Monday 22 July 2024

साल का समापन #PushpaTheRule #GameChanger से, प्रारंभ #Vishwambhara से


जैसे ही श्री वेंकटेश्वर क्रिएशन्स (Sri Venkateswara Creations) के निर्माता दिल राजू (DilRaju) ने रामचरण (Ramcharan) की शंकर (Shankar) निर्देशित #PoliticalThriller फिल्म गेम चेंजर (GameChanger) के क्रिसमस सप्ताह में प्रदर्शित किये जाने की घोषणा की उपस्थित समुदाय प्रसन्नता से उछलने लगा। इसके साथ ही, इंटरनेट पर गेम चेंजर वायरल होने लगी।

 

दिसंबर में, दक्षिण की दो बड़ी फिल्मों के प्रदर्शित होने से ऐसा प्रतीत होता है कि दक्षिण का सिनेमा ही साल का का समापन और साल का उद्घाटन करेगा। अब तक फिल्मों के प्रदर्शन की जो स्थिति है, उससे ऐसा प्रतीत होता है कि इस समय दक्षिण के बड़े अभिनेता बॉलीवुड के सुपरस्टरों का सामना करने के लिए तैयार है।

 

गेम चेंजर से पूर्व एक तेलुगु फिल्म प्रदर्शित होने जा रही है। अल्लू अर्जुन, रश्मिका मंदांना और फहद फाजिल की एक्शन फिल्म पुष्प द रूल (Pushpa The Rule) ६ दिसंबर २०२४ को प्रदर्शित होने जा रही है। इस फिल्म के लिए बॉक्स ऑफिस लगभग पूरी तरह से खाली है। २०२१ की सुपरहिट फिल्म पुष्पा द राइज (Pushpa The Rise) की इस सीक्वल फिल्म के निर्देशक #Sukumar है।

 

यहाँ पर एक जानने योग्य तथ्य! पुष्पा द रूल के प्रदर्शन की तिथि पर अर्थात ६ दिसंबर को विक्की कौशल (Vicky Kaushal) अभिनीत निर्देशक लक्ष्मण उतेकर (Laxman Utekar) निर्देशित ड्रामा फिल्म छावा (Chhava) भी प्रदर्शित हो रही है। इस फिल्म में विक्की की नायिका रश्मिका मंदना हैं, जो पुष्पा द रूल में अल्लू अर्जुन की भी नायिका है। एक अभिनेत्री का एक ही दिन, अपनी दो फिल्मों में अपनी प्रतिभा और ग्लैमर से लुभाना दर्शनीय होगा।

 

जैसा ऊपर बताया जा चुका है २० दिसंबर २०२४ को रामचरण की फिल्म गेम चेंजर प्रदर्शित हो रही है। इस फिल्म के निर्देशक शंकर है।  उनकी कमल हसन (Kamal Haasan) के लिए निर्देशित फिल्म हिंदुस्तानी २ (Indian २) हिंदी बेल्ट में बढ़िया प्रदर्शन नहीं कर सकी थी। इसके बाद भी, रामचरण की फिल्म पर इस असफलता का प्रभाव पड़ता दिखाई नहीं दे रहा।

 

इस प्रकार से, कहा जा सकता है कि वर्ष २०२४ की समाप्ति गेम चेंजर के गेम से होगी। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कैसा खेल खेलती है, उसके लिए अभी प्रतीक्षा करनी होगी।

 

इस समय तक, यह तय है कि २०२५ का प्रारम्भ दक्षिण की एक अन्य तेलुगु फिल्म के डब संस्करण से ही होगा। २०२५ का प्रारम्भ, २०२४ के दिसंबर का प्रारम्भ करने वाले अभिनेता अल्लू अर्जुन के चाचा चिरंजीवी (Chiranjeevi) की फिल्म विश्वम्भरा (Vishwambhara) १० जनवरी २०२५ को प्रदर्शित हो रही है। मालिदी वशिष्ठ (MallidiVasishta) निर्देशित इस फिल्म में हिंदी पेटी में जानी पहचानी जाने वाली अभिनेत्री मृणाल ठाकुर (Mrunal Thakur), तृषा कृष्णन (Trisha Krishnan) और बाहुबली के भल्लाल देवा राणा डग्गूबाती  (Rana Daggubati) भी है।

 

 यह तथ्य वर्तमान प्रदर्शन की तिथियों पर आधारित है। इनमे परिवर्तन असंभव नहीं है। इनमे से किसी फिल्म के प्रदर्शन की तिथि बदल सकती है या कोई नई फिल्म इन्हे तिथियों के आसपास प्रदर्शित हो सकती है।

No comments: