Thursday 4 July 2024

पाकिस्तान बनाने के लिये हिन्दुओ की बर्बर हत्या पर फिल्म #MaaKaal

 




भारतीय सिनेमा, अब धीरे धीरे ही सही, स्वतंत्रता पूर्व और बाद की उन छुपा दी घटनाओं का चित्रण कर दर्शकों के सामने लाने लगा है, जिन्हें देश के कथित नकली सेकुलरिज्म की आड़ में मुस्लिम तुष्टिकरण के लिए छुपाया गया था.





फिल्म #Razakar में जहाँ हैदराबाद में पाकिस्तान से मिलने के लिए हिन्दुओं के साथ बर्बरता का चित्रण हुआ था, वही अब @Vishwaprasadtg @VijayYelakanti @peoplemediafcy के प्रयत्नों का परिणाम फिल्म #MaaKaali है.





इस फिल्म के टीज़र का आज अनावरण हुआ. इस टीज़र से स्पष्ट है कि किस प्रकार मुस्लिम लीग ने सुहरावर्दी के निर्देश पर १९४६ में बंगाल में हिन्दुओं की बर्बर हत्या, उनकी महिलाओं पर बलात्कार और जबरन धर्म परिवर्तन करवाया.





फिल्म में विभाजन का क्रूर सत्य और बंगाल का खूनी इतिहास दिखाने का प्रयास किया गया है, जिसके बारे में कोई बात करने की हिम्मत नहीं करता! निर्माता आह्वान करते हैं कि दर्शक त्रासदी और साहस की ~मिटी हुई~ गाथा देखें. इस फिल्म में @raimasen और @Abhishek_asitis की प्रमुख भूमिकाएं है. इस फिल्म के निर्देशक @VijayYelakanti है.





#MaaKaali #MaaKaaliTeaser#AllEyesOnBengal @VivekKuchibotla #Kritiprasad @IamAnuragHalder @rooshindalal @kiranganti22 @DopVenu @gurusaran0018 @Arunangsu @ASHAGONDURU @MaaKaalimovie

No comments: