Sunday 24 May 2020

ZEE5 पर २०१४ से बनी घूमकेतु !

यह कहना तो ठीक नहीं होगा कि घूमकेतु भी कोरोना वायरस का शिकार हो गई है। नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी की केंद्रीय भूमिका वाली फिल्म घूमकेतु की २२ मई को डिजिटल रिलीज़ होगी। यह फिल्म ओटीटी माध्यम ज़ी ५ पर स्ट्रीम होने जा रही है। परन्तु, निर्देशक पुष्पेंद्र नाथ मिश्रा की पहली फिल्म घूमकेतु, सिनेमाघरों के बजाय डिजिटल माध्यम पर इस लिए नहीं स्ट्रीम हो रही कि कोरोना  वायरस के  प्रकोप के बाद बड़ी फ़िल्मो तक को सिनेमाघरो का टोटा है।

बॉलीवुड का घूमकेतु
घूमकेतु एक नवोदित लेखक की कहानी है, जो बॉलीवुड में बड़ा नाम कमाना चाहता है। इसके लिए वह उत्तर प्रदेश में अपने छोटे शहर से भाग कर मुंबई आ जाता है। लेकिन, वह खुद को साबित करने के लिए खुद को ३० दिन का समय देता है । छोटे शहर के लेखक घूमकेतु की भूमिका नवाज़ुदीन सिद्दीकी ने की है । इस फिल्म में, फिल्म के एक निर्माता अनुराग कश्यप एक पुलिस अधिकारी की भूमिका कर रहे हैं । गीतकार स्वानंद किरकिरे ने नवाज़ुद्दीन के चचा की भूमिका की है।

२०१४ में पूरी घूमकेतु
इस फिल्म की शूटिंग २०१४ में ही पूरी हो चुकी थी। परन्तु, आर्थिक समस्या में फंस जाने तथा फिल्म को वितरक नहीं मिल पाने के कारण फिल्म के रिलीज़ होने में देर होती चली गई । इसके बाद, इस फिल्म की रिलीज़ कई बार टलती रही । एक समय इस फिल्म का १६ नवम्बर २०१८ को रिलीज़ होना तय हो गया था । लेकिन, उस तारीख़ में भी फिल्म बड़े परदे का मुंह नहीं देख सकी ।

सशक्त स्टारकास्ट
घूमकेतु के लिए निर्देशक पुष्पेन्द्र ने सशक्त कलाकारों को जुटा रखा है । फिल्म में रागिनी खन्ना, ऋचा चड्डा, दीपिका अमीन, इला अरुण, रघवीर यादव, आदि मुख्य चरित्र घूमकेतु से सरोकार रखने वाले चरित्र कर रहे हैं । इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, रणवीर सिंह, हुमा कुरैशी, चित्रांगदा सिंह और सोनाक्षी सिन्हा के अलावा निर्माता-निर्देशक निखिल अडवाणी कैमियो भूमिका में नज़र आयेंगे । 



No comments:

Post a Comment