Monday 8 July 2024

#Kalki2898AD के बॉक्स ऑफिस ९००, ५०० और २०० करोड़

#Kalki2898AD विश्व के 

#BoxOffice पर सचमुच 

#EpicMahaBlockbuster 

साबित हो रही है. इस फिल्म का 

मात्रा ११ दिनों में, वर्ल्ड बॉक्स 

ऑफिस पर व्यवसाय ९०० करोड़ 

पहुँच गया है. #Prabhas की इस 


फिल्म ने प्रभास की ही पूर्व फिल्मों 

के बॉक्स ऑफिस व्यवसाय को पीछे छोड़ दिया है.








विशिष्ट रहा कल्कि २८९८ एडी का हिंदी बेल्ट में प्रदर्शन।  तेलुगु भाषा में बनाई गई यह फिल्म तेलुगु संस्करण में तो २०० का आंकड़ा पहले ही छू चुकी थी. फिल्म ने कल दूसरा सप्ताहांत समाप्त होने तक बॉक्स ऑफिस पर दोहरा शतक जमा दिया था. फिल्म के हिंदी संस्करण ने ११वे दिन अपने प्रदर्शन के पहले दिन की तरह २२ करोड़ का व्यवसाय किया। यह तीसरी तेलुगु फिल्म है, जो हिंदी पेटी में दोहरा शतक जमा पाने  में सफल हुई है। कल्कि से #SSRajamoui की दो फिल्मों #Baahubali2 (2017) और #RRR (2022) बॉक्स ऑफिस पर २०० करोड़ से अधिक का विशुद्ध व्यवसाय किया था।





 

कल्कि २८९८ एडी प्रभास की दूसरी ऐसी फिल्म है, जिसने सबसे अधिक कुल व्यवसाय किया। प्रभास की फिल्म बाहुबली २ ने मात्रा १० दिनों में विश्व के बॉक्स ऑफिस पर १००० का कुल व्यवसाय कर लिया था।  कल्कि २८९८ एडी अपने ११वे दिन ९४५ करोड़ का कुल कारोबार कर चुकी थी।





 

कल्कि २८९८ एडी  ने, पहले ११ दिनों में, न केवल हिंदी पेटी में दोहरा शतक जमाया, बल्कि इस फिल्म ने सभी भाषाओँ में पंचहरा शतक जमा चुकी थी। फिल्म ने ११ दिनों में हिंदी में २००.४ करोड़ और सभी भाषाओँ में ५१०.०५ करोड़ का विशुद्ध व्यवसाय कर लिया था।

 




प्रभास की कल्कि २८९८ एडी  ने, प्रभास की पूर्व की फिल्मों #Saaho, #RadheShyam, #Adipurush और #Salaar के लाइफ टाइम कलेक्शन को पछाड़ दिया है।  यह फिल्म हृथिक रोशन के २०२४ की सबसे अधिक व्यवसाय करने वाली फिल्म #War२ को भी पीछे धकेल कर शीर्ष पर आ चुकी है।



 

कल्कि २८९८ एडी  ने दूसरे सप्ताहांत में लगभग ५० करोड़ का विशुद्ध  किया है।  यह किसी भी दूसरी  फिल्म के लिए चुनौती के समान है।  हिंदी पेटी के बॉक्स ऑफिस पर कल्कि २८९८ एड़ी की जो गति है, उससे ऐसा प्रतीत होता है कि यह फिल्म ३०० करोड़ का विशुद्ध व्यवसाय कर  सकती है।




कल्कि २८९८ एड़ी का सभी भाषाओँ में भाषावार विशुद्ध कारोबार तेलुगु में २४५. करोड़, तमिल में २९. करोड़, हिंदी में २१२.४ करोड़, कन्नड़ में ४ करोड़ मलयालम में १८.३ करोड़ का विशुद्ध कारोबार के साथ सभी भाषाओँ में कुल  ५१०.०५  करोड़ का विशुद्ध व्यवसाय कर लिया है।

No comments: