Wednesday 10 July 2024

कई देशों में हिट होना - एक दुर्लभ उपलब्धि है - #SiddharthPMalhotra

 

निर्देशक सिद्धार्थ पी. मल्होत्रा 'महाराज' की

 वैश्विक सफलता से बेहद खुश हैं! नेटफ्लिक्स और YRF एंटरटेनमेंट के पहले फिल्म सहयोग

'महाराज' ने कई देशों में लगातार दो हफ्तों तक

 ग्लोबल नॉन-इंग्लिश टॉप टेन लिस्ट में जगह

 बनाकर बड़ी सफलता हासिल की है। वास्तव में,

 'महाराज' इस प्रतिष्ठित सूची में तीसरा सबसे

 अधिक देखा जाने वाला कंटेंट है!

 




21 जून को रिलीज हुई इस फिल्म में जूनैद खान ने अपनी पहली भूमिका निभाई है और उनके साथ जयदीप अहलावत, शालिनी पांडे और शर्वरी (विशेष भूमिका में) नजर आ रहे हैं। 

 






सिद्धार्थ की पिछली फिल्म 'हिचकी', जिसमें रानी मुखर्जी ने मुख्य भूमिका निभाई थी, वह फिल्म भी वैश्विक ब्लॉकबस्टर रही थी और इसने दुनिया भर में 235 करोड़ की कमाई की थी!

 





निर्देशक का कहना है, “एक फिल्म निर्माता के रूप में, मैंने अपनी पिछली दो फिल्मों 'महाराज' और 'हिचकी' के साथ मानवीय कहानियाँ बताने की कोशिश की है। यह अविश्वसनीय है कि ये दोनों फिल्में, जो मानव संघर्ष की कहानियाँ हैं, भारत से वैश्विक हिट बनी हैं!”






वह आगे कहते हैं, “मैं हमेशा ऐसे मजबूत नायकों की तलाश में रहा हूँ जो समाज पर एक अविस्मरणीय छाप छोड़ते हैं और हमारे समुदाय को बेहतर बनाने के लिए बहुत कुछ त्यागते हैं। कर्सनदास (जिनका किरदार जूनैद ने निभाया) और नैना माथुर (जिनका किरदार रानी ने निभाया) में यह समानता है और मैं इन दोनों पात्रों का बहुत सम्मान करता हूँ। वे लोग जो सभी बाधाओं के खिलाफ लड़ते हैं, वे ही समाज में आवश्यक हैं।”






सिद्धार्थ आगे कहते हैं, “मैं वैश्विक दर्शकों का 'महाराज' पर इतना प्यार बरसाने के लिए दिल की गहराई से आभारी हूँ, एक फिल्म जिसके माध्यम से हमने भारत के एक महान सामाजिक सुधारक, कर्सनदास मुलजी को सम्मानित करने की कोशिश की है। उनकी कहानी को बताया जाना चाहिए था और ऐसा लगता है कि दुनिया उन्हें सलाम कर रही है।”






फिल्म निर्माता इस मील के पत्थर पर पूरी टीम को बधाई देते हैं। वह कहते हैं, “विश्व स्तर पर कई देशों में हिट होना एक दुर्लभ उपलब्धि है और मैं इस पल को अपने पूरे कास्ट और क्रू के साथ साझा करता हूँ। हम सभी ने इस फिल्म को कर्सनदास, वैष्णव समुदाय और उस समय की महिलाओं के प्रति सम्मान के साथ बनाया और मुझे गर्व है कि हमारी फिल्म ने कई लोगों के दिलों को छुआ है।”





सिद्धार्थ आगे कहते हैं, “यह अविश्वसनीय है कि YRF के साथ मेरी दोनों फिल्में 'हिचकी' और 'महाराज' वैश्विक हिट रही हैं। YRF के साथ मेरी रचनात्मक साझेदारी बेहद संतोषजनक रही है और परिणाम सभी के सामने है। मुझे आशा है कि 'महाराज' दुनिया भर में दर्शकों का मनोरंजन करता रहेगा। जिस समय विश्व भर की परियोजनाएँ दिल जीत रही हैं, मुझे गर्व है कि 'महाराज' जैसी फिल्में वैश्विक कंटेंट मानचित्र पर भारत को चमकाने का काम कर रही हैं।”

'महाराज' नेटफ्लिक्स पर विशेष रूप से स्ट्रीम हो रही है!

No comments: