Sunday 28 July 2024

#Oppam के हिंदी रीमेक में #SaifAliKhan और #BobbyDeol



प्रियदर्शन ने, २०१६ में एक #CrimeThriller मलयालम फिल्म ओप्पम (Oppam) का निर्माण किया था। इस फिल्म में मुख्य भूमिका मोहनलाल (Mohanlal) ने की थी। फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर सफल माना गया था और फिल्म ने ६५ करोड़ का ग्रॉस किया था।





उस समय, प्रियदर्शन ने फिल्म के प्रचार के समय, पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि वह इस फिल्म को शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan) और आमिर खान (Amir Khan) को दिखाना चाहते है।  उनकी इच्छा इस फिल्म को हिंदी में बनाने की थी। 





नवंबर २०१६ में, प्रियदर्शन ने बताया कि वह ओप्पम का हिंदी रीमेक अजय देवगन (Ajay Devgan), सैफ अली खान (Saif Ali Khan ) और जॉन अब्राहम (John Abraham) के साथ बनाने जा रहे है।  फरवरी २०२७ में अजय देवगन ने इसकी पुष्टि भी की। किन्तु, उसके पश्चात् इस रीमेक फिल्म के विषय में कोई समाचार नहीं प्राप्त हुआ।





अब इस  वर्ष  जुलाई में, फिल्मकार प्रियदर्शन ने ओप्पम बनाये जाने की घोषणा की है। किन्तु, फिल्म की स्टारकास्ट में परिवर्तन किया गया है। इस फिल्म में सैफ अली खान तो बने हुए है। पर अब, रीमेक फिल्म में सैफ अली खान के साथ अजय देवगन और जॉन अब्राहम के स्थान पर बॉबी देओल (BobbyDeol) और समुथिरकानि (Samuthirakani)  आ गए है।





यहाँ दो तथ्य सामने रखने आवश्यक है।ओप्पल में मोहनलाल एक अंधे लिफ्टर चलाने वाले की भूमिका कर रहे थे। हिंदी रीमेक फिल्म में यह भूमिका सैफ अली खान को दी गई, बताया जा रहा है।  मलयालम फिल्म में समुथिरकणि ने मुख्य खलनायक की भूमिका की थी।  हिंदी रीमेक में वह शामिल किये गए है। किन्तु, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि  वही हिंदी रीमेक के खलनायक होंगे।

No comments: