Sunday 21 July 2024

IFFM ने #RamCharan को चुना भारतीय कला और संस्कृति का राजदूत

 


मेलबर्न का भारतीय फिल्म महोत्सव (IFFM) अपने 15वें संस्करण के लिए ग्लोबल स्टार राम चरण को गेस्ट ऑफ ऑनर घोषित करते हुए रोमांचित है। राम चरण, जिन्होंने भारतीय फिल्म उद्योग में एक अलग पहचान बनाई है और अपनी कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों से पूरे भारत के दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया है, भारतीय सिनेमा के इस प्रतिष्ठित वार्षिक समारोह में अपनी स्टार पावर जोड़ेंगे। IFFM विक्टोरियन राज्य सरकार द्वारा प्रतिवर्ष आयोजित किया जाने वाला आधिकारिक फिल्म महोत्सव है और इस वर्ष 15-25 अगस्त 2024 तक चलेगा।





राम चरण की शानदार फिल्म RRR ने न केवल बॉक्स ऑफिस के रिकॉर्ड तोड़ दिए, बल्कि बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग "नाटू नाटू" के लिए ऑस्कर जीतकर भारत को बहुत गौरव भी दिलाया। उनकी कई अन्य उपलब्धियों के साथ यह भारतीय सिनेमा पर राम चरण के महत्वपूर्ण प्रभाव और उनकी व्यापक वैश्विक पहचान को उजागर करता है।




एक प्रसिद्ध फिल्म परिवार में जन्मे राम चरण मेगा स्टार चिरंजीवी के बेटे हैं। भारतीय सिनेमा में उनका योगदान असाधारण रहा है, और IFFM में उनकी उपस्थिति भारतीय सिनेमा में उनके अविश्वसनीय गौरव और अपार योगदान को उजागर करने का एक तरीका होगी।

 



सम्मानित अतिथि होने के अलावा, उन्हें भारतीय सिनेमा में उनके शानदार योगदान के लिए भारतीय कला और संस्कृति के राजदूत का पुरस्कार भी दिया जाएगा। उनके सम्मान में, यह महोत्सव उनकी प्रतिष्ठित फिल्मों का एक पूर्वव्यापी शो भी आयोजित करेगा, जिससे फिल्म उद्योग में उनके उल्लेखनीय सफर का जश्न मनाया जा सके।





महोत्सव में भाग लेने के बारे में अपनी उत्तेजना व्यक्त करते हुए, राम चरण ने कहा, "मैं मेलबर्न के भारतीय फिल्म महोत्सव का हिस्सा बनकर बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूँ, जो एक अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारतीय सिनेमा की विविधता और समृद्धि का जश्न मनाता है। हमारे फिल्म उद्योग का प्रतिनिधित्व करना और दुनिया भर के प्रशंसकों और सिनेप्रेमियों से जुड़ना एक सौभाग्य की बात है। RRR की सफलता और दुनिया भर में इसे मिले प्यार ने मुझे अभिभूत कर दिया है, और मैं मेलबर्न में दर्शकों के साथ इस पल को साझा करने के लिए रोमांचित हूँ। मैं मेलबर्न में अपना राष्ट्रीय ध्वज फहराने के इस शानदार अवसर का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूँ।”





IFFM के फेस्टिवल डायरेक्टर मितु भौमिक लांगे ने कहा, "IFFM के 15वें संस्करण में राम चरण की मौजूदगी उत्साह और प्रतिष्ठा की एक अतिरिक्त परत जोड़ती है। RRR में उनके काम ने न केवल नए मानक स्थापित किए हैं, बल्कि आज भारतीय सिनेमा में सबसे प्रभावशाली अभिनेताओं में से एक के रूप में उनकी जगह को भी मजबूत किया है। हम मेलबर्न में उनका स्वागत करते हुए प्रसन्न हैं और फेस्टिवल में दर्शकों के साथ उनकी उपलब्धियों का जश्न मनाने के लिए उत्सुक हैं।"




 

मेलबर्न के भारतीय फिल्म महोत्सव का 15वां संस्करण एक अविस्मरणीय कार्यक्रम होने का वादा करता है, जिसमें राम चरण की मौजूदगी उत्साह और भव्यता को और बढ़ा देगी। यह महोत्सव पूरे भारत और भारतीय उपमहाद्वीप की फिल्मों के साथ अपने ऐतिहासिक 15वें वर्ष का जश्न मनाने के लिए तैयार है। IFFM एक बहु-पुरस्कार विजेता फिल्म महोत्सव है जो दक्षिणी गोलार्ध में भारतीय सिनेमा का सबसे बड़ा उत्सव है।




काम के मोर्चे पर, राम चरण अपनी अगली परियोजनाओं गेम चेंजर में कियारा आडवाणी के साथ, RC16 में जान्हवी कपूर के साथ और RC17 में पुष्पा निर्देशक सुकुमार द्वारा निर्देशित करने के लिए तैयार हैं।

No comments: