Wednesday 27 May 2020

Money Heist के हिंदी संस्करण के लिए बॉलीवुड-टॉलीवुड

नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो रही स्पेनिश ड्रामा सीरीज मनी हाइस्ट को दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। मनी हाइस्ट में बहुत से किरदार है। पर ख़ास है एक प्रोफेसर, जो चार लोगों के सहारे स्पेन के राजकीय खजाने में नोट छाप कर डकैती डालने की योजना बनाता है। यह चार लोग निखट्टू मगर, किसी न किसी खासियत वाले हैं।

शाहरुख़ खान ने खरीदे अधिकार !
इस सीरीज को हिंदी में बनाये जाने की अफवाहें भी जन्म लेने लगी है। एक  खबर है कि शाहरुख़ खान की फिल्म निर्माण कंपनी रेड चिलीज ने मनी हाइस्ट के हिंदी रूपांतरण के अधिकार इसके निर्माता से खरीद लिए हैं। अभी यह पूरी तरह से साफ़ नहीं है कि वह रीमेक फिल्म बनाएंगे या सीरीज के तौर पर इसका निर्माण करेंगे।

आयुष्मान खुराना बनना चाहे प्रोफेसर
लेकिन, मौके को भांपते हुए, अभिनेता आयुष्मान खुराना ने मनी हाइस्ट के हिंदी रूपांतरण में प्रोफेसर की भूमिका करने की इच्छा व्यक्त कर दी है। आयुष्मान खुराना ने अपने फिल्म करियर में भिन्न प्रकार के चरित्र बखूबी किये है। इसलिए उनके द्वारा प्रोफेसर के अनोखे चरित्र को परदे पर उतारने की इच्छा जाहिर करना स्वाभाविक है।

अलेक्स रॉड्रिगो के हिंदी सितारे
मनी हाइस्ट का निर्देशन अलेक्स रॉड्रिगो ने किया था। इसे नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम करने वाले अलेक्स ही है। इसलिए, जब मनी हाइस्ट के हिंदी रूपांतरण की बात चली और उनसे फिल्म के किरदारों के लिए सितारों के चयन के लिए कहा गया तो उनकी लिस्ट से आयुष्मान खुराना का नाम नदारद था। अलेक्स, मनी हाइस्ट के भारतीय संस्करण के लिए तमिल सुपर स्टार दलपति विजय को एल प्रोफेसर की भूमिका के लिए सर्वथा उपयुक्त मानते हैं।

रीमेक बन सकती है अखिल भारतीय फिल्म
अगर, अलेक्स रॉड्रिगो के सुझाव के अनुसार स्टार कास्ट लेकर कोई बहुभाषी फिल्म बनाई जाए  उसकी अपील अखिल भारतीय होने कोई रोक नहीं सकता। क्योंकि, वह, डकैती में प्रोफेसर के चार सहयोगियों में बर्लिन की भूमिका के लिए शाहरुख़ खान और बोगोटा की भूमिका के लिए तमिल सुपरस्टार अजित कुमार को उपयुक्त मानते हैं। वह तेलुगु सुपरस्टार महेश बाबू को तमायो और तमिल स्टार सूर्या को सुआरेस की भूमिका के लिए उपयुक्त मानते हैं।

No comments:

Post a Comment