सितारा बहुल फ़िल्में कर रहे हैं।  निर्माता करण जौहर की फिल्म का कलंक का निर्देशन अभिषेक वर्मन कर रहे हैं।  इस फिल्म  में, संजय दत्त के साथ माधुरी दीक्षित, आलिया भट्ट, वरुण धवन, सोनाक्षी  सिन्हा, आदित्य रॉय कपूर, आदि भी हैं।  आशुतोष गोवारिकर की फिल्म पानीपत में वह अर्जुन कपूर के साथ हैं।  प्रस्थानम के हिंदी रीमेक के नायक संजय दत्त ही हैं। डाकू बने रणबीर कपूर फिल्म शमशेरा में संजय दत्त की चुनौती है । वह सीक्वल फिल्म सड़क २ में पूजा भट्ट के साथ हैं । पिछले दिनों, यह खबर थी कि संजय दत्त की पूरी हो चुकी फिल्म तोरबाज़ को डब्बा बंद कर दिया गया है । इस फिल्म में, वह एक ऐसे पूर्व सैनिक बने हैं, जो अपने बच्चों को मानव बम बनने से बचाने के लिए अफगानिस्तान पहुँच जाता है । फिल्म में, संजय दत्त की जोड़ीदार नर्गिस फाखरी थी । इस खबर से निराश हो चुके दर्शकों और संजय दत्त के प्रशंसकों के लिए खुशखबर है । तोरबाज़ के मार्च २०१९ में रिलीज़ होने की संभावना है । अभी इस फिल्म का पैच वर्क पूरा होना है । यह पैचवर्क मुंबई में १० दिनों में पूरा हो जाएगा ।  तोरबाज़ का निर्देशन गिरीश मलिक ने किया है ।

प्रभाष की फिल्म में अनुष्का शेट्टी भी
बाहुबली सीरीज के बाहुबली अभिनेता प्रभाष की एक्शन फिल्म साहो के आने की आहट सुनाई देने लगी है। निर्देशक सुजीत रेड्डी की यह फिल्म २६ अप्रैल को, तेलुगु और हिंदी के अलावा दूसरी भाषाओं में भी रिलीज़ होगी। इस फिल्म से, बॉलीवुड फिल्म अभिनेत्री श्रद्धा कपूर का तेलुगु फिल्म डेब्यू हो रहा है । वह फिल्म में प्रभाष की नायिका होंगी । इस फिल्म में नील नितिन मुकेश विलेन की भूमिका में होंगे । प्रभाष की सुपरडुपर हिट फिल्म बाहुबली २ भी २८ अप्रैल २०१७ को रिलीज़ हुई थी। इसके साथ ही, बाहुबली की बाहुबली और देवसेना जोड़ी प्रभाष और अनुष्का शेट्टी की फिल्म का ऐलान भी हो गया है।  राधा कृष्ण कुमार की एक अनाम फिल्म, साहो की शूटिंग ख़त्म होने के बाद शुरू हो जाएगी। प्रभाष २०वी फिल्म होने के कारण इस फिल्म का वर्किंग टाइटल प्रभाष २० रखा गया है। प्रभाष की अखिल भारतीय प्रसिद्धि को देखते हुए, यह फिल्म तमिल, तेलुगु और हिंदी में बनाई जाएगी। फिल्म की लीड एक्ट्रेस पूजा हेगड़े हैं।  लेकिन, अनुष्का शेट्टी को फिल्म की एक अहम् भूमिका में लिया जाएगा। उनकी भूमिका, फिल्म के फ्लैशबैक में होगी। इस फिल्म में, पुरानी तेलुगु फिल्मों के अभिनेता कृष्णम राजू की भूमिका भी केंद्रीय है।

बिग बॉस सृष्टि रोडे को मिली फ़िल्म
बिग बॉस १२ की प्रतिभागी सृष्टि रोडे की बिग बॉस के घर से निकाले जाने के बाद लाटरी लग गई लगती है। इधर वह, हाउस से बाहर निकली, उन्हें फिल्म मिल गई। २००७ में टेलीविज़न सीरियल कुछ इस तरह से डेब्यू करने वाली सृष्टि रोडे की पहली फिल्म खेल आधारित फिल्म है।  इस अनाम फिल्म में, सृष्टि के नायक अभिषेक दुआ होंगे । बिग बॉस में, रोहित सुचांती और करणवीर वोहरा के साथ कथित रोमांस की खबरों से, बिग बॉस के घर के बाहर चर्चित रहने वाली सृष्टि की यह इश्क़ हाय में मंजरी, शोभा सोमनाथ  की में शोभा, पुनर्विवाह एक नयी उम्मीद में सरिता, सरस्वतीचंद्र में अनुष्का और चलती का नाम गाडी में पिया की भूमिका में काफी पसंद की गई थी। अपने टेलीविज़न सीरियलों से शोहरत पा कर फ़िल्में पाने वाली अभिनेत्रियों की लिस्ट काफी लम्बी है। इसी साल, नागिन और महादेव की मौनी रॉय फिल्म गोल्ड से और विशाल भरद्वाज की फिल्म पटाखा से राधिका मदान फिल्म डेब्यू कर चुकी हैं। अगले साल भी, सुपर ३० से मृणाल ठाकुर का कमर्शियल फिल्म डेब्यू होगा। उनकी इस साल फिल्म लव सोनिया रिलीज़ हो चुकी है। यहाँ बताते चले कि सृष्टि से पहले ये रिश्ता क्या कहलाता है की हिना खान के भी फिल्म डेब्यू करने की खबर आ चुकी थी।

झलकारी बाई की भूमिका में अंकिता लोखंडे
पवित्र रिश्ता की शूटिंग के दौरान, सुशांत सिंह राजपूत और अंकिता लोखंडे के बीच शुरू हुआ रोमांस, सुशांत के फिल्मों में सफल होते ही, ख़त्म हो गया। सुशांत की घरवाली बनने के लिए, टीवी सीरियल तक छोड़ बैठी अंकिता लोखंडे सदमे में थी।  पवित्र रिश्ता की अर्चना से मिला ग्लैमर और शोहरत सूख चुकी थी। ऐसे समय में, अंकिता को अपना करियर बनाने का एक मौका मिला, निर्देशक कृष की फिल्म मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ़ झाँसी से। भारत के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम पर इस फिल्म में, अंकिता लोखंडे को रानी लक्ष्मी बाई की  सेनापति और योद्धा झलकारी बाई की भूमिका मिली थी। अंकिता लोखंडे ने इस भूमिका को जीवंत करने के लिए अपना सब कुछ झोंक दिया। नतीज़ा सामने हैं। अंकिता लोखंडे साक्षात् झलकारी बाई नज़र आती हैं। उन्होंने इस भूमिका के लिए घुड़सवारी सीखी, ३०-३५ दिनों तक तलवार चलाने की ट्रेनिंग ली।  इसमें उनकी मदद हॉलीवुड के एक्शन डायरेक्टर निक पॉवेल ने की। जब हिंदी फिल्म दर्शक, २५ जनवरी को, बड़े परदे पर रानी लक्ष्मी बाई की शौर्य गाथा मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ़ झाँसी देखने जाएंगे तो झलकारी बाई बनी अंकिता लोखंडे चौंका देंगी । ज़ी स्टूडियोज और कमल जैन की फिल्म मणिकर्णिका में जोशुआ सेनगुप्ता, अतुल कुलकर्णी, सुरेश ओबेरॉय, डैनी डेंजोग्पा, मोहम्मद ज़ीशान अयूब भी हैं।  यह फिल्म, बड़े पैमाने पर हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज़ की जाएगी।

आयुष शर्मा मराठी फिल्म मुलशी पैटर्न के रीमेक में
सलमान खान, अपने बहनोई आयुष शर्मा को फिल्म लवयात्री से रोमांटिक हीरो नहीं बना सके तो अब उन्हें एक्शन हीरो बनाने के लिए कमर कस रहे हैं। आयुष शर्मा को एक्शन हीरो बनाने के लिए बनाई जा रही यह फिल्म एक मराठी फिल्म मुलशी पैटर्न का हिंदी रीमेक होगी। यह फिल्म इसी साल नवंबर में रिलीज़ हुई थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कारोबार भी किया था। सलमान खान ने इस फिल्म के हिदी रीमेक के अधिकार खरीद लिए हैं। मुलशी पैटर्न गाँव और किसानों पर फिल्म है। मुलशी पैटर्न रियल घटना पर फिल्म है। यह घटना पुणे के निकट मुलशी तालुका में हुई थी। लेकिन, यह किसानों की क़र्ज़ मुक्ति या दूसरी परेशानियों की सतही पड़ताल नहीं है। मुलशी पैटर्न व्यवस्था के अंतर्गत  भारी कमियों की पड़ताल करती है, जिनके कारण किसान अपराधी बन जाता है और समाज से निर्वासित कर दिया जाता है। निर्देशक प्रवीण विट्ठल तारदे की इस फिल्म में ओम भूतकर की भूमिका अहम् थी। आयुष शर्मा शायद ओम भूतकर वाली भूमिका करें। इस समय सलमान खान को फिल्म के निर्देशक और आयुष शर्मा की नायिका की तलाश है।  तब तक, आयुष शर्मा स्टंट की ट्रेनिंग लेंगे। क्या यह रीमेक फिल्म आयुष शर्मा को बॉलीवुड का एक्शन हीरो बना पाएगी

मीरा कपूर से मिली करीना कपूर ! तो खबर क्या !!
बॉलीवुड सेलिब्रिटी पर गप सड़पने वाले भी गजब के हैं।  किसी भी तिल को ताड़ बनाते ही हैं, सनसनी भी बना देते हैं। अम्बानियों की शादी को ही लीजिये। अगर अम्बानियों के यहाँ शादी है तो बॉलीवुड का कोई गैर हाज़िर कैसे रह सकता है। कपूर्स, खान्स और खानदान शादी में घराती बना, बारातियों का मनोरंजन कर रहा था। इस शादी पार्टी में, करीना कपूर भी पहुंची थी, सैफ अली खान के साथ।  खबर यह बनी कि पार्टी में, जैसे ही मीरा कपूर पहुंची, करीना कपूर आगे बढ़ कर गर्मजोशी से मिली और गले लगाया। कुछ देर दोस्ताना बातचीत भी की। अब पूछोगे कि यह मीरा कपूर कौन है बॉलीवुड गपोड़ियों ने खबर यह जोड़ी कि चूंकि, मीरा कपूर अभिनेता शाहिद कपूर की बीवी हैं, इसलिए उनसे करीना कपूर का गर्मजोशी से मिलना ख़ास है ।  क्यों ? इसलिए कि मीरा कपूर के शौहर शाहिद कपूर का लम्बे समय तक रोमांस चला था। यह रोमांस इन दोनों के, जब वी मेट जैसी हिट फिल्म के बनने के दौरान ख़त्म हुआ।  इस टूट के बाद, जब जब शाहिद  कपूर और करीना कपूर का सामना हुआ, दोनों नज़रें बचाते रहे । लेकिन, इनमे दुश्मनी कैसे पैदा हो गई ? फिर किसी की बीवी से किसी महिला को कैसे दुश्मनी हो सकती है।  उसका इस टूटन से क्या सरोकार ? लेकिन, बॉलीवुड के गपोड़ी  भाई हैं कि उनके लिए यह मिलन दो दुश्मनों का मिलन साबित हो रहा था। 

डिजिटल सीरीज में अभिषेक बच्चन
खबर है कि अभिषेक बच्चन, अमेज़ॉन प्राइम वीडियो की ओरिजिनल सीरीज ब्रीथ के दूसरे सीजन ब्रीथ २ में मुख्य भूमिका करेंगे। पहले सीजन ब्रीथ की कहानी एक फुटबॉल कोच डैनी मैस्करेन्हास की थी, जो अपने कमज़ोर फेफड़े वाले बेटे जॉश को बचाने के लिए डोनर की तलाश में है। पहले सीजन में डैनी मैस्करेन्हास की भूमिका माधवन ने की थी। उनके सशक्त अभिनय के बलबूते यह सीरीज सफल हुई थी। लेकिन, सीजन २ में माधवन नहीं है। अभिषेक बच्चन का नाम सामने आया है, लेकिन, वह फिल्म में माधवन की भूमिका करेंगे ? अभी नहीं कहा जा सकता। सीजन २ की ज़्यादातर मुख्य स्टार कास्ट पहले सीजन वाली ही है। इसलिए, यह अभिषेक बच्चन की परीक्षा होगी कि वह माधवन के जोड़ के अभिनेता साबित हो। अभिषेक बच्चन की पिछली फिल्म मनमर्जियां थी । फिल्म को गर्म करने के लिए तापसी पन्नू और विक्की कौशल के उन्मुक्त चुम्बन और स्मूचिंग के दृश्य खूब रिलीज़ किये गए थे। मनमर्ज़िया पर दर्शकों की प्रतिक्रिया नकारात्मक रही। फिल्म के फ्लॉप होने के बावजूद अभिषेक बच्चन की पत्नी ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ फिल्म गुलाब जामुन का ऐलान हो गया ।  अनुराग बासु ने भी, अपनी २००७ में रिलीज़ फिल्म लाइफ इन अ मेट्रो का सीक्वल  बनाये जाने का ऐलान कर दिया। दर्शकों के सामने आई नेटफ्लिक्स की फिल्म मोगली द लीजेंड ऑफ़ जंगल बघीरा के होंठो से अभिषेक बच्चन की आवाज़। 

आयुष्मान खुराना की पत्नी  बनाएगी माधुरी दीक्षित को माँ
आयुष्मान खुरानाकी  उनके करैक्टर हर पिछली फिल्म से अलग होते हैं। कुछ ऐसे ही वह रियल लाइफ में हैं।  फिल्मों की सफलता के दौर में उनके चेहरे पर बिखरी हंसी, उस दर्द को उभरने से रोक देती है, जो वह चाह कर भी व्यक्त नहीं कर सकते। यहाँ आयुष्मान खुराना एक हलकी फुलकी कॉमेडी करने वाले एक्टर से ज़्यादा एक दुखी किरदार नज़र आते हैं। इसका कारण हैं उनकी पत्नी ताहिरा कश्यप।  ताहिरा कश्यप छाती के कैंसर की मरीज़ हैं।  हालाँकि, उनकी बीमारी इस स्टेज तक नहीं पहुंची है कि ईलाज न हो सके।  लेकिन, पत्नी के साथ पति के लिए भी तकलीफदेह तो है ही। परन्तु, ताहिरा अपनी तकलीफ को परे धकेल कर कुछ रचनात्मक करने को तैयार हैं। शॉर्ट फिल्म टॉफ़ी बना चुकी ताहिरा कश्यप, अब पूरी लम्बाई की फिल्म बनाने जा रही हैं। यह उनका फिल्म डेब्यू होगा। इस फिल्म की कहानी एक माँ और उसकी बेटी पर केंद्रित है।  माँ की भूमिका के लिए माधुरी दीक्षित को साइन किया जा चुका है। तलाश है बेटी कि जो माधुरी के जोड़ में भावाभिनय कर सके।  जैसे ही यह तलाश ख़त्म होगी, फिल्म की शूटिंग शुरू हो जाएगी। फिलहालइस फिल्म में, माधुरी के अपोजिट साक्षी तंवर की ले लिया गया है ।

शाहरुख़ की जीरो के साथ फवाद की मौला जट्ट
पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान की फिल्म द लीजेंड ऑफ़ मौला जट्ट का ट्रेलर, हिंदुस्तान के खान शाहरुख़ की फिल्म जीरो के साथ दिखाया जाएगा। फवाद की फिल्म, ईदुलफित्र २०१९ को रिलीज़ होने जा रही है।  इस प्रकार से यह फिल्म, कम से कम पाकिस्तान में सलमान खान की फिल्म भारत को चुनौती दे सकती है।  लेकिन, जिस प्रकार का कथानक फिल्म भारत का है, उससे लगता नहीं कि यह फिल्म पाकिस्तान में रिलीज़ हो पाएगी। फिल्म द लीजेंड ऑफ़ मौला जट्ट के निर्देशक बिलाल लशारी हैं।  द लीजेंड ऑफ़ मौला जट्ट एक प्राचीन एक्शन ड्रामा फिल्म है। इस फिल्म में फवाद खान ने मौला जट्ट की भूमिका की है। मौला जट्ट, मध्य पाकिस्तान का एक प्राचीन चरित्र है, जो ग्रामीण पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करता है। फिल्म में फवाद खान की  मौला जट्ट की भूमिका के अलावा हमजा अली अब्बासी की नूरी नट की भूमिका केंद्रीय है।  फिल्म में माहिरा खान, मौला जट्ट की प्रेमिका मुक्खो जट्टी की भूमिका में हैं। फवाद खान और माहिरा खान के टीवी सीरियलों को बढ़िया सफलता मिली थी। फवाद ने, बॉलीवुड की फिल्म खूबसूरत, कपूर एंड संस और ऐ दिल है मुश्किल में अभिनय किया है । माहिरा खान ने शाहरुख़ खान के साथ एक  फिल्म रईस की थी ।
 
वर्ल्ड वाइल्डलाइफ और ट्रैफिक इंडिया का चेहरा यामी गौतम

आदित्य धर की फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक में, इंटेलिजेंस अफसर की भूमिका करने वाली यामी गौतम रियल लाइफ में भी भिन्न भूमिकाये कर रही हैं।  हाल ही में, वर्ल्ड वाइल्डलाइफ फण्ड और ट्रैफिक इंडिया ने यामी गौतम को सुपर स्निफर कैंपेन का हिस्सा बनाया है।  सुपर स्निफर कैंपेन, वन्य जीवों के अवैध  शिकार की बढ़ती घटनाओं को दृष्टिगत शुरू किया गया है। सुपर स्निफर, वन्य जीवों के अवैध व्यापार की ओर जागरूकता के लिए चलाया गया है। वन्य जीवों का अवैध व्यापारविश्व के तमाम देशो की समस्या बन चुका है।  यह दुनिया  का चौथा सबसे बड़ा संगठित अपराध है।  इसके फलस्वरूप कई वन्य प्रजातियों के लुप्त होने का खतरा पैदा हो गया है।  भारतीय दर्शकों में, यामी गौतम काफी लोकप्रिय हैं। वर्ल्ड वाइल्डलाइफ का चेहरा बन कर वह बड़ी संख्या में लोगों को शिक्षित और जागरूक कर सकेंगी। इस कैंपेन के लिए, ग्वालियर में बॉर्डर सिक्योरिटी फ़ोर्स के नेशनल ट्रेनिंग सेंटर फॉर डॉग में वर्ल्ड वाइल्डलाइफ फण्ड इंडिया के कैंपेन का सहयोग करने के लिए कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इस मौके पर, मौजूद यामी गौतम ने कहा, "मैं हरे वर्ल्ड वाइल्डलाइफ फण्ड और ट्रैफिक इंडिया के समझबूझ भरे कार्यक्रम का हिस्सा बन कर  खुश हूँ। वन्य जीवों का शिकार गंभीर खतरा बन चुका है। इसलिए, सुपर स्निफर प्रोग्राम जैसे कार्यक्रमों की  बड़ी ज़रुरत है।"


तमिल फिल्म असुरगुरु का ट्रेलर - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment