Thursday 18 July 2024

#Netflix पर #PrithvirajSukumaran की #Aadujeevitham /#TheGoatLife

 


निर्देशक #Blessy की २८ मार्च २०२४ को प्रदर्शित मलयालम फिल्म #Aadujeevitham या #TheGoatLife अब #Netflix पर प्रदर्शित होने जा रही है.





यह फिल्म सऊदी अरब में रोजगार के लिए जाने वाले हजारों युवाओं में से एक नजीब की कहानी है, जिसे सऊदी अरब में नौकरी के बजाय बकरियों को चराने का काम मिलता है. उसे गुलामों की जिंदगी बितानी पड़ती है. ब्लेसी की यह फिल्म बेनियामिन के बेस्ट सेलिंग उपन्यास अदुजीवितम पर आधारित है.




विशेष बात यह है कि ब्लेसी ने इस उपन्यास पर फिल्म बनाने के अधिकार २००८ में खरीदे थे. फिल्म बनाने के लिए फिल्म फिनान्सर न मिल पाने के कारण ब्लेसी को इस फिल्म को बनने में १६ साल लग गए. अंततः यह फिल्म २०२४ में ही प्रदर्शित हो सकी.





इस फिल्म को यूनाइटेड अरब अमीरात के अतिरिक्त सभी खाड़ी देशों ने प्रतिबंधित कर दिया था. बाद में, कुवैत और सऊदी अरब के अतिरिक्त अन्य देशो ने फिल्म पर प्रतिबन्ध हटा लिया था.





इस सर्वाइवल ड्रामा फिल्म में नजीब की भूमिका #PrithvirajSukumaran कर रहे है. अन्य सहयोगी भूमिकाओं में #AmalaPaul और #ShobhaMohan के नाम उल्लेखनीय है. यह फिल्म नेटफ्लिक्स पर मलयालम के अतिरिक्त हिंदी, तेलुगु, तमिल और कन्नड़ में देखी जा सकेगी.



#PrithvirajSukumaran #Aadujeevitham #TheGoatLife #Netflix

@Netflix_INSouth #AadujeevithamOnNetflix

No comments: