Monday 22 July 2024

#AuronMeinKahanDumTha कि #DeadpoolAndWolverine से #Ulajh सके !





#Hollywood फिल्म #DeadpoolAndWolverine से इस चित्र को ध्यान से देखिये! ऐसा प्रतीत होता है, जैसे डेडपूल, वॉल्वरिन से कह रहा हो कि इनके (बॉलीवुड) के लिए तो मैं पर्याप्त हूँ। यह हॉलीवुड अभिनेता रयान रेनॉल्ड्स (Ryan Reynolds) की क्षमता है या कुछ और। किन्तु, इतना तय है कि डेडपूल से बॉलीवुड सकपकाता है।





डेडपूल सीरीज की दूसरी फिल्म डेडपूल २ (Deadpool २) भारत में १८ मई २०१८ को प्रदर्शित हुई थी। दुनिया भर में सात गुना व्यवसाय करने वाली रयान रेनॉल्ड्स के डेडपूल २ के सामने बॉलीवुड की कोई टक्कर वाली फिल्म नहीं थी। केवल, सुमीत व्यास की हाई जैक और विनय पाठक की खजूर पे अटका ही बॉक्स ऑफिस पर आ अटकी थी। डेडपूल २ को रणवीर सिंह के वॉइसओवर का भी लाभ मिला।फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ५८.०८ करोड़ का व्यवसाय किया।





यद्यपि, #XMenSeries की विगत फिल्म डार्क फ़ीनिक्स (Dark Phoenix) ७ जून २०१९ को प्रदर्शित हुई थी। किन्तु, इसमें वॉल्वरिन अर्थात ह्यु जैक्सन (Hugh Jackson) नहीं थे। उनकी विगत वॉल्वरिन फिल्म लोगन (Logon) ३ मार्च २०१७ प्रदर्शित हुई थी। अब ह्यु जैक्सन अपनी वॉल्वरिन भूमिका में रयान रेनॉल्ड्स के डेडपूल के साथ है।





इसी का परिणाम है कि २६ अगस्त को केवल द उत्तर प्रदेश फाइल्स ही प्रदर्शित हो रही है। बाद के सप्ताह में, २ सितम्बर २०२४ को बॉलीवुड की दो फ़िल्में जान्हवी कपूर (Janhvi Kapoor) की थ्रिलर फिल्म उलझ (Ulajh) तथा अजय देवगन (Ajay Devgan) और तब्बू (Tabu) की रोमांस फिल्म औरों में कहाँ दम था (Auron Mein Kahan Dum Tha) ही प्रदर्शित हो रही है।





स्पष्ट रूप से, डेडपूल एंड वॉल्वरिन के लिए मैदान खाली है। इस खाली मैदान पर, हॉलीवुड फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बड़ा स्कोर खड़ा कर सकती है। इसके बाद भी उसे अजय देवगन की रोमांस फिल्म का भय नहीं होगा। क्योंकि, इस बड़ी उम्र के बॉलीवुड रोमांस में इतना दम कहाँ कि हॉलीवुड की कॉमेडी एक्शन से उलझ सके! 

No comments: