Wednesday 1 January 2020

First Friday Zinx की टाँय टाँय फिस्स !


पिछले चार सालों से, फर्स्ट फ्राइडे जिंक्स यानि साल के पहले शुक्रवार की मनहूसियत से घबराये बॉलीवुड ने फर्स्ट फ्राइडे जिंक्स की टाँय टाँय फिस्स करने का फैसला कर लिया।  इस शुक्रवार (३ जनवरी) को चार हिंदी फ़िल्में रिलीज़ हो रही है।  शुरू में, पहले शुक्रवार तीन फ़िल्में भंगड़ा पा ले, सब कुशल मंगल और हैप्पी हार्डी एंड हीर रिलीज़ हो रही थी।  बाद में, हिमेश रेशमिया की फिल्म ३१ जनवरी के लिए शिफ्ट हो गई।  अब चार फ़िल्में रिलीज़ होने जा रही हैं।  यानि फ्राइडे जिंक्स की टाँय टाँय फिस्स !

भंगड़ा पा ले- अपनी भंगड़ा डांस की कला को बड़े स्टेज पर दिखाने की कोशिश कर रहे युवा की इस कहानी में कॉलेज की अदावत और डांस मुक़ाबला है।  इस फिल्म से टिप्स के रमेश तौरानी की बेटी स्नेहा तौरानी का बतौर निर्देशक डेब्यू हो रहा है। इस फिल्म से, सनी कौशल और श्रिया पिलगांवकर के साथ दक्षिण की फिल्म अभिनेत्री रुखसार ढिल्लों का डेब्यू हो रहा है।  खबर है कि यह फिल्म सिनेमाघरों के साथ डिजिटल प्लेटफार्म पर भी प्रदर्शित  होगी।

सब कुशल मंगल- निर्देशक करण विश्वनाथ कश्यप की यह पहली फिल्म रोमांटिक कॉमेडी  है।  फिल्म से पद्मिनी कोल्हापुरे के बेटे प्रियंक शर्मा और भोजपुरी एक्टर रवि किशन की बेटी रीवा का भी फिल्म  डेब्यू हो रहा है।  फिल्म में अक्षय खन्ना एक गैंगस्टर बाबा भंडारी की भूमिका में हैं।

एसिड- एस्टॉउन्डिंग करेज इन डिस्ट्रेस- फिल्म के टाइटल एसिड से यह सोचने की ज़रुरत नहीं कि यह फिल्म किसी एसिड अटैक की शिकार लड़की की कहानी है।  दरअसल, निर्देशक प्रियंका सिंह की यह फिल्म एक गरीब मुस्लिम लड़की की आर्थिक स्वतंत्रता के लिए संघर्ष की कहानी है। फिल्म की मुख्य भूमिका प्रियंका सिंह ने ही की है।  इस क्राइम ड्रामा सोशल फिल्म में नए कलाकारों का जमावड़ा है।

इंग्लिश की टाँय टाँय फिस्स- निर्देशक शैलेन्द्र सिंह राजपूत ने अपनी फिल्म इंग्लिश की टाँय टाँय फिस्स का कथानक ग्रामीण पृष्ठभूमि वाला, गाँव को आदर्श गाँव बनाने वाले सरपंच पर है।  इस फिल्म में राजपाल यादव, मनोज जोशी, गोविन्द नामदेव, सुनील पाल, मुश्ताक़ खान, आदि की मुख्य भूमिका है।  यह फिल्म कॉमेडियन विजु खोटे की आखिरी फिल्म है।  

No comments:

Post a Comment