Thursday 11 July 2024

#Sarfira की कमजोर कड़ी साबित होंगे #AkshayKumar ?

तमिल फिल्म अभिनेता #Suriya की 
तमिल फिल्म #SuraraiPottru के 
अक्षय कुमार के साथ  हिंदी रीमेक 

#Sarfira को प्रदर्शित होने में केवल 

कुछ घंटे ही शेष रह गए है। 

किन्तु,सूर्या को राष्ट्रीय फिल्म 

पुरस्कार दिलाने वाली फिल्म के 

रीमेक को दर्शकों का टोंटा है। अब 
तक फिल्म के कोई ३०-४० लाख के टिकट ही बिके है। यह अक्षय कुमार की पिछली दो फिल्मों की ओपनिंग डे एडवांस का सबसे कम आंकड़ा है।





वास्तविकता तो यह है कि सरफिरा की कोई हाइप ही नहीं।  यद्यपि फिल्म के कथानक, समीक्षकों की सकरात्मक समीक्षा और सफल तमिल फिल्म का उल्लेख भी दर्शकों को आकर्षित  नहीं कर पा रहा।





वास्तव में, फिल्म सरफिरा की सबसे कमजोर कड़ी स्वयं अक्षय कुमार है। जिन लोगों ने तमिल सुरराई पोत्तरु देखी  है, वह पुष्टि करेंगे कि फिल्म में सस्ती एयरलाइन्स एयर डेक्कन की स्थापना करने वाले कैप्टेन गोपीनाथ को परदे पर सूर्या ने कुछ इस  स्वाभाविक तरीके से किया था कि दर्शक गोपीनाथ के प्रति सहानुभूतिपूर्ण हो गए थे। फिल्म बड़ी हिट हुई थी।






फिल्म सरफिरा की निर्देशक सुरराई पोत्तरु वाली #SudhaKongara ही हैं, किन्तु उन्हें किसी सूर्या को नहीं, अक्षय कुमार को गोपीनाथ बनाना है।  निःसंदेह, अक्षय कुमार ने #MissionRaniganj और#RakshaBandhan जैसी भावनाप्रद फिल्मों में भावभीना अभिनय किया है। किन्तु, सरफिरा का चरित्र जटिल है।  अक्षय कुमार एक्शन कॉमेडी फिल्मो के हीरो हो सकते है।  किन्तु, सुधा कोंगरा के सरफिरा नहीं बन सकते। यही कारण है कि सरफिरा बढ़िया प्रारम्भ करने के लिए तरस रही है।

 




कल सरफिरा प्रदर्शित होने जा रही है। उसके सामने #Indian२ के #KamalHaasan #Hindustani२ बने हिंदी बोल रहे होंगे। सस्ती एयरलाइन के निर्माता को किसी बूढ़े विजिलान्ते का भय नहीं।  किन्तु, दर्शकों की उदासीनता वह सहन नहीं कर सकते। क्या करंट बुकिंग में सरफिरा को दर्शक सहारा देंगे ?

No comments: