Monday 1 July 2024

#WWB पर ५५५ और #BoxOffice पर ११५ करोड़ अर्थात #Kalki2898AD

 

#EpicBlockbusterKalki बताई जा रही फिल्म #Kalki2898AD ने पूरे विश्व में बॉक्स ऑफिस (#BoxOffice) पर दैत्याकार आंकड़े दर्ज करने प्रारंभ कर दिए है. यह फिल्म मात्र ४ दिनों अर्थात विस्तारित सप्ताहांत में ५५५ करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है. यह फिल्म वर्ल्डवाइड ग्रॉस की दृष्टि से बॉक्स ऑफिस पर तीसरी सबसे अधिक सप्ताहांत व्यवसाय करने वाली फिल्म बन चुकी है

 







कल्कि २८९८ एडी से अधिक व्यवसाय हॉलीवुड की #InsideOut2 और #AQuietPlace:DayOne ही कर पाई है. यह उत्तर अमेरिका के बॉक्स ऑफिस पर सबसे अधिक कारोबार करने वाली फिल्म भी बन चुकी है.

 




#Kalki2898AD के हिंदी संस्करण ने भारत में पहले सप्ताहांत में 115 करोड़+ NBOC का आंकड़ा पार कर लिया।.भारत की हिंदी पेटी में प्रभास की फिल्म को विशेष प्यार मिल रहा है. इस फिल्म ने पहले दिन गुरुवार को २२.५० करोड़ का विशुद्ध व्यवसाय किया था. दूसरा दिन पहले दिन से अच्छा गया. कल्कि ने कमाए २३.५० करोड़ . इसके पश्चात् शनिवार को फिल्म ने छलांग सी मारते हुए २६.५० करोड़ का विशुद्ध व्यवसाय कर लिया.





अब तक हिंदी पेटी के दर्शकों के सिरों पर कल्कि २८९८ एडी का ज्वर ज्वार बन चुका था. परिणामस्वरूप बॉक्स ऑफिस पर तूफ़ान बरपा गया. लम्बे समय बाद छविगृहों पर हाउसफुल के बोर्ड टंगे दिखाई दिए. यह दशा छोटे केन्द्रों की भी थी. फिल्म ने रविवार को ४०.१५ करोड़ का व्यवसाय कर डाला. इस प्रकार से कल्कि २८९८ एडी मात्र चार दिनों में शतक जमा कर ११२.१५ करोड़ का विशुद्ध कारोबार कर चुकी थी.





तभी तो फिल्म कल्कि २८९८ एडी की निर्माण कंपनी @Vyjayanthimovies ने हाथ जोड़ कर कहा-धन्यवाद ! एक ऐतिहासिक मील का पत्थर ❤️‍🔥





इस फिल्म ने पहले चार दिनों में बॉक्स ऑफिस पर डेढ़ करोड़ से अधिक के दर्शक बटोर लिए है. इस प्रकार से फिल्म ने दर्शक संख्या की दृष्टि से अब तक शीर्ष पर स्थापित हृथिक रोशन की फिल्म फाइटर को पीछे धकेल दिया है.





किसी फिल्म के लिए सोमवार अर्थात सामान्य दिनों वाला सप्ताह का प्रथम दिवस महत्वपूर्ण होता है. यदि कल्कि आज दोहरी संख्या पार कर ले गई तो आशा की जा सकती है कि फिल्म सम्पूर्ण विश्व के बॉक्स ऑफिस पर १००० करोड़ का ग्रॉस कर ले जाए.

No comments:

Post a Comment