Friday 21 December 2018

रेमो डिसूज़ा की डांस फिल्म कैटरीना कैफ क्यों !


रेमो डिसूज़ा की, अगली डांस फिल्म सबसे ज़्यादा महँगी, अब तक के अनदेखे डांस फॉर्म वाली फिल्म होगी।

वरुण धवन बेजोड़ डांसर
डांस फिल्मों के लिहाज़ से, आज के युवा अभिनेताओं में वरुण धवन बेजोड़ हैं।  वरुण धवन ने, रेमो डिसूज़ा की पिछली डांस फिल्म एबीसीडी २ में श्रद्धा कपूर के नायक वरुण धवन ही थे।  उनके डांस की बदौलत एबीसीडी २ बड़ी हिट फिल्म साबित हुई थी।  इसलिए, स्वाभाविक था कि रेमो डिसूज़ा, अपनी बड़े पैमाने पर बनाई जा रही डांस फिल्म के लिए नायक के तौर पर वरुण धवन को चुनें। रेमो कहते हैं, "वरुण इस करैक्टर को सूट करते थे।"


लेकिन, कैटरीना कैफ क्यों ?
लेकिन, चौंकाने वाला था कैटरीना कैफ का चुना जाना।  बेशक वह बड़ी अभिनेत्री हैं।  तमाम खान अभिनेताओं के साथ फ़िल्में कर चुकी हैं।  मगर  फिल्म में उनका चुनाव इस आधार पर तो नहीं हुआ होगा। यहाँ बताते चलें कि बूम से बॉलीवुड करियर की फ्लॉप शुरुआत करने वाली, ब्रितानी मूल की कैटरीना कैफ ने बॉलीवुड में मज़बूत पकड़ यो ही नहीं बना ली है। उनके आइटम सांग तो इस साल की दो फिल्मों ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान और जीरो की हाईलाइट हैं।

ग्रेट डांसर, ग्रेट परफ़ॉर्मर
कहते हैं रेमो डिसूज़ा, "कैटरीना कैफ ने लंबा सफर तय कर लिया है। वह जीतनी शानदार परफ़ॉर्मर हैं, उतनी ही अच्छी डांसर भी हैं। इसीलिए वह स्टार कही जाती हैं।  वह अपने चरित्रों पर काफी मेहनत भी करती हैं।"


क्या डांस प्रतिस्पर्द्धा पर है फिल्म ?
अफवाह है कि रेमो की डांस फिल्म डांस कम्पटीशन पर फिल्म है।  खबर तो यह भी है कि यह भिन्न देशों से आई डांस टीमों के बीच की प्रतिस्पर्द्धा पर है।  क्या वरुण धवन और कैटरीना कैफ के किरदार एक देश के हैं या भिन्न देशों की  टीम से हैं ?

कहानी का खुलासा क्यों करू !
हालाँकि,  इस फिल्म को एबीसीडी २ की सीक्वल यानि एबीसीडी ३ बताया जा रहा है।  लेकिन, रेमो डिसूज़ा फिल्म के बारे में कुछ नहीं बताना चाहते।  वह कहते हैं, "यह मेरी कहानी है। मैं कुछ भी खुलासा नहीं करना चाहूंगा।"


मध्य २०१९
रेमो डिसूज़ा की वरुण धवन और कैटरीना कैफ के साथ डांस फिल्म की शूटिंग अगले साल  जनवरी से शुरू हो जाएगी।  फिल्म को, २०१९ के मध्य तक प्रदर्शित किये जाने की योजना है।

नवोदय टाइम्स २१ दिसंबर २०१८ - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment