Monday 1 July 2024

#Bollywood को #Kill कर देगी #Kalki2828AD और #Indian2 / #Hindustani2 ?

ऐसा कभी #Bollywood फिल्म अभिनेता अजय देवगन (#AjayDevgan) या फिल्म निर्माता करण जोहर (#KaranJohar) ने यह सोचा भी न होगा. बॉलीवुड के इन दिग्गजों को यह आभास भी न हुआ होगा कि दक्षिण की किसी फिल्म का हिंदी संस्करण उनकी फिल्मों पर संकट के बादल छा सकता है! किन्तु, बॉलीवुड का दुर्भाग्य कि ऐसा होने जा रहा है.

 






#Kalki2828AD का तूफ़ान पूरे विश्व में सुनामी बन चुका है. भारत में प्रभास की फिल्म सप्ताहांत में कीर्तिमान बनाने के पश्चात् भी थमने का नाम नहीं ले रही है. परिणामस्वरूप भारत के छविगृहों में फिल्म के लिए पर्दों की संख्या बढाई जा रही है.






इससे आगामी ५ जुलाई को प्रदर्शित होने जा रही बॉलीवुड की दो फिल्मों के सामने पर्दों का संकट आ खड़ा हुआ है. यदि फिल्म प्रदर्शक उनकी फिल्मों को परदे देते हैं तो कल्कि के दर्शकों से हाथ धोयेंगे. उस पर इन दोनों फिल्मों का शुक्रवार स्पष्ट नहीं है. यदि कुछ ऊँच-नीच हुआ तो !








कल्कि की सुनामी का आखेट बन रही बॉलीवुड की दो फ़िल्में हैं #AjayDevgn और #Tabu की रोमांस फिल्म #AuronMeinKahanDumTha तथा करण जोहर की #DharmaProductions की फिल्म #Kill . किल से करण जोहर के चेले #Lakshya का एक्शन अवतार होने जा रहा है. यह दोनों ही फ़िल्में बॉलीवुड की महत्वकांक्षी फ़िल्में है. पर कल्कि इनकी महत्वाकांक्षाओं पर पानी फेर सकती है.





औरों में कहाँ दम था और किल की कठिनाइयां यहीं समाप्त नहीं हो जाती। अगले ही शुक्रवार  १२ जुलाई को #AkshayKumar की फिल्म #Sarfira और #KamalHaasan की #Tamil /#Hindi फिल्म #Indian2 / #Hindustani2. यह दोनों फ़िल्में भी कल्कि से संकट अनुभव कर रही होंगी। किन्तु, औरों में कहाँ दम था और किल को तो सांस लेने का अवसर तक नहीं मिल रहा.






ऐसे में यह अनुमान लगाया जा रहा है कि औरों में कहाँ दम था को दो तीन सप्ताह के लिए टाल दिया जाए. संभव  है कि ऐसा हो भी जाए. किन्तु, करण जोहर कहाँ जाए। उनकी निर्मित एक दूसरी फिल्म #BadNews १९ जुलाई २०२४ को प्रदर्शित होनी है. एक तो कल्कि की सुमानी किल को किल अर्थात मारे डाल रही है. वही उनकी फिल्म बैड न्यूज़ के लिए कमल हासन की फिल्म हिंदुस्तानी २ बैड न्यूज़ बन सकती है!

No comments:

Post a Comment