Saturday 10 March 2018

बॉलीवुड में ग्लैमर की नई छौंक

आने वाले कुछ महीनों में हिंदी फिल्म दर्शकों को ग्लैमर की नई ब्रिगेड को देखने का मौका मिलेगा।  यह तमाम नए चेहरे सूंदर हैंप्रतिभाशाली है।  इनमे से कुछ को बॉलीवुड के बड़े एक्टर्स का साथ भी मिल रहा है।  यह तमाम चेहरे हिंदी फिल्मों की किसी सितारा अभिनेत्री श्रीदेवी या अमृता सिंह की बेटियां नहीं।  यह फ़िल्मी परिवार से हैं भी  और कुछ एकदम अपरिचित।  आइये जान पहचान करते हैं, ऐसे नए चेहरों से। 
साउथ की गायत्री की अजय देवगन के साथ रेड
सिक्स, श्रवण, नमो भूतात्मा, टाइसन, जग्गू दादा, आदि कन्नड़ फिल्मों की अभिनेत्री गायत्री अय्यरनिर्देशक राजकुमार गुप्ता की फिल्म रेड में अजय देवगन के साथ इनकम टैक्स की रेड करने वाली टीम की एक सदस्य बनी हैं। ख़ास बात यह है कि केरल की गायत्री इस लखनवी किरदार को कर रही हैं। साउथ की दूसरी तमाम अभिनेत्रियों से भिन्न गायत्री का यह किरदार ग्लैमरहीन, लेकिन लेकिन, बहुत महत्वपूर्ण  है। हालाँकि, अपनी कन्नड़ फिल्मों में पेड़ों के इर्दगिर्द नाच गा चुकी गायत्री का मानना है कि अगर आपकी ग्लैमरस भूमिका में सार नहीं है तो यह नीरस बन है। लेकिन, रेड में गायत्री का रोल ग्लैमरहीन होने बावजूद नीरस नहीं है। ख़ास बात यह है कि गायत्री ताइक्वांडो भी जानती हैं।
अर्जुन पाल के साथ अमला पॉल का बॉलीवुड डेब्यू
पिछले दिनों तमिल फिल्मों की अभिनेत्री अमला पॉल के फिल्म थिरुट्टू पयाले २ में नाभि प्रदर्शन की सनसनी की चर्चा थी। अमला पॉल दक्षिण में अपने उत्तेजक अंग प्रदर्शन के लिए चर्चित रहती हैं। लेकिन, इस बार उनकी चर्चा बॉलीवुड के कारण है। वह ज़ल्द ही एक हिंदी फिल्म में, अभिनेता अर्जुन रामपाल के अपोजिट नज़र आने वाली हैं। यह फिल्म मंद सुगन्धित बयार जैसे रोमांस वाली फिल्म है। इस फिल्म का निर्देशन नरेश मल्होत्रा करने वाले हैं। फिल्म निर्माताओं को एक आकर्षक और उत्तेजक सौदर्य वाली अभिनेत्री की तलाश थी।  अमला पॉल उनके पैमाने पर फिट बैठती थी। इसके बावजूद, फिल्म की भूमिका के अनुरूप अमला पॉल का स्क्रीन टेस्ट लिया गया। इस टेस्ट में अमला अव्वल नंबर से पास हुई। इस फिल्म में उनका लुक काफी अलग सा होगा। इसीलिए, अमला पॉल को स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद अपनी भूमिका काफी पसंद आई। 
हेट स्टोरी ४ की इहाना ढिल्लन
दावा किया जा रहा है कि बॉलीवुड की हिट हेट स्टोरी फ्रैंचाइज़ी की चौथी फिल्म हेट स्टोरी ४ की  रिलीज के साथ ही दर्शकों का परिचय एक पंजाबी कुड़ी इहाना ढिल्लन से होगा । पंजाबी फिल्मों की यह कातिल हसीना डायरेक्टर विशाल पंड्या की हेट स्टोरी ४ से अपने करियर की शुरुआत करने जा रही हैं। फिल्म ९ मार्च को रिलीज हो रही है।  विशाल पंड्या ने इहना की पंजाबी फिल्म टाइगरदेखी थी । विशाल को फिल्म में इहना का काम पसंद आया । होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई के दौरान ही मॉडलिंग की शुरुआत कर चुकी इहाना ने इस फिल्म में एक कॉरपोरेट लड़की रेशमा की भूमिका है, जो फिल्म की कहानी पर जबरदस्त और प्रभावी असर डालती है। इस लिहाज़ से इहना की यह फिल्म उनकी बेहतरीन शुरुआत है । अर्जुन रामपाल की आने वाली फिल्म नास्तिकमें इहाना का कैमियो हैं।
दक्षिण की रिजायना बॉलीवुड में
दक्षिण की रानी बॉलीवुड में कदम रखने जा रही है।  यह रानी है दक्षिण की तमिल और तेलुगु फिल्मों की अभिनेत्री रिजायना कैसांद्रा। लैटिन में रिजायना का अर्थ क्वीन या रानी होता है।  रिजायना कैसांद्रा दक्षिण की फिल्मों की अभिनय की रानी है। कैसांद्रा को अभिनय के लिहाज़ से अलग तरह की अभिनेत्री माना जाता है। उनकी पिछली रिलीज़ तेलुगु फिल्म आव् में एक वेट्रेस मीरा की भूमिका की थी, जिसे नशे की लत है, जो एक अमीर आदमी को लूटना चाहती है।  इस भूमिका में कैसांद्रा ने अज़ब भेष रखा था। उनकी नाक के बीच बुलाकी थी। शरीर में टैटू थे। ऎसी रिजायना अब बॉलीवुड में कदम रखने जा रही है। उनकी फिल्म का नाम एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा है। इस फिल्म का निर्देशन विधु विनोद चोपड़ा की बहन शैली चोपड़ा धर कर रही हैं। एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा में अनिल कपूर और जूही चावला की जोड़ी के अलावा सोनम कपूर और राजकुमार राव को लिया जा चुका है। सितारों से भरी इस फिल्म में रिजायना कैसांद्रा को कितना फुटेज मिलेगा
वारिना हुसैन की लव रात्रि !
सलमान खान ने वैलेंटाइन्स डे के मौके पर फिल्म लव रात्रि का फर्स्ट लुक पोस्टर जारी करते हुए अपने बहनोई आयुष शर्मा की नायिका वरिमा हुसैन का परिचय कराया था। चूंकि, फिल्म गुजरात की पृष्ठभूमि पर है। फिल्म का निर्देशन अभिराज मिनावाला कर रहे हैं। फिल्म के लीड एक्टर  आयुष शर्मा और वारिना हुसैन की तरह, मिनावाला की भी बतौर स्वतंत्र निर्देशक पहली फिल्म है लव रात्रि।
श्वेता तिवारी की बिटिया की 'क्विकी
कसौटी ज़िन्दगी की की प्रेरणा बासु यानि श्वेता तिवारी की बेटी पलक तिवारी भी फिल्मों में आ रही है। १७ साल की पलक माँ की तरह खूबसूरत है। उनकी माँ श्वेता टीवी की बड़ी एक्ट्रेस थी। हालाँकि, फिल्मों में वह खास सफल नहीं हो सकी। लेकिन, बेटी की आँखों में एक्ट्रेस बनने के सपने भी साथ जवान होने लगे हैं। उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट उनके चित्र, पलक की खुली आँखों से देखे जा रहे सपनों की गवाही दे रहे हैं। वह अपनी माँ की तरह खूबसूरत और सेक्सी है। पलक को फिल्म क्विकी के लिए साइन कर लिया गया है। इस फिल्म में उनके नायक तारे ज़मीन पर के दर्शील सफारी होंगे। 
अनिल शर्मा के जीनियस की इशिता चौहान 
निर्देशक अनिल शर्मा के बेटे उत्कर्ष को लांच करने वाली फिल्म जीनियस में उत्कर्ष की नायिका इशिता चौहान हैं। जीनियस एक रोमांटिक एक्शन फिल्म है। उत्कर्ष और इशिता पहली बार किसी फिल्म में नायक-नायिका के किरदार में आ रहे हैं । इशिता चौहान भी दो हिंदी फिल्मों और एक मलयालम थ्रिलर फिल्म में अभिनय कर चुकी हैं । दर्शक हाईजैक में शाइनी आहूजा की बेटी के तौर पर उन्हें याद कर सकते हैं । 
टीवी और एड वर्ल्ड से
यमला पगला दीवाना २, तुम बिन २ और मुबारकां जैसी  फिल्मों की नायिका नेहा शर्मा की छोटी बहन आइशा शर्मा का भी फिल्म डेब्यू होने जा रहा है।  वह एक मॉडल है और कई एड फ़िल्में कर चुकी हैं।  उन्हें मिलाप ज़वेरी की अनाम फिल्म में जॉन अब्राहम की नायिका बनाया गया है।  यह एक डार्क एक्शन थ्रिलर फिल्म है।  इस फिल्म में मनोज बाजपेई भी काम कर रहे हैं। टीवी सीरियल झाँसी की रानी में प्राची की भूमिका करने वाली बेबी अशनूर कौर अब एडल्ट हो गई है। अब अशनूर का भी फिल्म डेब्यू होने जा रहा है। वह इस समय टीवी सीरियल पृथ्वी वल्लभ में विलास की भूमिका कर रही हैं। वह अनुराग  कश्यप की फिल्म मनमर्ज़ियाँ में तापसी पन्नू की बहन की भूमिका कर रही हैं।  यह किरदार दिल वाले दुल्हनिया ले जायेंगे में काजोल की छोटी बहन चुटकी से मिलता जुलता है। टेली सीरियल ससुराल सिमर का की सिमर से मशहूर दीपिका कक्कड़ जेपी दत्ता की फिल्म पलटन में एशा गुप्ता, सोनल चौहान और मोनिका गिल के साथ डेब्यू करने जा रही हैं।सीरियल कुमकुम भाग्य में बुलबुल की भूमिका से मशहूर मृणाल ठाकुर को बड़ा मौक़ा मिल रहा है।  वह सुपर ३० में अभिनेता हृथिक रोशन के साथ भूमिका करने जा रही हैं। सलमान खान के शो बिग बॉस की परी के तौर पर मशहूर हुई श्रष्टि माहेश्वरी का फिल्म डेब्यू शादी तेरी बजायेंगे हम बैंड से होने जा रहा है।  वह इस फिल्म में प्रीती की भूमिका कर रही हैं। इसी फिल्म में राधा भट्ट और दिल्ली की मॉडल आफरीन अल्वी का भी डेब्यू हो रहा है।
मौनी रॉय का गोल्ड बना ब्रह्मास्त्र
कुछ समय पहले यह खबर गर्म थी कि मौनी रॉय ने पोपुलर टीवी शो नागिन छोड़ दिया है। उनके बॉलीवुड फिल्म करने की खबरे आ रही थी । इन खबरों के गर्म और ठंडी होने बीच, मौनी रॉय  पहले सलमान खान के शो बिग बॉस के विज्ञापन में सलमान खान के साथ नज़र आई और फिर बिग बॉस के घर गई । इसके बाद उनके अक्षय कुमार के साथ हॉकी पर बायोपिक फिल्म गोल्ड की नायिका चुने जाने का समाचार आया । इसके बाद मौनी को अयान मुख़र्जी निर्देशित फिल्म ब्रह्मास्त्र में भी रणबीर कपूर और अलिया भट्ट के साथ ले लिया गया । अब सलमान खान की दबंग सीरीज की फिल्म दबंग ३ में मौनी रॉय के सलमान खान की नायिका बनने की खबर भी काफी सुर्ख हैं ।

२०१८ की हॉरर फिल्म द पास्ट - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment