Saturday 13 July 2024

#WWB पर १००० करोड़ करने वाले #Prabhas की दूसरी फिल्म #Kalki2898AD

अंततः, निर्माता @VyjayanthiFilms की फिल्म #Kalki2898AD ने #WWB पर #1000CroreKalki का आंकड़ा छू लिया। #Prabhas के साथ @SrBachchan @ikamalhaasan @deepikapadukone @DishPatani अभिनीत यह फिल्म प्रभास की दूसरी फिल्म है, जिनसे वर्ल्डवाइड बॉक्सऑफिस पर १००० करोड़ का आंकड़ा छुआ है।




 

पूरे विश्व के बॉक्स ऑफिस पर १००० करोड़ का आंकड़ा छूने वाली, प्रभास की पहली फिल्म #SSRajamouli की एक्शन फंतासी फिल्म #BahubaliTheConclusion थी।  विशेष उल्लेखनीय यह है कि #Bahubali२ ने, विश्व के बॉक्स ऑफिस पर १००० करोड़ का आंकड़ा मात्रा १० दिनों में छुआ था। जबकि, कल्की २८९८ एड़ी को ऐसा कर पाने में १४ दिन लगे।




 

@nagashwin7 निर्देशित फिल्म कल्कि से पूर्व छह अन्य फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर १००० करोड़ से अधिक का व्यवसाय किया। अंतर इतना है कि #AmirKhan की २००० करोड़ कमाने वाली फिल्म दंगल का यह आंकड़ा भारतीय फिल्मों के परंपरागत बाजार से इतर चीन का भी सम्मिलित है।




प्रभास की फिल्म #Baahubali2 दंगल के अतिरिक्त चीन में प्रदर्शित होने वाली दूसरी फिल्म है, जिसने कुल 1800 से अधिक का व्यवसाय किया है। #BahubaliSeries के निर्देशक एस एस राजामौली की फिल्म  #RRR तीसरी फिल्म है, जिसने बिना चीनी बाजार के 1300 से अधिक का व्यवसाय किया है।





कन्नड़ फिल्म सुपरस्टार #Yash की फिल्म #KGFChapter2 पहली कन्नड़ फिल्म है, जिसने 1200 से अधिक का व्यवसाय कर, दुनिया में यश की धाक जमा दी। एक हजार करोड़ से अधिक का वर्ल्डवाइड ग्रॉस करने वाली #ShahrukhKhan की दो फिल्में #Jawan 1150 और #Pathaan १०५५ करोड़ है।



 

विशेष उल्लेखनीय बात यह है कि #Kalki2898AD 1का १००० करोड़ से अधिक का व्यवसाय मात्रा १४ दिनों में तो है ही, यह अभी सभी केंद्रों में बढ़िया प्रदर्शन कर रही है। इसलिए यह आशा की जाती है कि कल्कि २८९८ एड़ी के कारोबार में अभी अधिक बढ़ोतरी हो सकती है।

No comments: