Saturday 6 July 2024

#KamalHaasan की #Indian २ #AkshayKumar का #Sarfira !




#AkshayKumar के लिए नट के चलने वाली रस्सी पर चलने जैसा हो रहा है. उनकी #Tamil रीमेक फिल्म #SooraraiPottru की हिंदी रीमेक #Sarfira इस शुक्रवार १२ जुलाई २०२४ को प्रदर्शित होने जा रहे है. फिल्म के ट्रेलर ने दर्शको को कुछ सीमा तक प्रभावित भी किया है. इसलिए, उन्हें वह आश्वस्त थे की कि उनकी फिल्म सरफिरा का बॉक्स ऑफिस पर ठीकठाक प्रारम्भ हो सकेगा.

 



किन्तु, यहाँ एक जटिलता है. १२ जुलाई को ही #Shankar द्वारा निर्देशित #KamalHaasan की तमिल फिल्म #Indian2 का हिंदी संस्करण #Hindustani2 भी इसी दिन प्रदर्शित हो रहा है. इस फिल्म का जिस प्रकार से धुंआधार प्रचार किया जा रहा है, फिल्म #Kalki898AD में उनके चरित्र #Yaskin ने हिंदी दर्शकों को प्रभावित किया था. वह इस फिल्म के दूसरे भाग की उत्सुकता से प्रतीक्षा कर रहे है. इस दृष्टि से कमल हासन की फिल्म हिंदुस्तानी २ उनकी फिल्म सरफिरा पर भरी पड़ती दिखाई दे रही है.

 



अक्षय कुमार का कमल हसन की फिल्म के साथ टकराव २०२२ में हुआ था. उनकी ऐतिहासिक फिल्म #Prithviraj ३ जून २०२२ को प्रदर्शित हुई थी. अंतिम हिन्दू राजा पर केंद्रित इस फिल्म की सफलता पर अक्षय कुमार को भरोसा था. किन्तु, उस समय भी उनकी इस फिल्म का #BoxOffice पर कमल हासन की फिल्म #Vikram से हो गया. यद्यपि, पृथ्वीराज और विक्रम, दोनों ही फ़िल्में, बॉक्स ऑफिस पर सफल न हो सकी। किन्तु, उनकी फिल्म को प्रारंभिक सप्ताहांत में होने वाला स्वभाविक लाभ भी नहीं मिल सका.

 



अक्षय कुमार को, कमल हासन की फिल्म का ही नहीं सामना करना है, बल्कि उन्हें #Prabhas की फिल्म #Kalki2898AD की सफलता से भी जूझना होगा. उनकी फिल्म को परदे मिलने में बहुत आसानी न होगी. इसका अर्थ यह हुआ कि प्रारंभिक सप्ताहांत का लाभ न मिल पाने की दशा में उन्हें दर्शकों और समीक्षकों की प्रशंसा पर निर्भर रहना पड़ेगा।

 



आगामी सप्ताहों में भी अक्षय कुमार की परेशानियाँ समाप्त होने नहीं जा रही. उनकी आगामी फिल्म #KhelKhelMen भी घिरी हुई है. स्वतंत्रता दिवस सप्ताहांत में, अक्षय कुमार की फिल्म के समक्ष तेलुगु फिल्म अभिनेता #RamPothineni की सभी प्रमुख भारतीय भाषाओँ में प्रदर्शित हो रही फिल्म #DoubleIsmart प्रदर्शित हो रही है. इस फिल्म में संजय दत्त की भूमिका बिग बुल की चर्चा है. इस दिन प्रदर्शित होने जा रही दूसरी फिल्म #ShraddhaKapoor और #RajkumarRao की #Horror #Comedy फिल्म #Stree2 और #JohnAbraham की विजिलान्ते फिल्म #Vedaa प्रदर्शित हो रही है. स्पष्ट है कि चार फिल्मों के मध्य बॉक्स ऑफिस पर दर्शक लूट लेने की होड़ मची हुई है.

No comments: